69th Filmfare Awards 2024: पहली बार दो दिन का होगा फिल्मफेयर अवॉर्ड, करण जौहर-आयु्ष्मान करेंगे होस्ट

69th Filmfare Awards 2024: सिनेमाजगत के प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स में से एक फिल्मफेयर अवॉर्ड के आयोजन का ऐलान हो गया। इस बार फिल्मफेयर दो दिनों तक चलेगा। इस अवॉर्ड सेरेमनी में जाह्नवी कपूर, कार्तिक आर्यन समेत कई कलाकार शामिल होंगे। फिल्म फेयर अवॉर्ड के प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा हुआ कि इस बार क्या- क्या खास होने वाला है।

filmfare awards 2024

69th Filmfare Awards 2023 (credit pic: instagram)

69th Filmfare Awards 2024: 69वें फिल्म फेयर अवॉर्ड्स के आयोजन का ऐलान हो चुका है। आज फिल्म फेयर अवॉर्ड्स को लेकर मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिल्म मेकर करण जौहर (Karan Johar), वरुण धवन (Varun Dhawan), जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) शामिल हुए। जाह्नवी और वरुण ने दीप प्रज्विलत करके इस इवेंट की शुरुआत की। इस बार फिल्म फेयर अवॉर्ड्स 27 और 28 जनवरी को गुजारत में होगा। अवॉर्ड फंक्शन के जरिए गुजरात टूरिज्म को बढ़ावा देने का काम किया जाएगा। पहली बार फिल्म फेयर अवॉर्ड दो दिनों तक चलेगा। पहले दिन यानी 27 जनवरी को टेक्निकल अवॉर्ड्स मिलेंगे। इस दिन फैशन शो भी होगा और 28 को मेन अवॉर्ड सेरेमनी होगी। इस अवॉर्ड फंक्शन को करण जौहर, मनीष पॉल और आयुष्मान खुराना होस्ट करेंगे।
अवॉर्ड सेरेमनी में रणबीर कपूर, जाह्नवी कपूर, सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन समेत कई सितारे शामिल होंगे। करीना कपूर अवॉर्ड फंक्शन में परफॉर्मेंस देंगी। फिल्मफेयर एडिटर श्री हरित शुक्ला ने कहा, हम बेहद खुश है कि फिल्मफेयर गुजरात टूरिज्म के साथ जुड़कर काम कर रहा है। उन्होंने आगे कहा जैसा कि आप सभी जानते हैं कि इंडिया में क्रिकेट और सिनेमा का क्रेज है। अब फिल्मफेयर गुजरात में आ रहा है। गुजरात नए डेस्टिनेशन का केंद्र बनता जा रहा है, आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत सरकार के आकंड़ों के अनुसार, गुजरात में सबसे ज्यादा फॉरेन टूरिस्ट आए थे। हम चाहते हैं कि गुजरात बॉलीवुड का हिस्सा बने। मैं आप सभी को गुजरात आने के लिए निमंत्रण देता हूं।
करण और जाह्नवी ने शेयर की फिल्मफेयर संग इमोशनल जर्नी
करण जौहर ने कहा, मैं आप सभी का जोरदार स्वागत करना चाहता हूं। आपने मुझे ये मौका दिया इसके लिए आपका बहुत बहुत आभारी हूं। मैं गुजरात टूरिज्म से जुड़े लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने हमें अपने दिल में जगह दी। फिल्म मेकर ने कहा, 2001 में मैंने पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड होस्ट किया था। मैं पिछले 22 साल से होस्टिंग कर रहा हूं। फिल्मफेयर उद्योग से मेरा इमोशनल अटेचमेंट है। हिंदी सिनेमा के लोगों के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड बहुत ही महत्वपूर्ण है। अब फिल्मफेयर चार भाषाओं में उपलब्ध है। ये बात न सिर्फ फिल्मफेयर को शक्तिशाली बनाती है बल्कि नामांकित और विजेताओं को भी भवानात्मक रूप से जोड़ने का काम करती है।
उन्होंने आगे कहा, मैं इंडस्ट्री में 25 साल से हूं और मैंने केवल 2 फिल्म फेयर अवॉर्ड जीते हैं। लेकिन फिर भी मैं उन लोगों की सराहना करता हूं जिन्होंने कई अन्य पुरस्कार जीते हैं और मैं ऐसा करना जारी रखूंगा।
जाह्नवी कपूर ने कहा, मैं पहले तो आप सभी को ये मौका देने के लिए शुक्रिया कहना चाहूंगी। गुजरात हमारे कल्चर का अभिन्न अंग है। मेरे लिए तो गुजरात घर जैसा है। मैंने यहां पर अपनी अपकमिंग फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही की अहमदाबाद में शूटिंग की है। फिल्मफेयर सेलिब्रेशन के लिए गुजरात से बेहतर कहीं नहीं हो सकता है। मेरी पहली याद फिल्मफेयर से जुड़ी मेरी मां के साथ है। हमारे लिए ये किसी आउटिंग से कम नहीं होता था। मम्मी हमें लेकर जाती थीं और वो परफॉर्मेंस के लिए काफी एक्साइटेड रहती थीं। मुझे याद मैंने अपने फिल्मफेयर में अपनी मां के लिए ब्लैक गाउन चुना था। मुझे याद है कि मैं उनका हाथ पकड़कर सबकुछ देखने के लिए पहुंच जाती थी।
वरुण धवन ने कहा, हम सभी का गुजरात के साथ स्पेशल कनेक्शन है। मैं चाहता हूं कि गुजरात के लोग आए और पूरा स्टेडियम खच्चा-खच भरा हुआ नजर आए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रियंका झा author

मेरा नाम प्रियंका झा है। मैं टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर सीनियर कॉपी राइटर साल 2022 से जुड़ी हुई हूं। मीडिया में मुझे काम करने का 4 साल से ज्यादा का अन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited