Shah Rukh Khan की 'Dunki' केवल इतने करोड़ रुपये में बनकर हुई तैयार, Rajkumari Hirani ने की थी मास्टर प्लानिंग

Shah Rukh Khan's Dunki Budget: ताजा मिल रही जानकारी के मुताबिक राजकुमार कुमार ने मास्टर प्लान बनाते हुए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर 'डंकी' (Dunki) को बेहद कम बजट के साथ बनाया है। इतना ही नहीं फिल्म ने रिलीज से पहले काफी प्रॉफिट कमा लिया है। जानिए फिल्म का बजट कितना है।

Shah Rukh Khan's Dunki

Shah Rukh Khan's Dunki

Shah Rukh Khan's Dunki Budget: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर 'डंकी' (Dunki) को मेकर्स ने क्रिसमस वीक में रिलीज करने का फैसला किया है। 'डंकी' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने कुछ घंटों पहले सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि इसे 21 दिसंबर के दिन सिनेमाघरों में पेश किया जाएगा। 'पठान' और 'जवान' की सुपर सक्सेस के बाद अब निर्माताओं को यकीन है कि शाहरुख खान की 'डंकी' भी बॉक्स ऑफिस पर अनोखा रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहेगी। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो बीते 6 सालों में 'डंकी' शाहरुख खान की सबसे कम बजट फिल्म है। आइए जानें इस फिल्म कितने करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया है।
जानिए कितना है 'डंकी' का बजट?पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' की प्रोडक्शन कास्ट केवल 85 करोड़ रुपये है। हम जानते हैं इस रकम को देखने के बाद आपको भी यकीन नहीं आया होगा। फिल्म की स्टारकास्ट की फीस के अलावा राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान का प्रॉफिट में शेयर होने के साथ-साथ वो इसके प्रोड्यूसर भी हैं। इन सभी चीजों के अलावा 'डंकी' की प्रिंट और पब्लिसिटी पर रुपये खर्च करने के बाद ये बजट 120 करोड़ रुपये तक पहुंचा है। राजकुमार ने मास्टर प्लान बनाते हुए 'डंकी' को केवल 75 दिनों शूट किया, जिसमें 60 दिन शाहरुख खान के शूट के थे।
बता दें शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' ने रिलीज होने से पहले मुनाफा कमा लिया है। इस फिल्म के नॉन-थिएट्रिकल राइट्स को मेकर्स ने 100 करोड़ रुपये में बेचा था। इतने सालों में यह पहली है जब राजकुमार हिरानी ने शाहरुख खान के साथ फिल्म की है। फिल्म में तापसी पन्नू और विक्की कौशल जैसे कई एक्टर्स अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Lalit Kumar author

मेरा नाम ललित कुमार है। मैं टाइम्स नाउ नवभारत में बीते ढेढ़ साल से बतौर वरिष्ठ विशेष संवाददाता (SENIOR SPECIAL CORRESPONDENT) के पद पर काम कर रहा हूं। ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited