साइबर फ्रॉड का शिकार हुईं एक्ट्रेस नगमा, सिर्फ एक क्लिक में बैंक अकाउंट से उड़े हजारों रुपये

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के साथ साइबर फ्रॉड हुआ है। एक्ट्रेस के अकाउंट से ठगों ने हजारों रुपये उड़ा लिए। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच कर रही हैं। पुलिस ने लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है। किसी के साथ भी ओटीपी पिन शेयर करने से पहले जरूर ध्यान दें।

nagma

Nagma (credit pic Social media)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा (Nagma) के साथ साइबर फ्रॉड हुआ है। ठगों ने एक्ट्रेस के अकाउंट से हजारों रुपये उड़ा लिए। दरसअल मुम्बई के बांद्रा पुलिस थाने में दर्ज FIR के मुताबिक 28 फरवरी को एक मैसेज आया था कि उनके मोबाइल का नेट बैंकिंग ब्लॉक कर दिया जाएगा। वरना आज रात को अपना पैन कार्ड नंबर अपडेट करें। जिसके बाद उस लिंक पर नगमा ने क्लिक किया तो ओटीपी मांगा गया। एक्ट्रेस ने जैसे ही ओटीपी मोबाइल में अपडेट किया तो उनके अकाउंट से 99,998 रुपये निकाल लिए गए। इस मामले में अभिनेत्री नगमा ने बांद्रा पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।
गौरतलब है कि पिछले दो हफ्ते में ऐसे सैकड़ों मामले सामने आए है। पिछले हफ्ते तक मुंबई साइबर सेल ने ऐसे केस के 60 FIR दर्ज किए थे।लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस के मुताबिक, 300 से ज्यादा सिम कार्ड जो ऐसे फ्रॉड के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं उनकी पहचान हुई है। लेकिन पुलिस का कहना है कि 5000 से ज्यादा सिम कार्ड का इस्तेमाल ऐसे फ्राड के लिए किया जा रहा है।
नगमा हुईं साइबर फ्रॉड का शिकार
पुलिस का कहना है कि ये एक ऑर्गनाइज तरीके से किए जाने वाला क्राइम है जिसे एक गैंग ऑपरेट कर रहा है। साइबर सेल के डीसीपी के मुताबिक लाखों लोगों को ऐसे मैसेज भेजे गए हैं। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। फिलहाल गैंग कहां से ऑपरेट कर रहा है और इसमे कितने लोग शामिल है इसका पता नहीं चल सका है। साइबर फ्रॉड सबसे ज्यादा आम हो गया है। एक क्लिक से आपके बैंक में रखे पैसे उड़ जाते हैं। ज्यादातर मामलों में पुलिस शिकायत तो दर्ज कर लेती है। लेकिन किसी को सजा नहीं होती है। इस तरह के फ्राड से बचने के लिए सावधान रहिए। कही भी अपना ओटीपी शेयर न करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited