दर्शकों की जुबां पर चढ़ी 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल', कहानी, एक्टर्स और डायरेक्शन की हो रही तारीफ

यजुर मारवाह, रामेन्द्र चक्रवर्ती, और अर्शिन मेहता स्टारर फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' कुछ दिनों पहले रिलीज हुई। 'लापता लेडीज' की तरह ही इस छोटे बजट की फिल्म को बड़ा प्यार मिल रहा है. दर्शक इस फिल्म के बारे में खूब बातें कर रहे हैं। एक ओर जहां कुछ सीन्स पर तालियां पीटी जा रही हैं तो कुछ सीन्स पर दर्शकों की आंखें नम भी हो रही है. वहीं कुछ सीन्स ने तो दर्शकों को हैरान कर दिया है।

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल

'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
यजुर मारवाह, रामेन्द्र चक्रवर्ती, और अर्शिन मेहता स्टारर फिल्म 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' कुछ दिनों पहले रिलीज हुई. 'लापता लेडीज' की तरह ही इस छोटे बजट की फिल्म को बड़ा प्यार मिल रहा है. दर्शक इस फिल्म के बारे में खूब बातें कर रहे हैं. एक ओर जहां कुछ सीन्स पर तालियां पीटी जा रही हैं तो कुछ सीन्स पर दर्शकों की आंखें नम भी हो रही है. वहीं कुछ सीन्स ने तो दर्शकों को हैरान कर दिया है.
30 अगस्त को सिनेमाघरों में 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' रिलीज हुई. फिल्म को क्रिटिक्स ने खूब सराहा और पसंद किया. वहीं दर्शकों ने भी फिल्म को खूब पसंद किया. संजोग मिश्रा के बेहतरीन निर्देशन में बनी इस फिल्म में गौरी शंकर, अवध अश्विनी, आशीष कुमार, और रौनव वर्मा की भी प्रशंसा हो रही है.
बीते कुछ वक्त में सिनेमा तेजी से बदला है. हालांकि इसके बाद भी चुनिंदा फिल्ममेकर्स ही ऐसे हैं जो बेझिझक होकर फिल्मों के लिए सब्जेक्ट चुनते हैं और फिर उस पर फिल्म बनाते हैं. फिल्म एक संवेदनशील मुद्दे को बेबाक से उठाती हैं. 'द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल' इस मामले में एक उल्लेखनीय फिल्म है, जो दर्शकों तक अपने महत्वपूर्ण मुद्दों को प्रभावी ढंग से पहुँचाती है. फिल्म की कहानी और उसकी प्रस्तुति दर्शकों को प्रभावित कर रही है और इसे देखकर 'द केरल स्टोरी' और 'द कश्मीर फाइल्स' की याद आ रही है.
फिल्म में पश्चिम बंगाल में हिन्दुओं के खिलाफ रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों की गतिविधियों का चित्रण किया गया है। साथ ही, इसमें मीडिया की भूमिका और उस समय की राज्य सरकार के कार्यप्रणाली पर भी प्रकाश डाला गया है। फिल्म के निर्माता राज मिश्रा और वसीम रिजवी हैं, जबकि संगीत की रचनाएं नदीम अहमद, अफसार अली, और एआर दत्ता ने की हैं। फिल्म का निर्देशन संजोग मिश्रा ने किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हरियाणवी (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited