Murshid Series Review: Kay Kay Manon ने जमाई धाक, 'सरताज-ए-बम्बई ' मुर्शिद पठान के रोल में मचाया कहर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Murshid Series Review in Hindi

Murshid Series Review in Hindi

Murshid Web Series Review in Hindi: के के मेनन वेब सीरीज की दुनिया में अब एक बड़ा नाम बन गए हैं। अब वह जी5 की सीरीज मुर्शिद के साथ वापसी कर रहे हैं। जिसमें उनके साथ तनुज विरवानी, राजेश श्रृंगारपुरे, जाकिर हुसैन और अनंग देस भी नजर आ रहे हैं। जब से फिल्मी दुनिया में वेब सीरीज के बाजार ने कदम रखा है तब से दर्शकों का थिएटर उनके मोबाईल तक पहुंच गया है। पिछले कुछ सालों से मनोरंजन की दुनिया में ओटीटी प्लैटफॉर्म्स ने दर्शकों के लिए क्राइम, सस्पेंस, थ्रिल और ड्रामा से भरपूर वेब सीरीज और फ़िल्में परोस कर तहलका मचा दिया है। इसी कड़ी में जी5 पर 30 अगस्त से स्ट्रीम हो रही वेब सीरीज 'मुर्शिद' रिलीज हो गई है, यहां इसके रिव्यू पर एक नजर डालते हैं।

के के मेनन की जादूयी दुनिया

‘मुंबई अंडरवर्ल्ड’ की कहानी हम पहले भी कई फिल्मों और सीरीज में देख चुके हैं। कई सारे एक्टर्स ने अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स की भूमिका भी निभाई है। लेकिन दिग्गज अभिनेता केके मेनन जितने सहज तरीके से इस सीरीज में अपना किरदार निभाते हैं वो अन्डवर्ल्ड और गैंगस्टर्स का एक अलग ही यूनवर्स क्रीऐट कर देता है। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स की दुनिया की सैर कराने वाली ये सीरीज अपनी अभिनय की जादूगरी का लोहा मनवाने वाले केके मेनन और अपेक्षाकृत नए लेकिन प्रतिभावान एक्टर तनुज विरवानी जैसे कलाकारों से सजी है। इसके निर्देशक श्रवण तिवारी अपने पसंदीदा जॉनर अंडरवर्ल्ड पर पहले भी फ़िल्में बना चुके हैं लेकिन इस सीरीज मे वो कुछ नया ही दिखने वाले हैं।

कहानी

इस सीरीज की कहानी 20 साल तक बम्बई पर राज करने वाले माफिया डॉन मुर्शिद पठान की थ्रिलिंग लाइफ के इर्द गिर्द घूमती है। सीरीज में 90 के दशक से 2021 तक के मुर्शिद के जीवन में घटित घटनाओं को दिखाया गया है। सीरीज के पहले हिस्से मे मुर्शिद को मजबूत इरादों वाला और और अपनी बातों पर खरा उतरने वाले इंसान के रूप मे दिखाया गया है जब वो अपने दोस्त को दिए वादे को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक चल जाता है। हम देखते हैं कि कैसे माफिया डॉन मुर्शिद एक खास वजह से हथियार चलना छोड़ देता है लेकिन उसके दोस्त से दुश्मन बने फरीद (ज़ाकिर हुसैन) ने उसके परिवार पर हमला कर के एक बार फिर उसे हथियार उठाने पर मजबूर कर दिया ।
मुर्शिद का एक गोद लिया हुआ बच्चा है जो पुलिस इंस्पेक्टर कुमार प्रताप(तनुज विरवानी), जो कि मुर्शिद को अपने पिता जैसा ही सम्मान देता है लेकिन एक दिन मुर्शिद ने कुमार के सामने इस राज से पर्दा उठा दिया कि उसके पिता पर गोली किसी और ने नहीं बल्कि खुद मुर्शिद ने चलाई थी । मुर्शिद द्वारा किया गया यह खुलासा कहानी को एक रोमांचक मोड़ देता है।

एक्टिंग व परफॉर्मेंस

इस सीरीज में कास्ट काफी बेहतरीन अंदाज से चुनी गई है। के के मेनन ने सरताज-ए-बम्बई उर्फ मुर्शिद पठान का लीड रोल निभाया है। उनके डायलॉग और बोलने का अंदाज काफी बेहतरीन नजर आ रहा है। एक बार फिर उन्होंने दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं इन्स्पेक्टर के रोल मे तनुज विरवानी शानदार दिख रहे हैं, जैसे जैसे उनका ऐक्टिंग कैरियर आगे बढ़ रहा है उनकी ऐक्टिंग में भी निखार आता जा रहा है। वहीं राजेश श्रृंगारपुरे, जाकिर हुसैन, अनंग देसाई ने भी अच्छा काम किया है।

निर्देशन

सीरीज के लेखक निर्देशक श्रवण तिवारी ने भी काफी अच्छा काम किया है, उन्होंने छोटी छोटी बारीकियों पर भी नजर बनाए रथी है। अंडरवर्ल्ड का माहौल, भाषा और बॉडी लैंग्वेज सभी चीजों पर ध्यान दिया है। शार्प एडिटिंग और सीन के साथ मैच करता बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शकों को बांध के रखता है। इसमें कुछ अच्छे गाने भी हैं जो कहानी को रफ़्तार देते हैं

देखें या नहीं?

90 के दशक के मुंबई की कहानी दिखाती ये सीरीज क्राइम, थ्रिल, सस्पेंस, रोमांच से पैक्ड है। इसके साथ ही केके मेनन के मुर्शिद के किरदार में अपनी बेजोड़ अदाकारी से सम्मोहित कर लेने की क्षमता के कारण ये एक मस्ट वाच वेब सीरीज है। आप इसे जरूर देख सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हरियाणवी (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Madam Sapna Biopic first Glimpse  16 साल के संघर्ष गंदी नजरें और मौत को छूने के बाद कैसे बनी Sapna Choudhary देखें बायोपिक की पहली झलक

Jul 2, 2021

Sapna Chaudhary पर बायोपिक बनाएगा बॉलीवुड का ये मशहूर डायरेक्टर बॉक्स ऑफिस पर छाएगी हरियाणा की क्वीन

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited