Pankaj Tripathi: अभिनेता पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने दी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, बनाया निर्वाचन आयोग का ‘नेशनल आइकन'

Bollywood Actor Pankaj Pankaj Tripathi: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी को चुनाव आयोग ने ‘नेशनल आइकल’ के सम्मान से नवाजा है। इसके साथ ही पंकज त्रिपाठी को मतदाता के लिए युवाओं को प्रेरित करने की भी जिम्मेदारी दी है।

Bollywood Actor Pankaj Tripathi

बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी

मुख्य बातें
  • चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को बनाया ‘नेशनल आइकल’
  • दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की गई है।
  • पंकज, मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस जैसी वेब सीरीज में काम कर चुके हैं।
Pankaj Tripathi: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Bollywood Actor Pankaj Tripathi) को दिल्ली में एक कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग का 'नेशनल आइकन' (Nation Icon) बनाया गया है। अभिनेता को मतदाताओं के बीच जागरूकता फैलाने में ईसीआई की मदद करने के लिए इस सम्मान से नवाजा गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिल्ली में पंकज त्रिपाठी की मौजूदगी में इस बात की घोषणा की है।
पंकज त्रिपाठी जो मिर्जापुर (Mirzapur), सेक्रेड गेम्स (Sacred Games) , मिमी (Mimmi) और न्यूटन (Newton) जैसी फिल्मों और शो में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, पहले से ही ECI के लिए एक स्टेट आइकन थे। अभिनेता की तारीफ करते हुए, सीईसी राजीव कुमार ने कहा कि उन्हें राष्ट्रीय आइकन बनाने का निर्णय देश भर में व्यापक अपील और उनकी व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए किया गया था।
पंकज त्रिपाठी ने अपने पहले वोट को याद किया
दर्शकों को संबोधित करते हुए पंकज त्रिपाठी ने अपने पहली बार मतदाता बनने की अपनी यादें ताजा कीं। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया ने उन्हें न केवल मतदान का अधिकार दिया, बल्कि लोकतंत्र में योगदान देने वाली आवाज के रूप में सम्मान (सम्मान) का भी अधिकार दिया। अभिनेता ने सभी युवा मतदाताओं से अपने लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाने के लिए मतदान की प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह भी किया है।
अनुराग कश्यप की इस फिल्म ने बदली पंकज की किस्मत
राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पंकज त्रिपाठी लगभग दो दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। ओमकारा, धर्म और आक्रोश जैसी फिल्मों में कुछ रोल निभाने के बाद पंकज ने अनुराग कश्यप की आइकॉनिक फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012) में सुल्तान कुरैशी के रूप खूब लोकप्रियता हासिल की। जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस जैसी लोकप्रिय वेब सीरीज में भी पंकज नजर आ चुके हैं।
इस फिल्म में पंकज ने आयोजित किए थे चुनाव
दिलचस्प बात यह है कि पंकज की साल 2017 की फिल्म न्यूटन में, जिसके लिए उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता, उन्होंने एक सीआरपीएफ अधिकारी की भूमिका निभाई थी। जिसे छत्तीसगढ़ के जंगलों में संघर्ष-ग्रस्त क्षेत्र में चुनाव कराने का काम सौंपा गया था।
बता दें कि पंकज अपनी अगली फिल्म OMG 2 में अक्षय कुमार, यामी गौतम और अरुण गोविल के साथ नजर आएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited