राजस्थान के मशहूर गायक Mangey Khan का 49 वर्ष में निधन, सर्जरी से पहले दोस्त को कहा था- तबीयत जोरदार

Mangey Khan Death News: वह दिल की बीमारी से पीड़ित थे और हाल ही में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। संगीतकार के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बच्चे हैं। उनके साथी ने बताया कि अस्पताल जाते हुए उनसे बात हुई थी वह अपने आप को ठीक बता रहे थे।

Mangey Khan Death News

Mangey Khan Death News

Mangey Khan Death News: अमरस रिकॉर्ड्स के बैंड बाड़मेर बॉयज के प्रमुख गायक मांगे खान( Mangey Khan) का बुधवार निधन हो गया। मशहूर राजस्थानी लोक गायक मांगे खान ने 49 वर्ष में अंतिम सांस ली।। वह दिल की बीमारी से पीड़ित थे और हाल ही में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। संगीतकार के परिवार में उनकी पत्नी और तीन बच्चे हैं। उनके साथी ने बताया कि अस्पताल जाते हुए उनसे बात हुई थी वह अपने आप को ठीक बता रहे थे।
अमरास रिकॉर्ड्स के संस्थापक आशुतोष शर्मा ने कहा, 'मांगे के जाने से एक ऐसा शून्य पैदा हो गया है जिसे भरा नहीं जा सकता। वह एक प्यारे दोस्त थे और एक असाधारण आवाज वाले एक अद्भुत व्यक्ति थे। इतनी कम उम्र में उनकी दुखद मौत न केवल उनके परिवार और हमारे लिए बल्कि संगीत जगत के लिए भी एक बहुत बड़ा नुकसान है। एक ऐसी आवाज जिसे कभी बदला नहीं जा सकता।' उन्होंने बताया कि अस्पताल जाते समय उनकी बातचीत हुई थी और गायक ने उनसे कहा था। तबियत-जोरदार, ऑपरेशन के बाद मिलते हैं। शर्मा ने बताया की उनकी मुलाकात मांगे खान से 2010 में हुई थी, जब वे राजस्थान के बाड़मेर के रामसर गांव में रुक्मा बाई की रिकॉर्डिंग करने गए थे।
मांगे खान ने साथी बैंड सदस्यों सवाई खान और मगदा खान के साथ "बोले तो मिठो लागे", "अमरानो", "राणाजी" और "पीर जलानी" जैसे गीतों के लिए मशहूर थे और डेनमार्क, यूनाइटेड किंगडम, जर्मनी, स्विट्जरलैंड और इटली जैसे कई देशों में प्रदर्शन किया था । उनका गाना 'चला-चला' बहुत मशहूर है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अर्चना वशिष्ठ author

अर्चना वशिष्ठ ,पिछले दो साल से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं । टाइम्स नाउ नवभारत से बतौर इन्टर्न सीखने के बाद इसी संस्थान में कॉपी एडिटर के तौ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited