Citadel Diana Season 1 Review: क्या प्रिंयका चोपड़ा को मात दे पाईं Matilda De Angelis? जानिए कैसी है सीरीज

​Citadel Diana Season 1 Review:​ सिटाडेल: डायना सीजन 1 रिलीज हो गया है। इस सीरीज को लेकर बज बीते कुछ समय से सामने नजर आ रही है। यह सिटाडेल का स्पिन ऑफ है जिसमें प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में हैं। अगर आप वीकेंड पर इस सीरीज को देखने का प्लान कर रहे हैं, तो पहले ये रिव्यू पढ़ा लीजिए।

क्रिटिक्स रेटिंग

3
Citadel Diana Season 1 Review

Citadel Diana Season 1 Review (Credit: IMDb)

Citadel Diana Season 1 Review in Hindi: एक्शन फिल्मों के शौकीन को साथ में स्पाई और थ्रिलर जैसे एलीमेंट भी मिल जाए तो सीरीज देखना सफल हो जाता है। हॉलीवुड सीरीज सिटाडेट डायना भी एक रोमांचिक सफर का वादा करती है। लेकिन क्या यह सच में प्रियंका चोपड़ा शो सिटाडेल के मुकाबले अच्छी है? यह सीरीज हमें डायना से मिलवाती है, जो मंटिकोर सिंडिकेट के खिलाफ बदला लेने के लिए एक अंडरकवर एजेंट बनी हुई है। यह ग्रुप उस विमान दुर्घटना के लिए जिम्मेदार है जिसने उसके माता-पिता की जान ले ली। इसी वजह से वह अपनी पूरी ताकत लगाकर बदला लेना चाहती है।

कहानी

इस सीरीज में डायना कैवलियरी (मटिल्डा डी एंजेलिस) के इर्द-गिर्द ही कहानी घूमती है। इसके 6 एपिसोड आपको बांधे रखते हैं, वो भी अपनी जबरदस्त कहानी के साथ। डायना को एजेंट 308 के नाम से जाना जाता है, जो मंटिकोर इटली के लिए काम करती है। यह ग्रुप सबसे अमीर परिवारों से बना है, जिसको जानी परिवार इटली से चलाता है। यह सीरीज क्राइम और पॉलिटिकल मुद्दों पर बनी एक कहानी को दिखाती है। जहां प्रधानमंत्री हथियारों के बारे में कानून बदलना चाहते हैं। फ्रांस और जर्मनी में स्पाई ग्रुप काफी एक्टिव होकर काम कर रहे हैं। मंटिकोर इटली के नेता एत्तोरे जानी का एक दूसरा बेटा है जिसका नाम एडो है। अपने पिता से उलट, एडो मंटिकोर को शांति बनाए रखना है। वह एटोर को बताए बिना मंटिकोर का फ्रांस और जर्मन के साथ एक समझौता करवा लेता है। हालांकि इसके बाद चीजें अचानक काफी बिगड़ जाती हैं। एडो और डायना मंटिकोर इटली को बदलने के लिए सेना में शामिल हो जाते हैं।

परफॉर्मेंस

मटिल्डा डी एंजेलिस ने डायना के रोल में काफी अच्छा काम किया है। जो एक्शन सीन से लेकर डायलॉग डिलीवरी तक में अच्छा काम करती नजर आती हैं। वह अपनी फीलिंग्स को भी काफी बेहतरीन अंदाज से दिखाती हैं। डायना के आसपास ही कहानी घूमती है। वह एक अनुभवी एजेंट गैब्रिएल से सीखती हैं। जिसके बाद जासूसी की विश्वासघाती दुनिया में नेविगेट करने में मदद मिलती है। एडुआर्डो का रोल निभा रहे लोरेंजो सर्वैसियो भी अपने शांत व्यवहार से प्रभावित करते हैं, जिससे इन सबके बीच उनकी परफॉर्मेंस की अलग ही छाप छूटती है।

देखें या नहीं?

सिटाडेल डायना एक अच्छी स्पाई यूनिवर्स की सीरीज है, जिसे यकीनन देखा जा सकता है। हालांकि इसमें थ्रिलर एलीमेंट काफी बेहतरीन नहीं है। इसकी कहानी भी दर्शकों को बांधने के लिए भी काफी नहीं है। इसमें गहवाई की कमी नजर आती हैं, हालांकि यह एक औसत सीरीज है जिसे ज्यादा उम्मीदें रखे बिना ही देखा जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। मूवी रिव्यू (Entertainment News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Joker - Folie a Deux Movie Review लेडी गागा की यह फिल्म प्यार और पागलपन के बीच की जंग को दिखाती है

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

Bhairadevi Movie Review हॉरर ड्रामा पर बेस्ड है भैरदेवी की कहानी एक बार पढ़ें ये मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

2.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited