Urvashi Rautela की फिल्म घुसपैठिया' की रिलीज से पहले 15 साइबर सर्वाइवर्स ने शेयर की अपनी दर्दनाक स्टोरी!

Urvashi Rautela's Movie Ghuspaithiya: 9 अगस्त को फिल्म 'घुसपैठिया' रिलीज हो रही है. सुसि गणेशन डायरेक्टेड इस फिल्म में विनीत कुमार सिंह, उर्वशी रौतेला, और अक्षय ओबेरॉय प्रमुख किरदारों में दिखेंगे। साइबर क्राइम से जुड़ी इस फिल्म की रिलीज से पहले मेकर्स ने #MyGhuspaithiyaStory के तहत लोगों को उनकी साइबर क्राइम से जुड़ी घटनाओं को मंच दिया। ऐसे में 15 बड़ी और दर्दनाक घटनाएं सामने आईं।

Ghuspaithiya Movie Release

Ghuspaithiya Movie Release

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Urvashi Rautela's Movie Ghuspaithiya: 9 अगस्त को फिल्म 'घुसपैठिया' रिलीज हो रही है. सुसि गणेशन डायरेक्टेड इस फिल्म में विनीत कुमार सिंह, उर्वशी रौतेला, और अक्षय ओबेरॉय प्रमुख किरदारों में दिखेंगे। साइबर क्राइम से जुड़ी इस फिल्म की रिलीज से पहले मेकर्स ने #MyGhuspaithiyaStory के तहत लोगों को उनकी साइबर क्राइम से जुड़ी घटनाओं को मंच दिया. ऐसे में 15 बड़ी और दर्दनाक घटनाएं सामने आईं।
साइबर अपराध की बढ़ती समस्याओं के प्रति जागरूकता फैलाने के एक जोरदार प्रयास में, हाल ही में एक इवेंट में 15 साहसी सर्वाइवर्स ने अपने दर्दनाक अनुभव साझा किए. इन व्यक्तियों ने साइबर खतरों, अपराधों और फोन टैपिंग की अपनी गहरी कहानियाँ साझा कीं, और बताया कि इन हमलों ने उनके जीवन पर कितना गहरा प्रभाव डाला है।
इस इवेंट को एक अद्वितीय पहल के रूप में सराहा गया, जिसने सर्वाइवर्स को अपनी संघर्षों और विजय की कहानियों को साझा करने का एक बेहतरीन मंच प्रदान किया। 'घुसपैठिया' की मास्टरमाइंड डायरेक्टर सुसि गणेशन और निर्माता मंजरी सुसि गणेशन ने इस इवेंट में हिस्सा लिया और इन साहसी व्यक्तियों का समर्थन किया, उनकी हिम्मत बढ़ाई।
पीड़ितों ने साइबरबुलिंग और अपराधों के जाल में फंसने के अपने वास्तविक अनुभव साझा किए। एक महिला ने कहा, "मुझे एक बहुत प्रसिद्ध कंपनी में बेहतर नौकरी के अवसर के लिए पैसे देने को कहा गया। उन्होंने एक खास पद के लिए एक निश्चित राशि मांगी, जो मेरे बजट से बाहर थी, लेकिन मैंने फिर भी पैसे दिए। कुछ दिनों बाद, जब मैंने उनसे संपर्क किया और कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तब मुझे समझ आया कि मैं साइबर अपराध के जाल में फंस चुकी हूँ। मुझे पूरी तरह से धोखा और निराशा का एहसास हुआ।"
एक और पीड़ित ने बताया, 'मुझे बड़े लाभ के वादों के साथ एक बड़ी राशि निवेश करने के लिए लुभाया गया। जब पैसा चला गया, तो मुझे अंततः समझ आया कि मैं साइबर अपराध के जाल में फंस गई हूँ। अपने मेहनत से कमाए गए पैसे को इस तरह धोखे में खोना बहुत ही परेशान करने वाला था।' महिलाएं या युवा ही नहीं, बल्कि वरिष्ठ नागरिक भी इस समस्या के शिकार हुए हैं।
एक 70 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने अपनी कहानी साझा की, 'एक बहुत करीबी जानकार ने मुझसे पैसे मांगे, वित्तीय सहायता की आवश्यकता बताकर। उस पर भरोसा करते हुए मैंने उसे पैसे दिए, लेकिन वह गायब हो गया और कभी वापस नहीं आया। यह एक कठोर सबक था कि हम सभी इस तरह की धोखाधड़ी के लिए कितने असुरक्षित हैं।'
एक और सर्वाइवर ने एक डरावना अनुभव साझा किया, जो साबित करता है कि अगर कोई सतर्क न हो, तो सोशल मीडिया कितना खतरनाक हो सकता है। उन्होंने कहा, "मैंने फेसबुक पर किसी से मुलाकात की और हम दोस्त बन गए। उसने अपनी बीमार माँ के इलाज के लिए 30,000 रुपये की मांग की, और मैंने उसे पैसे भेज दिए। बाद में, उसने दावा किया कि उसने अपनी नौकरी खो दी है और मुंबई जाने के लिए काम और फ्लाइट टिकट की मदद मांगी। मैंने टिकट बुक किया, लेकिन वह कभी नहीं आया, और उसका फोन बंद था। मुझे पता चला कि मैं ठगी का शिकार हो गई हूं।' वरिष्ठ नागरिकों से लेकर युवाओं, गृहिणियों से लेकर कामकाजी पेशेवरों तक—कोई भी साइबर अपराध का शिकार हो सकता है, और इसलिए आज के युग में साइबर सुरक्षा पर जागरूकता बेहद महत्वपूर्ण है।
यह अनूठा आयोजन फिल्म को बढ़ावा देने के साथ-साथ जागरूकता और समर्थन की एक समुदाय को बढ़ावा देने का भी प्रयास था, जो साइबर अपराधों के जीवन बदलने वाले प्रभावों और साइबर सुरक्षा के महत्व को उजागर करता है। सर्वाइवर्स की गवाहियाँ डिजिटल दुनिया में छिपे वास्तविक खतरों की शक्तिशाली यादें हैं और सुरक्षा उपायों की तत्काल आवश्यकता को उजागर करती हैं।
फिल्म 'घुसपैठिया', जो 9 अगस्त 2024 को रिलीज होने जा रही है, इस इवेंट के जरिए फिल्म की ज्वलंत चर्चाओं और साइबर खतरों के खिलाफ सक्रिय कदम उठाने के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है। सिनेमा की कहानी और सर्वाइवर की वकालत का मिलाजुला प्रभाव दर्शकों और समाज पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ने का वादा करता है। 'घुसपैठिया' फिल्म का निर्माण एम. रमेश रेड्डी, ज्योतिका शेनॉय, और मंजरी सुसि गणेशन द्वारा किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | भोजपुरी (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited