Rekha Birthday: जब रेखा के लिए अमिताभ बच्चन ने की थी एक आदमी से जमकर मारपीट, जानें क्या था पूरा मामला

Rekha Birthday: रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी को दर्शक बेहद पसंद करते हैं। दोनों ने कई हिट फिल्में दी थीं तो एक समय पर इनके अफेयर के चर्चे भी खूब थे। यहां जानें कैसे एक आदमी के रेखा को अपशब्द बोलने पर अमिताभ ने उसकी पिटाई कर दी।

Rekha Birthday: जब रेखा के लिए अमिताभ बच्चन ने की थी एक आदमी से जमकर मारपीट, जानें क्या था पूरा मामला
Rekha Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा रेखा ने, सालों तक अपनी शानदार एक्टिंग और ऑन स्क्रीन प्रेजेंस से हिंदी सिनेमा पर राज किया है। आज रेखा के जन्मदिन पर उनके काम को याद करने के साथ साथ, हमें उनकी जिंदगी के जुड़े वो दिलचस्प किस्से भी याद आ जाते है। जिनमें उनके और अभिनेता अमिताभ बच्चन के बीच दोस्ती और काम से थोड़ा ज्यादा का रिश्ता होने की खबर, सुर्खियों में थी। उनके लव अफेयर की चर्चा लंबे समय तक मेनस्ट्रीम मीडिया में छाई रही थी। यासिर उस्मान द्वारा लिखी गई किताब रेखा – द अनटोल्ड स्टोरी में एक इसी तरह के किस्से का जिक्र है, जो 1977 में हुआ था। जो इस बात का गवाह बना था कि, दोनों के बीच वाकई काम से परे कोई खास रिश्ता है।
ये था वो खास किस्सा
बात उस समय की है, जब रेखा और अमिताभ अपनी 1978 में रिलीज हुई फिल्म गंगा की सौगंध के लिए जयपुर के आस पास शूट कर रहे थे। अब जनता की सितारों के लिए दीवानगी कुछ ऐसी होती है कि वे उनसे एक मुलाकात के लिए क्या कुछ नहीं कर जाते। ऐसा ही कुछ तब भी हुआ था, दरअसल शूटिंग देखने के भारी संख्या में लोग वहां जमा हो गए। कथित तौर पर उस वक्त भीड़ का हिस्सा रहा एक आदमी, लगातार रेखा के लिए भद्दी टिप्पणियां कर रहा है। यूनिट ने इस तरह के बर्ताव को देखते हुए, कई बार उसे चेताया भी, लेकिन वो आदमी माना नहीं। रिपोर्ट्स के अनुसार यह सब देखते हुए अमिताभ बच्चन को बहुत गुस्सा आ गया था। और दोनों के बीच हाथापाई हो गई थी, हालांकि दोनों ही कलाकारों ने इस घटना का कहीं भी कभी भी जिक्र नहीं किया।
अमिताभ ने इस वजह से सबको हैरान कर दिया था
बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन, इंडस्ट्री के सबसे आदर्शवादी, सभ्य, शांत व्यक्तियों की गिनती में आते हैं। और उनका फिल्म के सेट पर किसी से इस तरह लड़ाई झगड़े करने की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था। सुल्तान अहमद की फिल्म गंगा की सौगंध में उन्होंने एक नौजवान की भूमिका निभाई थी। जो डकैत बन जाता है, वाकई उस जमाने में इस तरह की कहानियों और एक्शन का दर्शकों को अलग ही क्रेज था।
बिना शादी के लगाया था रेखा ने सिंदूर
बता दें कि इसी खबर के बाद, ये करीब 80 के दशक की बात है। जब रेखा – अमिताभ का नाम दोबारा एक साथ बहुत उछला था। बात उस समय की है, जब ऋषी कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा ने मांग में सिंदूर भर के अपनी हाजरी दर्ज करवाई थी। सफेद साड़ी और लाल रंग के सिंदूर से भरी मांग में रेखा वाकई कहर ढा रही थीं। हालांकि उस वक्त उनके और अमिताभ बच्चन के छिपकर शादी करने की अफवाह ने खूब तेजी पकड़ी थी। लेकिन देखने वालों के मुताबिक, उस शादी में अमिताभ और रेखा के बीच बहुत ही फॉर्मल और साधारण सी बात चीत हुई थी। हालांकि इसके बाद अमिताभ और जया बच्चन शादी के बंधन में बंध गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

मेधा चावला author

हरियाणा की राजनीतिक राजधानी रोहतक की रहने वाली हूं। कई फील्ड्स में करियर की प्लानिंग करते-करते शब्दों की लय इतनी पसंद आई कि फिर पत्रकारिता से जुड़ गई।...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited