Bollywood Throwback: पहली कार लेने गईं हेमा मालिनी और कम पड़ गए थे पांच हजार रुपये, दिलचस्प है ये किस्सा

Hema Malini First Caar: हेमा मालिनी ने अपने जीवन की पहली कार मथुरा के ही एक शख्‍स से खरीदी थी। इस शख्‍स का नाम था ठाकुर भीम सिंह जोकि मथुरा के गांव कारब के रहने वाले थे।

Bollywood Throwback: पहली कार लेने गईं हेमा मालिनी और कम पड़ गए थे पांच हजार रुपये, दिलचस्प है ये किस्सा
Hema Malini Bollywood Throwback: ह‍िंदी स‍िनेमा में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी लाखों-करोड़ों फैंस की धड़कन हैं। 16 अक्टूबर को हेमा मालिनी का जन्‍मदिन है। साल 1948 में 16 अक्टूबर को मद्रास में उनका जन्‍म हुआ था। हेमा मालिनी बेहतरीन अदाकारा होने के साथ साथ शानदार डांसर भी हैं। वह भरतनाट्यम सहित नृत्‍य की कई विधाओं में दक्ष हैं। तमिल परिवार में तत्‍कालीन मद्रास में पैदा हुईं हेमा मालिनी अपने माता पिता की तीसरी संतान थीं। उनकी मां जया लक्ष्‍मी चक्रवर्ती प्रोड्यूसर थीं। उनकी मां चाहती थीं कि वह डांसर बनें और यही वजह थी कि जब वह पांच साल की थीं तो उनकी मां ने उनके पैरों में घुंघरूं बांध दिए थे।
हेमा मालिनी अदाकारा होने के साथ साथ राजनीति में भी सक्रिया हैं। वह हिंदी सिनेमा की उन अदाकाराओं में से हैं जिन्‍होंने पर्दे और राजनीति, दोनों ही क्षेत्रों में सफलता हासिल की है। वर्तमान में वह भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर मथुरा की सांसद हैं। उनका मथुरा से नाता नया नहीं है, बल्कि फ‍िल्‍मी करियर से शुरुआती दिनों से है। हेमा मालिनी ने अपने जीवन की पहली कार मथुरा के ही एक शख्‍स से खरीदी थी। इस शख्‍स का नाम था ठाकुर भीम सिंह जोकि मथुरा के गांव कारब के रहने वाले थे। उनकी शिक्षा भी मथुरा से हुई थी और वह एक्‍टर बनने के ल‍िए मुंबई चले गए थे। हालांकि मुंबई में उन्‍होंने विदेशी कार बेचने का गैराज खोल लिया था।
एक वक्‍त था जब उनकी एक झलक पाने को फैंस दीवाने होते थे। उस दौरान में हेमा मालिनी की खूबसूरती के विशेषण इस्‍तेमाल किए जाते थे। हेमा मालिनी के जीवन के तमाम ऐसे दिलचस्‍प किस्‍से हैं जिन्‍हें आज भी फैंस मजे से सुनते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन का एक दिलचस्‍प किस्‍सा।
हेमा मालिनी ने 1968 में आई फ‍िल्‍म सपनों के सौदागर से सुनहरे पर्दे पर कदम रखा। जब उन्‍होंने यह फ‍िल्‍म साइन कर ली तो हेमा मालिनी की मां लक्ष्‍मी चक्रवर्ती काफी खुश हुईं। उन्‍होंने हेमा मालिनी के लिए एक कार लेने का मन बनाया। कार पसंद करने के ल‍िए वह भीम सिंह के गैराज पहुंचीं। कई कार देखने के बाद हेमा को एक विदेशी कार पसंद आई। हालांकि इसके लिए उनके पास पांच हजार रुपये कम थे।
भीम स‍िंह ने बावजूद इसके कार उन्‍हें दे दी। हेमा की मां ने पांच हजार रुपये बाद में देने का वादा किया और कार घर लेकर चली गईं। आज भी जब हेमा मालिनी मथुरा पहुंचती हैं तो उनसे जुड़े किस्‍सों में यह किस्‍सा भी खूब सुनाया जाता है। चुनाव के दौरान किसी पुराने पत्रकार ने इस किस्‍से को सुनाया था। हेमा माल‍िनी ने अभ‍िनेता धर्मेंद्र से शादी की थी। इस दोनों की लवस्‍टोरी का काफी दिलचस्‍प है। धर्मेंद्र ने हेमा से शादी धर्म और नाम बदल कर की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | बॉलीवुड (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited