Father's Day Special: धर्मेंद्र और सनी पाजी ही नहीं...ये भी हैं बॉलीवुड में बाप बेटे की सुपरहिट जोड़ियां

Father's Day Special: दरअसल, फादर्स डे (Father's Day) हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। यह पिता के सम्मान में एक किस्म का जश्न है, जो हमारे जीवन में उनके समर्पण, प्यार और बलिदान के लिए मनाया जाता है। दुनिया भर में 111 से अधिक मुल्क में लोग इसे धूम-धाम से मनाते हैं।

fathers day special

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (क्रिएटिवः अभिषेक गुप्ता)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
Father's Day Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसे चेहरे रहे हैं, जो पिता के नक्शे-कदम पर चले हैं। उन्होंने न सिर्फ पर्सनल लाइफ में पापा को आइडल माना बल्कि प्रोफेश्नल जिंदगी में भी राह दिखाने वाला समझा। यही वजह है कि आज अगर हम बॉलीवुड में पिता-पुत्र की जोड़ियों को देखें तो हमें धर्मेंद्र और सनी देओल के अलावा कई नामचीन चेहरे मिल जाते हैं। इस फादर्स डे पर आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में:

अमिताभ बच्चन-अभिषेक बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह की अपनी पहचान बनाने वाले अमिताभ बच्चन के बेटे भी उन्हीं की तरह एक्टिंग लाइन में कूदे, मगर उन्हें वह सफलता और यश हासिल न हुआ, जो उनके डैडी ने कमाया।

धर्मेंद्र-सनी+बॉबी

पंजाब से ताल्लुक रखने वाले धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी (बड़े) और बॉबी देओल (छोटे) भी फिल्मों में आए और सनी पाजी के बेटे करण देओल भी एक्टर हैं।

शाहरुख खान- आर्यन खान

बॉलीवुड में किंग खान नाम से मशहूर शाहरुख खान फिल्मों के साथ अपनी फैमिली को भी अब खूब टाइम देते हैं। उनके तीन बच्चे हैं, जिनमें आर्यन खान सबसे बड़े हैं और फिलहाल वह बडिंग एक्टर और वॉइस ओवर आर्टिस्ट के तौर पर जाने जाते हैं।

राकेश रोशन-ऋतिक रोशन

बॉलीवुड फिल्मों में अपने जौहर को दिखाने के बाद राकेश रोशन अपने बेटे को मूवीज में लेकर आए थे। कहो न प्यार है फिल्म के साथ ऋतिक रोशन ने अपना डेब्यू किया था।

जैकी श्रॉफ-टाइगर श्रॉफलंबे समय तक फिल्मों में काम करने वाले जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ भी फिल्मों में आए और उन्होंने हीरोपंती फिल्म के साथ मूवी लाइन में एंट्री ली थी।

सैफ अली खान- इब्राहिम अली खान

अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह से सैफ अली खान को दो बच्चे हुए थे, जिनमें सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। रोचक बात है कि इब्राहिम सिस्टर सारा से पहले ही फिल्मों में डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर टशन में सैफ के बचपन वाला किरदार निभाया था।

अनिल कूपर- हर्षवर्धन कपूर

अपनी मूंछों और टिपटॉप फिटनेस के लिए लोगों के बीच लोकप्रिय अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर भी शोबिज लाइन में हैं। उन्होंने राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म Mirzya से अपना डेब्यू किया था।

ऋषि कपूर- रणबीर कपूर

चार्मिंग लुक्स वाले एक्टर ऋषि कपूर भले ही इस दुनिया में अब न हों, मगर आज भी कई दफा उनका अक्स कलाकार बेटे रणबीर कपूर में दिख जाता है। उन्होंने Saawariya फिल्म के साथ अपना डेब्यू किया था।

पंकज कपूर-शाहिद कपूर

हिंदी थियेटर, टीवी और फिल्मों में काम कर चुके पंकज कपूर के बेटे शाहिद कपूर अपने शुरुआती दौर में चॉकलेटी इमेज वाले हीरो थे, मगर उन्होंने बाद में कई अलग-अलग किस्म के रोल किए। उन्होंने अपना डेब्यू "Ishq Vishk" फिल्म के साथ किया था।

जीवन - किरण कुमार

कश्मीर में जन्मे जीवन एक्टर बनने के लिए घर से भागकर मुंबई आ गए थे। उन्होंने 49 फिल्मों में नारद मुनि का रोल निभाया था। बाद में उन्होंने निगेटिव रोल भी निभाए और आगे चलकर उनके बेटे किरण कुमार भी एक्टिंग की लाइन में आए, जिन्हें आज हम बेहतरीन स्क्रीन और थियेटर एक्टर के तौर पर जानते हैं। वह हिंदी के अलावा भोजपुरी और गुजराती टीवी और फिल्मों के लिए काम कर चुके हैं।

राज बब्बर - प्रतीक बब्बर

बॉलीवुड में काम करने के बाद पॉलिटिक्स की दुनिया में कदम रखने वाले राज बब्बर के बेटे प्रतीक बब्बर भी एक्टर हैं।

ये भी हैं बाप-बेटे की बॉलीवुड वाली जोड़ियां:

  • सुरेश ओबरॉय - विवेक ओबरॉय
  • शक्ति कपूर - सिद्धांत कपूर
  • पंकज धीर - निकितिन धीर
  • रमेश देव - अंजिक्य देव
  • जेबिस्को (यूसुफ खान) - फराज खान
  • डीके सपरू - तेज सपरू

What is Father's Day?

दरअसल, फादर्स डे (Father's Day) हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। यह पिता के सम्मान में एक किस्म का जश्न है, जो हमारे जीवन में उनके समर्पण, प्यार और बलिदान के लिए मनाया जाता है। दुनिया भर में 111 से अधिक मुल्क में लोग इसे धूम-धाम से मनाते हैं। वैसे, फादर्स डे की शुरुआत अमेरिका से हुई थी, जब एक नागरिक युद्ध के दिग्गज सोनोरा स्मार्ट डोड की बेटी दुनिया भर के सभी पिताओं को श्रद्धांजलि देना चाहती थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited