Adipurush के लिए नई आफत! आपत्ति जता Hindu Sena ने HC में दी रिट याचिका, उठाई यह मांग

Adipurush Row: प्रभास स्टारर इस फिल्म में साउथ के एक्टर ने राघव (राम), कृति सेनॉन ने जानकी (सीता), सनी सिंह ने शेष (लक्ष्मण) और सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है, जबकि निर्देशन ओम राउत ने किया है और टी-सीरीज कंपनी निर्माता है। फिल्म को मिल रही मिजी-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

adipurush, hindu sena, bollywood news

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Adipurush Row: फिल्म आदिपुरुष को लेकर जहां एक तरफ बंपर ओपनिंग और अच्छी प्रतिक्रिया मिली हैं। वहीं, दूसरी ओर इसे विवादों का सामना भी करना पड़ा है। इसी क्रम में हिंदू सेना ने दिल्ली हाईकोर्ट में रिट पीटिशन (Writ Petition) दाखिल की है। याचिका के जरिए संगठन की ओर से मांग की गई है कि फिल्म सार्वजनिक प्रदर्शन (लोगों को दिखाने) के लिए प्रमाणित न हो।
सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने शुक्रवार (16 जून, 2023) को दिल्ली हाईकोर्ट में फिल्म के खिलाफ जन हित याचिका (पीआईएल) फाइल की। उन्होंने इसके जरिए कहा- यह भारत के संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत जनहित याचिका के रूप में एक रिट याचिका है। इसमें धार्मिक नेताओं/चरित्रों/आंकड़ों को खराब तरीके में चित्रित करने वाले आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने के लिए उत्तरदाताओं को निर्देश की प्रकृति में एक उपयुक्त रिट जारी करने की गुजारिश की गई है और प्रतिवादियों को परमादेश रिट जारी करते हुए निर्देश देते हैं कि वे सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए फीचर फिल्म आदिपुरुष को प्रमाणित न करें और इस तरह के अन्य या आगे के आदेश को पारित करें जैसा कि यह माननीय न्यायालय मामले के तथ्यों और परिस्थितियों में उचित और सही समझे।
पीटिशन में आगे यह आरोप भी लगाया गया कि फिल्म हिंदू समुदाय की भावनाओं को भी आहत करती है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें धार्मिक पात्रों को गलत तरीके से दिखाया गया है। आगे यह भी कहा गया कि यह पीआईएल लोगों के फायदे के लिए दाखिल की गई है।
प्रभास स्टारर इस फिल्म में साउथ के एक्टर ने राघव (राम), कृति सेनॉन ने जानकी (सीता), सनी सिंह ने शेष (लक्ष्मण) और सैफ अली खान ने लंकेश (रावण) की भूमिका निभाई है, जबकि निर्देशन ओम राउत ने किया है और टी-सीरीज कंपनी निर्माता है। फिल्म को मिल रही मिजी-जुली प्रतिक्रिया मिली है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited