Farrey Movie Review: मामू सलमान खान से हजार कदम आगे निकलीं अलिजेह अग्निहोत्री, खान परिवार में अभिनेत्री का हुआ उदय

सलमान खान की भांजी अलिजेह अग्निहोत्री की फिल्म फर्रे सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। इस फिल्म से अलिजेह अपना डेब्यू कर रही हैं। उन्होंने इसमें गजब का अभिनय किया है। यह देखने लायक है। पढ़ें फिल्म का पूरा रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

4
Farrey Movie Review मामू सलमान खान से हजार कदम आगे निकलीं अलिजेह अग्निहोत्री खान परिवार में अभिनेत्री का हुआ उदय

कास्ट एंड क्रू

alizeh agnihotri

ronit roy

zen shaw

बॉलीवुड में दो प्रजाति हैं, एक सुपरस्टार तो दूसरी एक्टर। यह दोनों प्रजाति सिनेमा के पर्दे पर अभिनय करते हैं। सुपरस्टार जो हैं वह मार धाड़, नाच-गाना और एक्शन के बलबूते अपनी फिल्म दर्शकों के सामने लाते हैं। वहीं एक्टर अपने एक्टिंग के दम पर दर्शकों के सामने आते हैं और उनके दिल पर राज करते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में नामचीन सुपरस्टार हैं, उन्हीं में से एक हैं सलमान खान। वैसे तो सलमान खान इंडस्ट्री में पहली प्रजाति में आते हैं, लेकिन अब इसका उल्टा होता नजर आ रहा है। सलमान खान के घर एक्टर प्रजाति का जन्म हुआ है। उनकी भांजी अलिजेह अपनी डेब्यू फिल्म में एक्टर बन निलकी हैं।
रीमेक को मिला जबरदस्त ट्रीटमेंट
फिल्म फर्रे की कहानी एक लड़की है जो अनाथआलाय में पली बढ़ी लड़की नियती की है। जिसे RTE एक्ट तहत स्कॉलरशिप मिलती है और वह शहर के बड़े स्कूल में पढ़ने पहुंचती है। यह शहर का वह स्कूल हैं, जहां हर कोई महंगी लग्जरी गाड़ियों से पढ़ने आते हैं। स्कूल वह पढ़ाई के नाम से आते हैं, लेकिन पढ़ाई छोड़ वह सबकुछ करते हैं। नियती के जैसा ही एक छात्र यहां पढ़ने आता है, उसका सपना विदेश पढ़ने जाना है। फिलहाल डिलवरी बॉय का काम कर कमाई करता है। ऐसा नियति को भी करना है, लेकिन वह चंट और चुतर है। पढ़ने में अच्छी होने के चलते उसे सो कॉल्ड दोस्त पैसों का लालच देते हैं। यह पैसा ऐसी चीज है कि एक बार किसी के हाथ लग जाए तो वह उसका आदि बन जाता है। यहां नियति के साथ भी यही होता है। उसे पैसे की आदत ऐसी लगी कि वह पढ़ाई के साथ-साथ दोस्तों को नकल करवाने लगती है। यह फिल्म थाईलैंड फिल्म बैड जीनियस का रीमेक है।
खान परिवार में अभिनेत्री का उदय
नियति का किरदार सलमान खान की भांजी और फिल्ममेकर अतुल अग्निहोत्री की बेटी अलिजेह ने निभाया है। यह उनकी उनकी डेब्यू फिल्म है और इसी से वह छा गई हैं। फर्रे का ट्रेलर उतना अट्रैक्टिव नहीं था। ट्रेलर देखने के बाद लगा था कि यह फिल्म भी फुस्स होगी। ऐसा नहीं है, अलिजेह ने जिस हिसाब की एक्टिंग की है वह देखने योग्य है। इसे देख आप की चुप्पी सध जाएगी। अलिजेह के एक्सप्रेशन और डायलॉग डिलेवरी से यह कहीं से नहीं लगता कि उनकी डेब्यू फिल्म है। इसके अलावा फिल्म में साहिल, जेन और प्रसन्ना हैं। यहां पर तीनों का काम भी बढ़िया है। जेन इसके पहले इसी जॉनर की सीरीज क्लास में नजर आ चुके हैं। वहीं, रोनित रॉय और जूही बब्बर सोनी को देखना भी सुखद लगता है। हालाकि फिल्म में पूरी लाइमलाइट अलिजेह ले गई हैं। उन्होंने यह साबित किया है कि खान परिवार में एक अभिनेत्री का उदय हुआ है। फिल्म की महीन कास्टिंग के लिए मुकेश छाबड़ा की तारीफ बनती हैं।
शिक्षा के जामताड़ा पर सौमेंद्र और अभिषेक का कसा काम
फिल्म बैड जीनियस का रीमेक है। इस फिल्म को लिखने में सौमेंद्र ने कोटा फैक्ट्री जैसी सीरीज के लेखक आभिषेक यादव का साथ लिया है। दोनों ने फिल्म की कहानी को बेहद कसा हुआ और सधा हुआ लिखा है। इसमें दोनों की तरफ से किसी प्रकार की कोई ढील नहीं बरती गई है। डायरेकशन की बात करें तो सोमेंद्र की पहली फिल्म बुधिया सिंह बॉर्न टू रन थी। इसके बाद उन्होंने ओटीटी का रुख कर जामताड़ा बनाई। दोनों की खूब तारीफ हुई, अब सोमेंद्र ने फर्रे बना यह साबित किया है कि वह एक सशक्त निर्देशक हैं। सुपरस्टार परिवार की बेटी का डेब्यू भी उन्होंने सफल कराया है।
कमजोर मार्केटिंग का दंश झेलेगी फिल्म
अलिजेह अग्निहोत्री की फिल्म फर्रे को अच्छी अभिनय और अच्छी सब्जेक्ट के कारण देखा जाना चाहिए। फिल्म में वह सब मौजूद है जो आज एक अच्छा दर्शक सिनेमाघर में देखना चाहता है। हालांकि इस फिल्म पर कमजोर प्रमोशन और मार्केटिंग का असर पड़ेगा। इससे फिल्म के कलेक्शन पर भी असर दिखेगा। फर्रे देख कुम जमा बात यह रही कि फिल्म के ट्रेलर देखकर निर्णय नहीं बनाना चाहिए। अलिजेह ने यहां सारी थ्योरी अपने बेहतरीन अभिनय से खराब कर दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Yudhra Movie Review खून-खराबे से भरी इस फिल्म में चमके सिद्धांत चतुर्वेदी फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited