Bandaa Singh Chaudhary review: हौंसले की कहानी है 'बंदा सिंह चौधरी', अरशद वारसी- मेहर विज ने डाली किरदार में जान

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Bandaa Singh Chaudhary Movie Review Arshad Warsis Patriotic Film Lacks Emotional Depth

Bandaa Singh Chaudhary Movie Review Arshad Warsi's Patriotic Film Lacks Emotional Depth​

Bandaa Singh Chaudhary review in Hindi: 'बंदा सिंह चौधरी', पंजाब के करीब 80 के दशक के वक्त को दिखाती है। ऐसा वक्त जिसे पंजाब भूल नहीं सकता है। ऐसा वक्त जब पंजाब से उन लोगों को खदेड़ा जा रहा था जो कहीं और के मूल निवासी थे। खास तौर पर हिंदू। कुछ घटनाएं ऐसी रहीं जहां हिंदूओं का कत्लेआम किया गया। ये फिल्म ऐसे ही घटनाओं से इंस्पायर्ड है और बंदा सिंह चौधरी की कहानी बताती है। फिल्म देखने से पहले एक बार यहां हमारे इस रिव्यू पर जरूर नजर डालें।

कहानी

'बंदा सिंह चौधरी' (अरशद वारसी) पंजाब के एक गांव में रहता है, जिसे लल्ली (मेहर विज) से प्यार होता है। दोनों की शादी होती है और बेटी नेमत (कियारा खन्ना) होती है। लेकिन फिर बंदा को एक संगठन द्वारा पंजाब छोड़ने की धमकियां मिलती हैं। उसे जान से मारने की कोशिश भी होती है। ऐसा कई और लोगों के साथ होता है। कुछ को मार दिया जाता है, कुछ पंजाब छोड़ देते हैं। लेकिन बंदा आवाज और हथियार उठाता है। उसके बाद जो कुछ होता है वो कमाल है और उसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग और परफॉर्मेंस

फिल्म एक ओर जहां टेक्नीकली काफी कसी हुई है तो दूसरी ओर एक्टिंग भी काफी सधी हुई है। अरशद वारसी ने अपने रोल को काफी संजीदगी से निभाया है। वहीं दूसरी ओर मेहर विज ने किरदार में जान डाली है। 'सीक्रेट सुपरस्टार' के बाद मेहर का जादू देखने को मिल रहा है। उन्होने पंजाबी किरदार को काभी खूबसूरती से प्ले किया है और वो सधी हुई दिखती हैं। वहीं कियारा खन्ना, शताफ फिगर, शिल्पी मारवाह, जीवेशु अहलूवालिया और अलीशा चोपड़ा भी अपने रोल में परफेक्ट दिखते हैं।

देखें या नहीं

एक ओर जहां ये फिल्म इतिहास की घटनाओं पर रोशनी डालती है तो दूसरी ओर ये पूरी साफ सुथरी है, जिसे आप परिवार और दोस्तों के साथ देख सकते हैं। वहीं इसे आपको बच्चों को भी दिखाना चाहिए, ताकि एंटरटेनमेंट के साथ ही वो जानकारी भी जुटाएं। फिल्म को बेहतरीन एक्टिंग परफॉर्मेंस के लिए भी देखा जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। मूवी रिव्यू (Entertainment News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Do Patti Movie Review जुड़वा बहनों की कहानी में चमकीं कृति सेनन पुलिस की वर्दी में दिखा काजोल का कमाल कैसी है मूवी

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Fisaddi Web Series Review दिल के बेहद करीब लगती है सीरीज की कहानी दुर्गेश सिंह ने किया कमाल

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited