Shammi Kapoor Birthday: 16 साल छोटी मुमताज से प्यार कर बैठे थे शम्मी कपूर, इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया था शादी से मना

Shammi Kapoor and Mumtaz Love story: बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर का आज यानी 21 अक्टूबर को जन्मदिन होता है है। शम्मी कपूर अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे। गीता बाली के निधन के बाद शम्मी का दिल मुमताज पर आ गया था लेकिन दोनों की शादी नहीं हो सकी।

Shammi Kapoor Birthday: 16 साल छोटी मुमताज से प्यार कर बैठे थे शम्मी कपूर, इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया था शादी से मना
Shammi Kapoor and Mumtaz Love story: बॉलीवुड एक्टर शम्मी कपूर का आज यानी 21 अक्टूबर को जन्मदिन होता है। शम्मी कपूर का असली नाम शमशेर राज कपूर था। शम्मी कपूर शुरुआती दिनों में अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के पृथ्वी थिएटर में काम करते थे। उन्हें भारत का एलविस प्रेसली कहा जाता था। उनकी एक्टिंग और खासकर डांसिंग हॉलीवुड स्टार से काफी ज्यादा मिलती थी।
शम्मी कपूर अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे। शम्मी कपूर ने गीता बाली से शादी की थी। साल 1960 में चिकन पॉक्स के कारण गीता बाली की मौत हो गई तो कुछ समय बाद शम्मी का दिल मुमताज पर आ गया। मुमताज और शम्मी कपूर ने फिल्म ब्रह्मचारी जैसी कई फिल्मों में काम किया था। एक तरफ इस फिल्म का गाना 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जबान पर' लोकप्रिय हुआ, वहीं दूसरी तरफ मुमताज और शम्मी के अफेयर के सच में चर्चे होने लगे। साथ काम करते हुए दोनों की नजदीकियां बढ़ं और शम्मी कपूर ने मुमताज के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया।
इस वजह से मुमताज ने ठुकरा दिया ऑफर
शम्मी कपूर नहीं चाहते थे कि शादी के बाद मुमताज फिल्मों में काम करें और वहीं मुमताज अपना फिल्मी करियर नहीं छोड़ना चाहती थीं। यही वजह थी कि दोनों की शादी नहीं हो सकी। मुमताज ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि मैं 18 साल की थी और उनसे प्यार करती थी जब हम फिल्म ब्रह्माचारी (1968) में साथ काम कर रहे थे। वो चाहते थे कि मैं अपना करियर छोड़ दूं लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाहती थी।
गीता बाली के बाद की दूसरी शादी
मुमताज शम्मी कपूर की ये शर्तें सुनकर सुन्न रह गई थीं। मुमताज ने आखिर अपने करियर को चुना। मुमताज ने तो शम्मी से शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था लेकिन शम्मी की जिंदगी में नीला देवी आ गई थीं। शम्मी कपूर ने 1969 में अपनी फैन नीला देवी से शादी कर ली। साल 2011 में शम्मी कपूर का निधन हो गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited