Adipurush पर आलोचना की आंचः समझिए, कहां रह गई कमी, जो लोग कहने लगे भला-बुरा?

Adipurush Criticism: फिल्म में अभिनेता प्रभास ने राघव (राम), कृति सेनॉन ने जानकी (सीता), सनी सिंह ने शेष (लक्ष्मण) और सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है, जबकि निर्देशन ओम राउत ने किया है और टी-सीरीज कंपनी निर्माता है।

adipurush criticism, prabhas, bollywood news

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइलः IANS)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Adipurush Criticism: फिल्म आदिपुरुष ने सिनेमाघरों में अपनी धमाकेदार शुरुआत की, पर कुछ कारण रहे जिसके चलते इसे आलोचना की आंच सहनी पड़ी। आइए, समझते हैं कि आखिरकार वे कौन सी वजहें रहीं, जिनकी वजह से इसे लोगों ने भरा-बुरा बताया:
फिल्म में जो विजुअल इफेक्ट्स (Visual Effects : VFX) दिखाए गए हैं, उनकी गुणवत्ता को लेकर लोगों ने सवाल उठाए। साथ ही भगवान हनुमान का किरदार निभाने वाले अभिनेता की ओर से बोले गए 'टपोरी' शैली के डायलॉग्स के लिए भी बड़ी निंदा हुई। फिल्म समीक्षकों ने इस मूवी की गंभीरता से समीक्षा की और इसे पुरानी फिल्मों का मिला-जुला रूप बताया।
राजस्थान के जयपुर में तीन स्क्रीन वाला मल्टीप्लेक्स चलाने वाले राज बंसल ने 16 जून को समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया- सिनेमाघर की क्षमता की तुलना में 20-25% दर्शकों ने फिल्म देखी। हमारी औसत टिकट की कीमत 350 रुपए थी, पर हमें इतनी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है। यह अब तक की सबसे खराब है। कुछ लोग कह रहे हैं कि वीएफएक्स वीडियो गेम के जैसे हैं।
बकौल बंसल, "लोग हंस रहे हैं...मजाक बना रहे हैं। (फिल्म की) रिपोर्ट्स को देखते हुए...ऐसा लगता है कि कमाई कम होगी। फिल्म सोमवार तक टिक नहीं पाएगी। फिल्म का जरूरत से ज्यादा प्रचार इसके खिलाफ गया।" वहीं, पड़ोसी मुल्क नेपाल के काठमांडू में महापौर बालेंद्र शाह ने आदिपुरुष के निर्माताओं से सीता के जन्मस्थान को लेकर हुई गलती सुधारने के लिए कहा। दरअसल, वहां माना जाता है कि सीता का जन्म जनकपुर में हुआ था, जो नेपाल में है।
16 जून, 2023 को रिलीज हुई यह फिल्म (करीब 500 करोड़ रुपए के बजट में बनी है) रामायण पर आधारित है। ओपनिंग डे पर इसे देखने के लिए कई सिनेमाघरों में दर्शकों की काफी भीड़ रही। फिल्म को मिल रही मिजी-जुली प्रतिक्रिया के बाद भी पहले हफ्ते इसके बंपर कमाई करने की उम्मीद की गई।
इस बीच, हॉल्स में एक सीट भगवान हनुमान के लिए खाली रखी गई। फिल्म में अभिनेता प्रभास ने राघव (राम), कृति सेनॉन ने जानकी (सीता), सनी सिंह ने शेष (लक्ष्मण) और सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है, जबकि निर्देशन ओम राउत ने किया है और टी-सीरीज कंपनी निर्माता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited