Adipurush Teaser: VFX की वजह से हिट हुई ब्राह्मस्त्र, क्या आदिपुरुष की नैया भी लगेगी पार?

Adipurush Teaser Released: फिल्म ब्राह्मस्त्र के बाद से ही अब बॉलीवुड से उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्मों में बेहतरीन क्वालिटी के VFX देखने को मिलेगें। हालांकि फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज होते ही यह उम्मीद पानी में मिल गई है। फिल्म के टीजर को देख दर्शक बेहद नाखुश हैं।

Adipurush Film Teaser

प्रभास और सैल अली खान की फिल्म आदिपुरुष का टीजर हुआ रिलीज

मुख्य बातें
  • फिल्म आदिपुरुष का टीजर रिलीज कर दिया गया है।
  • यह एनिमेटेड फिल्म 500 करोड़ की लागत पर बनी है।
  • फिल्म का टीजर देख ऑडियंस नाखुश नजर आ रही है।
Adipurush Teaser review: बॉलीवुड की कुछ सबसे मच अवेटेड फिल्मों में से एक आदिपुरुष (Adipurush) का टीजर रिलीज कर दिया गया है। आदिपुरुष के टीजर को देख केवल एक ही कहावत याद आती है, ‘नाम बड़े और दर्शन छोटे’। फिल्म में बाहुबली के सुपरहिट हीरो प्रभास (Prabhas) भगवान राम की भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। तो बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) रावण की भूमिका में हैं। जिसके साथ ही अभिनेत्री कृति सेनन (Kriti Senon) माता सीता का रोल अदा कर रही हैं।
एक तगड़ी कास्ट के बावजूद फिल्म का टीजर देख सभी नाखूश हैं। इस फिल्म का असली उद्देश्य हिंदू माइथोलॉजी को युवाओं के आगे एक इंटरेस्टिंग तरीके से प्रस्तुत करना था, जिसमें फिलहाल वह नाकामयाब होती नजर आ रही है। आइए जानते हैं कि फिल्म के टीजर पर युवाओं की क्या राय है-
भगवान राम का किरदार निभाने में चूक गए प्रभास
आदिपुरुष का ट्रेलर देख युवाओं का मानना है कि भगवान राम का किरदार निभाने में प्रभास पूरी तरह से चूक गए हैं। यह एक ऐसा किरदार है जिसे निभाने का सौभाग्य कुछ चुनिंदा एक्टर्स को ही मिला है। भगवान राम के चेहरे पर जो सौम्य व शीतलता का भाव होता है वह प्रभास के चेहरे से पूरी तरह गायब है। युवाओं का मानना है कि प्रभास की बॉडी को फिट दिखाने के चक्कर में वह बिलकुल नकली लग रही है।
ये रावण है या खिलजी?
भगवान राम के बाद रामायण का जो सबसे महत्वपूर्ण किरदार है वह रावण का है। फिल्म आदिपुरुष में इस किरदार को सैल अली खान निभा रहे हैं। टीजर देख युवाओं को रावण का लुक बिल्कुल पसंद नहीं आया है। उनका मानना है कि सैफ अली खान का लुक रावण नहीं बल्कि खिलजी जैसा लग रहा है। फिल्म में रावण को हेयर कट में दिखाया गया है जो बेहद बचकाना है।
500 करोड़ की फिल्म नहीं ये कार्टून फिल्म है!
जब हमने युवाओं को बताया कि इस फिल्म को 500 करोड़ की लागत में बनाया गया है तो उन्हें बिलकुल भी यकीन नहीं हुआ। युवाओं के अनुसार यह एक मेगा बजट फिल्म कम और कार्टून फिल्म ज्यादा लग रही है। जिस प्रकार ब्राह्मस्त्र के VFX ने ऑडियंस को थिएटर में आने को मजबूर किया था, ऐसा आदिपुरुष के साथ होता नजर नहीं आ रहा हैं। टीजर में VFX बिलकुल भी रियल नहीं लग रहे हैं।
टीजर से गायब हिंदू माइथोलॉजी
युवाओं के अनुसार आदिपुरुष फिल्म के टीजर का मेन फोकस माइथोलॉजी होना चाहिए था, हालांकि इस टीजर में कुछ और ही नजर आ रहा है। टीजर में रावण के पीछे जो सोने की लंका दिखाई जा रही है वह किसी भूत बंगले जैसी नजर आ रही है। फिल्म में रावण की सेना जोंबी जैसी नजर आ रही है। रावण को कॉस्ट्यूम भी किसी सुपरहीरो जैसी है। इस टीजर को देख कर रामायण जैसा फील नहीं आ रहा है।
कुछ नया वाली फीलिंग नहीं आई
एक टीजर का सबसे बड़ा उद्देश्य ऑडियंस को इस बात के लिए मनाना होता है कि हमारी ये फिल्म सबसे अलग हैं। हालांकि आदिपुरुष के टीजर को देख कुछ भी नया नहीं लग रहा है। ऑडियंस ने उम्मीद लगा रखी थी कि इस फिल्म के जरिए रामायण को जबरदस्त वीएफएक्स के साथ दिखाया जाएगा मगर ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है।
फिल्म के टीजर की एक मात्र अच्छी चीज यह है कि इस बार फिल्म में प्रभास का हिंदी डब एक्टर शरद केलकर ने किया है। उनकी आवाज काफी अच्छी लग रही है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited