Mothers Day 2023: मेरे पास मां हैं, आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े हैं मांओं पर बने ये हिट डायलॉग

Mother's Day 2023: कल यानी 14 मई को मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाएगा। हर किसी के जीवन में मां का खास महत्व होता है। बॉलीवुड में भी मां और बेटे की कई कहानियां दिखाई गई है। मदर्स डे के खास मौके पर हम आपको मां पर बने इन 5 हिट डॉयलॉग्स के बारे में बता रहे हैं।

mothers day 2023

mothers day 2023 (credit pic: instagram)

Mother's Day 2023: हर साल मई महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे (Mothers Day) मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे कल यानी 14 मई को है। हर किसी के जीवन में मां का खास महत्व होता है। मां जो हर दुख- सुख में सबसे पहले याद आती है। मां के बारे में जितना कहे कम ही लगता है। हमारे बॉलीवुड में भी मां का अहम किरदार है। मां के लिए कई फेमस डायलॉग्स और गाने लिखे गए हैं। कुछ फिल्में तो मां के डायलॉग्स की वजह से हिट हुई थी। मदर्स डे के खास मौके पर हम आपको कुछ ऐसे ही हिट डायलॉग्स के बारे में बता रहे हैं।
1. मां पर बने डायलॉग की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले दीवार फिल्म का ऑइकोनिक सीक्वेंस आता है। दीवार में शशि कपूर और अमिताभ बच्चन का सीन है। अमिताभ बच्चन कहते हैं कि आज मेरे पास गाड़ी है, बंगला है, बैंक बैलेंस है। तुम्हारें पास क्या है। इसके जवाब में शशि कपूर कहते हैं 'मेरे पास मां हैं'। इस फिल्म में नीरुपा रॉय ने मां का किरदार निभाया था।
2. करण -अर्जुन में राखी कहती हैं 'जब एक मां का दिल तड़पता है न, तो आसमान में भी दरारें पड़ जाती हैं'। राखी ने अपनी दर्दभरी आवाज से इस डायलॉग में जान फूंक दी थी।
3. शाहरुख खान ने फिल्म रईस में कहा था, 'अम्मी जान कहती थीं कोई धंधा छोटा नहीं होता... और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता'। किंग खान का ये डायलॉग काफी पॉपुलर हुआ था।
4. 'औरत के एक नहीं तीन जन्म होते हैं… पहला जब वो किसी की बेटी बनकर इस दुनिया में आती है… दूसरा जब वो किसी की पत्नी बनती है और तीसरा जब वो मां बनती है' रानी मुखर्जी का ये डायलॉग काफी पॉपुलर हुआ था। ये डायलॉग फिल्म चुपके-चुपके का है।
5. तू अभी इतना अमीर नहीं हुआ बेटा... कि अपनी मां को खरीद सके। राखी ने दीवार फिल्म में ये डायलॉग बोला था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रियंका झा author

मेरा नाम प्रियंका झा है। मैं टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर सीनियर कॉपी राइटर साल 2022 से जुड़ी हुई हूं। मीडिया में मुझे काम करने का 4 साल से ज्यादा का अन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited