साल 2022 में इन फिल्मों ने तोड़ डाले कमाई के सारे रिकॉर्ड, देखिए कौन है लिस्ट में सबसे आगे

कोरोना महामारी ने लगातार दो साल तक फिल्मों की कमाई पर बुरा असर डाला, लेकिन जैसे ही साल 2022 में कोराना काल खत्म हुआ, फिल्मों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आया। वैसे तो साल 2022 में कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई, लेकिन कई फिल्में ऐसी भी रही, जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की। आइए जानते हैं उन सुपरहिट फिल्मों की कमाई के बारे में।

super hit bollywood movies.

इन फिल्मों ने तोड़ डाले कमाई के सारे रिकॉर्ड

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • 2022 में इन फिल्मों ने तोड़ दिए कमाई के सारे रिकॉर्ड
  • 2022 में इन फिल्मों ने की रिकॉर्डतोड़ कमाई
  • साल 2022 में बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्में
Superhit Bollywood Movies 2022: साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है। ऐसे में इस साल बॉलीवुड फिल्मों के बारे में अगर बात करें तो कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई तो कई फिल्मों ने धुआंधार सफलता हासिल की। इस साल कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई जिसने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। जबकि यही वो साल है जब बॉलीवुड को बायकॉट करने का ट्रेंड भी खूब चला और फिल्मों पर उसका असर भी देखने को मिला। लेकिन आज हम आपको साल 2022 की उन सुपरहिट फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता हासिल की।
ब्रह्मास्त्र
इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है फिल्म 'ब्रह्मास्त्र'। इस फिल्म में बॉलीवुड के फेमस कपल और सबके चहेते एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने लीड रोल प्ले किया है। कमाई के मामले में इस फिल्म ने 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर शानदार बिजनेस किया। रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2022 में फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है।
द कश्मीर फाइल्स
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' भी इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म की कहानी साल 1990 के कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बेस्ड है। अनुपम खेर स्टारर इस फिल्म ने कमाई के मामले में करीब 341 करोड़ का आंकड़ा पार किया।
भूल भुलैया 2
फिल्म 'भूल भुलैया 2' ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने का काम किया। कार्तिक आर्यन स्टारर इस फिल्म ने कार्तिक आर्यन को सुपरस्टार बना दिया। इस सुपरहिट हॉरर कॉमेडी फिल्म ने कुल 185 करोड़ का बिजनेस किया। दर्शकों ने इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया।
गंगूबाई काठियावाड़ी
आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने भी साल 2022 में बॉक्स ऑफिस पर धांसू कमाई की थी। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। कुल मिलाकर इस फिल्म ने 108.3 करोड़ की बिजनेस किया।
दृश्यम 2
साल 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में अजय देवगन स्टारर फिल्म 'दृश्यम 2' भी शामिल है। अंदेशा इस बात का है कि ये फिल्म नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो सकती है। अब तक इस फिल्म ने 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है और अब भी कमाई जारी है।
भेड़िया
हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'भेड़िया' 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है। वरुण धवन और कृति सेनन स्टारर इस फिल्म को भी ऑडियंस का भरपूर प्यार मिल रहा है। हालांकि 'दृश्यम 2' को ऑडियंस का ज्यादा प्यार मिल रहा है। लेकिन 'भेड़िया' की कमाई भी धीरे सही लेकिन रफ्तार में है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एंटरटेनमेंट (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited