हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा सेलिब्रेशन 69वां हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 विथ गुजरात टूरिज़्म का शानदार कर्टन रेजर के साथ शुरू हुआ; 2023 में रिलीज हुई सभी हिंदी फिल्मों में कलाकारों को उनकी तकनीकी प्रतिभा के लिए सम्मानित किया गया।

डायनेमिक जोड़ी, अपारशक्ति खुराना और करिश्मा तन्ना द्वारा होस्टेड, कर्टेन रेज़र ने पिछले वर्ष के दौरान इंडस्ट्री के टेक्निकल आर्टिस्ट की उत्कृष्ट उपलब्धियों को सम्मान देते हुए, हिंदी सिनेमा में असाधारण टेक्निकल ब्रिलियेंस का जश्न मनाया।

Karishma Tanna and Aparshakti Khurana hosts the Curtain Raiser 69th Filfmare Awards

Karishma Tanna and Aparshakti Khurana hosts the Curtain Raiser 69th Filfmare Awards

गांधीनगर, 27 जनवरी, 2024 - गुजरात टूरिज्म के साथ 69वें हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 विथ गुजरात टूरिज़्म की शुरुआत 27 जनवरी, 2024 को गांधीनगर, गुजरात में द लीला द्वारा मैनेज्ड आइकॉनिक महात्मा मंदिर कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में आयोजित एक शानदार प्रीमियर नाइट के साथ हुई। इस शाम ने फिल्मफेयर अवार्ड के 69वें संस्करण की आगामी भव्य रात के लिए प्लेटफार्म तैयार किया, जो 28 जनवरी, 2024 को गिफ्ट सिटी, गुजरात में आयोजित होने वाली है।
डायनेमिक जोड़ी, अपारशक्ति खुराना और करिश्मा तन्ना द्वारा होस्टेड, कर्टेन रेज़र ने पिछले वर्ष के दौरान इंडस्ट्री के टेक्निकल आर्टिस्ट की उत्कृष्ट उपलब्धियों को सम्मान देते हुए, हिंदी सिनेमा में असाधारण टेक्निकल ब्रिलियेंस का जश्न मनाया।
सेलिब्रेशन तब अपने चरम पर पहुंच गया जब खूबसूरत अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने हुंडई आयनिक 5 में प्रसिद्ध डिजाइनर शांतनु और निखिल मेहरा के लिए उनके स्पेशल कलेक्शन 'गैया' में शोस्टॉपर के रूप में ग्रैंड एंट्री की।
इसके साथ ही आकर्षक रेड कार्पेट पर ग्लैमर तब बढ़ गया, जब सेलिब्रिटीज ने पोज दिए और फेस्टिवल की शुरुआत में चकाचौंध और ग्लैमर का तड़का लगाया। करण जौहर, जान्हवी कपूर, नुसरत भरूचा, करिश्मा तन्ना, अपारशक्ति खुराना, जरीन खान, पार्थिव गोहिल और मानसी पारेख सहित फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियों ने रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाई और स्टाइल से भरी रात के लिए प्लेटफार्म तैयार किया। उद्घाटन समारोह में गुजरात सरकार के गणमान्य मुलुभाई बेरा (माननीय पर्यटन, सांस्कृतिक गतिविधियां, वन एवं पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री, गुजरात सरकार), श्री। राज कुमार (मुख्य सचिव, गुजरात), श्री. हरित शुक्ला (प्रमुख सचिव, गुजरात पर्यटन), सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
बेहद प्रतिभाशाली गायक और संगीतकार पार्थिव गोहिल के पावर-पैक लाइव परफॉर्मेंस के साथ यह ग्रैंड सेलिब्रेशन एक हाई नोट पर संपन्न हुआ, जिसने गुजरात पर्यटन के साथ 28 जनवरी, 2024, गिफ्ट सिटी, गांधीनगर में आयोजित होने वाले 69वें हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स में बहुप्रतीक्षित भव्य रात के लिए प्लेटफार्म तैयार किया।
बहुप्रतीक्षित अवार्ड नाइट के कर्टन रेजर के सफलतापूर्वक समापन पर बोलते हुए, टाइम्स एंटरटेनमेंट डिवीजन (वर्ल्डवाइड मीडिया, एंटरटेनमेंट टीवी और डिजिटल नेटवर्क) के डायरेक्टर, रोहित गोपकुमार ने कहा, "प्रीमियर नाइट एंटरटेनमेंट, म्यूजिक, फैशन और टेक्निकल ब्रिलियंस के शानदार सेलिब्रेशन से
भरी हुई थी, वहीं ग्रैंड अवॉर्ड नाइट और भी शानदार होगी क्योंकि फैंस को गुजरात में हिंदी सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलेगा। हम अपने सम्मानित पार्टनर हुंडई मोटर इंडिया, हमेशा स्पोर्टिव मीडिया फैटरनिटी और गुजरात सरकार को उनके उत्कृष्ट समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। हम इस ब्लॉकबस्टर सेलिब्रेशन को गिफ्ट सिटी, गुजरात में प्रस्तुत करने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हैं, जो भारतीय सिनेमा के जादू को इसके उत्साही प्रशंसकों के करीब लाएगा। "
पार्टनरशिप पर अपने विचार साझा करते हुए, शांतनु और निखिल ने कहा, “फिल्मफेयर अवार्ड्स के 69वें संस्करण में फिल्मफेयर के साथ एक रोमांचक कोलैब्रेशन में, हम 'गैया' कलेक्शन पेशन करके बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारा कलेक्शन फिल्मफेयर के अटूट डैडिकेशन से इंस्पायर था और फैशन और सिनेमा ग्लैमरस फ्यूजन को दर्शाता है। फैशन और सिनेमा के क्षेत्रों को निर्बाध रूप से एकजुट करने में प्रेरक शक्ति बनने, ग्लैमर से परे एक सस्टेनेबल फ्यूचर की कल्पना करने वाले उद्देश्य के लिए एक अद्वितीय तालमेल बनाने के लिए फिल्मफेयर सराहना का हकदार है।”
पार्थिव गोहिल ने कहा कि "मैं इतने रोमांचक और आकर्षक दर्शकों के साथ फिल्मफेयर में परफॉर्म करके रोमांचित हूं। गुजरात में सिनेमा प्रेमियों के लिए यह बहुत बड़ा दिन है क्योंकि देश का सबसे बड़ा पुरस्कार - फिल्मफेयर वाइब्रेंट गुजरात में हो रहा है।"
शाम का मुख्य आकर्षण टेक्निकल अवार्ड्स के विजेताओं को प्रतिष्ठित ब्लैक लेडी का प्रजेंचेशन थी। प्राप्तकर्ताओं को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के भीतर प्रतिभा की गहराई को प्रदर्शित करते हुए विभिन्न टेक्निकल कटैगरी में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया। विजेताओं की सूची नीचे है:
1. बेस्ट एक्शन: स्पिरो रज़ाटोस, एनल अरासु, क्रेग मैकरे, यानिक बेन, केचा खम्फकडी, सुनील रोड्रिग्स (फिल्म: जवान)
2. बेस्ट बैग्राउंड स्कोर: हर्षवर्द्धन रामेश्वर (फिल्म: एनिमल)
3. बेस्ट सिनेमैटोग्रॉफी: अविनाश अरुण धावरे (फिल्म: थ्री ऑफ अस)
4. बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन:सुब्रत चक्रवर्ती, अमित रे (फिल्म: सैम बहादुर)
5. बेस्ट कास्ट्यूम डिजाइन: सचिन लवलेकर, दिव्या गंभीर, निधि गंभीर (फिल्म: सैम बहादुर)
6. बेस्ड साउंड डिजाइनर:कुणाल शर्मा (एमपीएसई) (फिल्म: सैम बहादुर) और सिंक सिनेमा (फिल्म: एनिमल)
7. बेस्ट एडिटिंग: जसकुंवर सिंह कोहली, विधु विनोद चोपड़ा (फिल्म: 12वीं फेल)
8. बेस्ट वीएफएक्स: रेड चिलीज़ वीएफएक्स (फिल्म: जवान)
9. बेस्ट कोरियोग्राफी: गणेश आचार्य (गीत: वॉट झुमका? - फिल्म: रॉकी और रानी की प्रेम कहानी)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | एंटरटेनमेंट (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    Times Now Digital author

    Professionals & enthusiasts who write about politics to science, from economy to education, from local issues to national events and global affairs, t...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited