Kanagana Ranaut की Emergency की रिलीज डेट हुई पोस्टपोन, विरोध प्रदर्शन की वजह से मेकर्स ने लिया फैसला

कंगना रनौत की मोस्ट अवेटेड फिल्म इमरजेंसी अब 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होगी। फिल्म को लेकर सिख समुदाय लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। सिख समुदाय का कहना है कि फिल्म में सिखों को आतंकवादी दिखाया गया है। फिल्म की वजह से कंगना को जान से मारने की धमकियां मिल रही है। ऐसे में मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है।

Kangana Ranaut

Kangana Ranaut (credit Pic:instagram)

Emergency Released Date Postponed: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म 'इमरजेंसी' पिछले एक हफ्ते से सुर्खियों में है। फिल्म में एक्ट्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल प्ले किया है। फिल्म में इमरजेंसी के समय को दिखाया गया है। एक्ट्रेस की फिल्म को लेकर सिख समुदाय लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। सिख समुदाय का कहना है कि फिल्मों में सिखों को आतंकवादी और एंटी नेशनल दिखाया गया है। फिल्म में तथ्यों को सही तरह से नहीं दिखाया है। सिख समुदाय के लोग फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में मेकर्स ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन करने का फैसला किया है।
कंगना की फिल्म अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी। फिल्म को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से मेकर्स ने ऐसा फैसला लिया है। बॉलीवुड हंगामा ने अपने रिपोर्ट में कहा था कि पंजाब और हरियाणा के हाईकोर्ट में गुरिंदर सिंह और जगमोहन सिंह ने याचिका दायर की थी। मोहाली के इन लोगों ने अपनी याचिका में सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेट से इमरजेंसी के सेंसर सर्टिफिकेट को रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म को रिलीज करने से पहले इसे प्रमुख सिख हस्तियों को दिखाया जाए ताकि वो इसका रिव्यू कर सके।
इमरजेंसी को नहीं मिला सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट
सीबीएफसी ने फिल्म में कुछ कट्स लगाने के लिए कहा है और सर्टिफिकेशन पर विचार चल रहा है। एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत के अतिरिक्त सॉलिस्टर जनरल सत्यपाल जैन ने कोर्ट को बताया कि अभी तक सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है। फिल्म को नियमों के अनुसार ही सर्टिफिकेट मिलेगा। अगर किसी को किसी तरह की कोई शिकायत है तो उसे बोर्ड को भेज सकता है। मेकर्स फिल्म को कब तक रिलीज करेंगे। इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रियंका झा author

मेरा नाम प्रियंका झा है। मैं टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर सीनियर कॉपी राइटर साल 2022 से जुड़ी हुई हूं। मीडिया में मुझे काम करने का 4 साल से ज्यादा का अन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited