Adipurush से गायब हुआ माता सीता का विवादित डायलॉग, नेपाल की धमकी के बाद मेकर्स ने लिया एक्शन

Adipurush Controversy: प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष आज 16 जून 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। हालांकि फिल्म के रिलीज से बस कुछ घंटो पहले ही फिल्म के मेकर्स ने इसमें एक बड़ा बदलाव कर दिया है। अब फिल्म से सीता माता से जुड़े एक डायलॉग को हटा दिया गया है। इसकी एक बड़ी वजह बताई जा रही है।

Adipurush Controversy

Adipurush Controversy (Credit- IMDb)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Adipurush Controversy: प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष आज 16 जून 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई है। हालांकि फिल्म के रिलीज से बस कुछ घंटो पहले ही फिल्म के मेकर्स ने इसमें एक बड़ा बदलाव कर दिया है। अब फिल्म से सीता माता से जुड़े एक डायलॉग को हटा दिया गया है। आदिपुरुष के ट्रेलर में प्रभास ने एक डायलॉग बोला था, 'जानकी भारत की बेटी है'। इस डायलॉग पर नेपाल ने काफी आपत्ति जताई थी। इस समय आदिपुरुष के मेकर्स किसी भी तरह के विवाद से खुद को दूर रखना चाहते हैं, यही वजह है कि फिल्म से इस डायलॉग को हटाने का फैसला किया गया है।
अब सोशल मीडिया पर मेकर्स के इस फैसले के विपक्ष में भी आवाजें खड़ी होने लगी हैं, अब देखना होगा कि क्या 'आदिपुरुष' से जुड़ा ये नया विवाद, इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर नजर आएगा।

छिड़ गया एक और विवाद

काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर बालेन शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जब तक साउथ इंडियन फिल्म 'आदिपुरुष' में शामिल 'जानकी भारत की बेटी है' का नारा जो न सिर्फ नेपाल में बल्कि भारत में भी सच है, तब तक कोई भी हिंदी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में रिलीज नहीं की जाएगी। इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है। माता सीता की जय।' मेकर्स ने नेपाल में बैन होने के डर से ही फिल्म से ये डायलॉग हटा लिया है।

मेकर्स ने फिल्म में किया बदलाव

पिछले साल जब आदिपुरुष का टीजर रिलीज किया गया था, तब फिल्म को लेकर कई विवाद खड़े हो गए थे, आदिपुरुष में रावण के लुक को लेकर भी काफी हंगामा मचा था। जिसके बाद मेकर्स ने दोनों ट्रेलर से ही रावण का लुक रिवील नहीं किया है। सिर्फ इतना ही नहीं फिल्म के वीएफएक्स, हनुमान जी का लुक और सीता माता का लुक भी विवादों में आ गया था। आदिपुरुष के एक पोस्टर में माता सीता की मांग से सिंदूर ही गायब था। हालांकि अब आदिपुरुष को लेकर सोशल मीडिया पर पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिखने को मिल रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ने वाली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited