Ajay Devgn की Maidaan पर लगा कहानी चोरी का आरोप, मैसूर कोर्ट ने सुनाया रिलीज की रोक पर फैसला

Maidaan Story Plagiarism: बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की फिल्म मैदान आज बड़े परदे पर रिलीज हो गई है, ऐसे में इसी बीच फिल्म के मेकर्स मुसीबत में पड़ गए हैं। एक राइटर ने दावा किया है की फिल्म की कहानी उनसे चुराई हुई है, जिसको लेकर अब मैसूर कोर्ट ने रिलीज रोक पर फैसला सुनाया है।

Maidaan Story Plagiarism

Maidaan Story Plagiarism

Maidaan Story Plagiarism: बॉलीवुड फिल्म मैदान इन दिनों काफी ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है, आज फिल्म यानी 11 अप्रैल को बड़े परदे पर रिलीज हो गई है। हालांकि फिल्म कल रिलीज होनी थी लेकिन ईद की वजह से तारीख बदल दी गई। इसी के साथ अब फिल्म को देखने के लिए फैंस थियेटर पहुँच चुके हैं, जिसके लिए पहले ही दिन शो में भीड़ नजर आ रही है। हालांकि रिलीज के दिन ही मेकर्स के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है, दरअसल एक एक राइटर ने दावा किया है की फिल्म की कहानी उनसे चुराई गई है। अब ऐसे में इस मामले में पर मैसूर कोर्ट ने फैसला क्या सुनाया है जानिए टाइम्स नाउ नवभारत की इस रिपोर्ट में।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राइटर ने लिखा की '2010 में मैंने कहानी लिखना शुरू किया और 2018 में मैंने इसके बारे में एक पोस्टर पोस्ट किया। साथ ही मैंने अपने लिंक्डइन पोस्ट के माध्यम से विज्ञापन निर्देशक सुखदास सूर्यवंशी के संपर्क किया। उन्होंने मुझे बॉम्बे (मुंबई) बुलाया और स्क्रिप्ट लाने को कहा। मेरे पास पूरी चैट हिस्ट्री है, उन्होंने मुझसे कहा कि वह मेरी मुलाकात आमिर खान से कराएंगे, लेकिन कुछ कारणों से मैं उनसे नहीं मिल सका। मैंने उन्हें कहानी दी और इसे स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के साथ पंजीकृत किया।
वह आगे अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म मैदान (Maidaan) पर इल्जाम लगाते हुए कहते हैं की हाल ही में मैंने सुना कि मैदान नाम की एक फिल्म रिलीज हो रही है। मैं हैरान था क्योंकि मेरी भी यही कहानी है, जब मैंने टीज़र और उनके बयान देखे तो मुझे पता चला कि यह मेरी कहानी थी। उन्होंने मुख्य कहानी को ही तोड़-मरोड़ कर यह फिल्म बना दी है. मैंने कहानी का नाम पादकंदुका रखा,'' उन्होंने आगे कहा। ऐसे में अनिल ने मैसूर के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायालय में जाने के बाद अदालत ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का आदेश दिया। अगली सुनवाई 24 अप्रैल को होनी है, हालांकि अभी तक इस मामले पर एक्टर और मेकर्स की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

खुशबू डोगरा author

दिल्ली यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। बॉलीवुड से लेकर टीवी और साउथ फिल्म इंडस्ट्री की खबरों को लिखने का शौक रखती हूं। खबरों के लिखने का सिल...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited