Adipurush जिन युवाओं के लिए बनी, उनका यूं फूट पड़ा गुबार- Hanuman होते तो गदा से इन्हें मारते, Ram को बना दिया 'Jesus'

Adipurush Controversy Row: देश भर में यह फिल्म 16 जून 2023 को रिलीज (हिंदी, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और तमिल में) हुई थी, जिसमें प्रभास राघव (राम), कृति सेनन जानकी (सीता) और सैफ अली खान लंकेश (रावण) की भूमिका में हैं। प्रोडक्शन बैनर टी-सीरीज के अनुसार, फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर तीन दिनों में 340 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी।

Adipurush Movie

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइलः IANS)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Adipurush Controversy Row: फिल्ममेकर ओम राउत ने जिस आदिपुरुष मूवी को युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया उसे लेकर अब यंगस्टर्स भी अपना गुबार निकाल रहे हैं। फिल्म से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी पर जब मीडिया वालों ने कुछ युवाओं से बातचीत की तब वे बोले कि भगवान हनुमान अगर होते तब वे इसे बनाने वालों को अपने गदा से मारते। पत्रकारों से बात करते हुए एक युवक ने बताया- भगवान हनुमान के लिए जो सीट बुक की गई है...अगर वह उस पर बैठकर पूरी फिल्म देख लेते तब वह इसे बनानेऔर डायलॉग लिखने वाले गधों को अपने गदा से मारते।
लड़के ने आगे कहा कि फिल्म में दिखाया गया है कि लड़के ने चमड़े का पट्टा पहन रखा था, जबकि वह अपने सीने पर हाथ रखकर ग्रीट करते नजर आए। ये तो पश्चिम की सभ्यता है। हमारी संस्कृति हमें हाथ जोड़कर प्रणाम या नमस्ते करना सिखाती है। सीता मां को क्या पहना दिया और भगवान राम को जीजस बना दिया। मेघनाद को इन लोगों ने डब्ल्यूडब्ल्यूई का ट्रिपल एच बना दिया, जिसके पूरे शरीर में टैटू बने थे।
वह आगे बोला- रावण शिवभक्त था, जो कि फिल्म में अपनी रुद्राक्ष की माला तोड़ता नजर आया। पुष्पक विमान चमगादड़ बन गया और बजरंगबली की जब पूंछ पर आग लगाई गई तब वह कहते नजर आए- कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का और जलेगी भी तेरे बाप की। यह छपरियों के बीच में बैठकर डायलॉग लिखे गए हैं? फिल्म में रामायण की चौपाई के हिसाब से उलट हनुमान का चित्रण किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited