Deepika Padukone ने बताई हॉलीवुड से दूरी की वजह, कैसे इंग्लिश बोलने पर मिली तारीफ ने तोड़ दिया था दिल

Deepika Padukone ने हाल ही में एक इवेंट में खुलासा किया है कि वो क्यों हॉलीवुड में और फिल्में नहीं कर रही हैं। इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि जब एक एक्टर ने उनकी अच्छी इंग्लिश की तारीफ की, तो क्यों वह शॉक्ड रह गईं।

Deepika Padukone ने बताई हॉलीवुड से दूरी की वजह, कैसे इंग्लिश बोलने पर मिली तारीफ ने तोड़ दिया था दिल
Deepika Padukone अपने बोल्ड अंदाज और आवाज के लिए अक्सर सराही जाती हैं। इसी बात का सबूत देता एक और मामला अभी हाल फिलहाल में ही सामने आया है। दरअसल दीपिका ने भारतीयों के लिए हॉलीवुड में हो रहे रेशियल स्टीरियोटाइप्स के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। इसी से संबंधित उन्होंने अपना एक निजी अनुभव भी शेयर किया है। हाल ही में उन्हें कार्टियर नाम की मशहूर फ्रेंच ज्वेलरी ब्रांड का नया ब्रांड एम्बेसेडर घोषित किया गया है। दीपिका ने 2017 में अभिनेता विन डिजल के अपोजिट हॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसके बाद से वे देश की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं, जो लगातार ग्लोबल प्लेटफॉर्म अपनी अलग पहचान बना रही हैं।
इस वक्त फैशन और फिल्म इंडस्ट्री का बहुप्रचलित पेरिस फैशन वीक चल रहा है। और दीपिका भारत से इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्हें न्योता आया है। दीपिका बड़े बड़े हॉलीवुड सितारों के साथ उठने बैठने के साथ साथ, अपने बोल्ड व्यक्तित्व का परचम भी लहरा रही हैं। बता दें कि एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने बड़ी ही हिम्मत से हॉलीवुड के रेशियल स्टीरियोटाइप को लेकर अपनी भावनाएं साझा की और बताया कि वहां के लोग बाहरी देशों के लोगों को किस नजर से देखते हैं।
इस वजह से अब नहीं कर रही दीपिका हॉलीवुड फिल्में
इंटरव्यू में दीपिका ने इस बात का खुलासा किया कि, जब भी वे यूएस जाती हैं। उन्हें कोई न कोई कही सुनी जाने वाली बात दुखी जरूर करती है। उन्होंने हॉलीवुड की और फिल्में न करने के पीछे का मुख्य कारण भी बताया। बता दें कि दीपिका हॉलीवुड की XXX: Return of Xander Cage करने के बाद दोबारा उस गली नहीं गई। दीपिका ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि मेरी जान पहचान के एक एक्टर हैं, जिनसे मैं वैनिटी फेयर पार्टी में मिली थी। जिस वक्त उन्होंने मुझे कहा था कि हे वैसे तुम बहुत अच्छी इंग्लिश बोलती हो - मुझे समझ ही नहीं आया कि आखिर इस बात का मतलब क्या था। और जब मैंने उनसे पूछा कि क्या मतलब है कि मैं इंग्लिश बहुत अच्छी बोलती हूं। क्या उनके दिमाग में ऐसी सोच थी कि हम इंग्लिश नहीं बोलते!
Deepika Padukone ने सोशल मीडिया पर शेयर किया नोट
दीपिका ने अपने हालिया इंस्टाग्राम पर बिजनेस ऑफ फैशन के साथ कोलैबोरेट करते हुए, एक बहुत प्यारा फोटो और नोट पोस्ट किया। कैप्शन में दीपिका ने लिखा था - एक समय था जब आप इंडिया में आकर जो जैसे करना चाहे उसे करवा सकते थे। और हम हर चीज फिर उन्हीं के हिसाब से करते भी थे, उनके विचारों पर आसानी से विश्वास कर लेते थे। लेकिन आज हमारी एक अपनी अलग पहचान है, और हमें हमारे इन देसी ब्रांड्स पर बहुत फक्र है। ये एक भारत नहीं है, बहुत से भारत का एक मिश्रण है। भारतीय होने के नाते हमें हमारे इतिहास, हमारी संस्कृति और धरोहर पर बहुत नाज है। एक भारतीय ग्राहक को आप हल्के में नहीं ले सकते हैं।
जल्द ही आएंगी इन फिल्मों में नजर
दीपिका जल्द ही आपको शाहरुख स्टारर बहुचर्चित फिल्म पठान में काम करती नजर आने वाली हैं। फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम भी स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। इसी के साथ दीपिका ऋतिक रोशन के अपोजिट फाईटर पर भी काम कर रही हैं। यही नहीं वे प्रभास और अमिताभ बच्चन के साथ नाग अश्विन के फिल्म प्रोजेक्ट का भी हिस्सा हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

मेधा चावला author

हरियाणा की राजनीतिक राजधानी रोहतक की रहने वाली हूं। कई फील्ड्स में करियर की प्लानिंग करते-करते शब्दों की लय इतनी पसंद आई कि फिर पत्रकारिता से जुड़ गई।...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited