Adipurush ने ओपनिंग डे पर कमाए 140 करोड़: हिंदी भाषा में बनी अब तक की सभी फिल्मों का तोड़ दिया रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बातचीत में फिल्म के संवादों को आपत्तिजनक बताते हुए इसकी निंदा की और कहा कि यदि लोग मांग करेंगे तब सरकार राज्य में इसे प्रतिबंधित करने पर विचार करेगी।

adipurush

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : भाषा
एक्शन और 'स्पेशल इफेक्ट्स' से भरपूर फिल्म 'आदिपुरुष' ने रिलीज के पहले दिन वैश्विक स्तर पर बॉक्स ऑफिस पर 140 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म के निर्माताओं ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस फिल्म का निर्माण करने वाली कंपनी टी-सीरीज ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि 'आदिपुरुष' ने अखिल भारतीय स्तर पर हिंदी भाषा में बनी अब तक की सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सर्वाधिक कमाई की है।
टी-सीरीज की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, सिनेमाई रूप से असाधारण फिल्म 'आदिपुरुष' ने बॉक्स ऑफिस पर व्यापक प्रभाव डाला है। इस फिल्म ने वैश्विक स्तर पर दर्शकों का दिल जीतते हुए बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन रिकॉर्ड 140 करोड़ रुपये की कमाई की है। 'आदिपुरुष' रामायण पर आधारित है और यह शुक्रवार को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। फिल्म में अभिनेता प्रभास ने राघव (राम), कृति सैनन ने जानकी (सीता) और सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है।
निर्माताओं के अनुसार, रिलीज के पहले दिन की कमाई के मामले में 'आदिपुरुष' ऋतिक रोशन की 'वॉर' रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' और शाहरुख खान की 'पठान' जैसी फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है। हालांकि, इस बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को फिल्म 'आदिपुरुष' की आलोचना करते हुए इसे भगवान राम और हनुमान की छवि को खराब करने का प्रयास बताया और पूछा कि खुद को धर्म का 'ठेकेदार' कहने वाले राजनीतिक दल इस पर चुप क्यों हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited