Do Patti Movie Review: जुड़वा बहनों की कहानी में चमकीं कृति सेनन, पुलिस की वर्दी में दिखा काजोल का कमाल, कैसी है मूवी?

Do Patti Movie Review in Hindi: कृति सेनन और काजोल की फिल्म दो पत्ती आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। फिल्म में कृति डबल रोल में नजर आ रही हैं और काजोल पुलिस अधिकारी के किरदार में कमाल कर रही हैं। यहां फिल्म के रिव्यू पर एक नजर डालते हैं।

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Do Patti Movie Review in Hindi

Do Patti Movie Review in Hindi

Do Patti Movie Review in Hindi: बॉलीवुड में सामाजिक मुद्दों पर बनने वाली फिल्मों के चलन नया नहीं हैं। हमेशा से ही ऐसी फिल्में बनती आ रही हैं, जिन्हें फैंस का भी अच्छा प्यार मिलता है। इन फिल्मों की खास बात होती है, कहानी को दर्शकों के दिल में उतारने के लिए स्टारकास्ट की परफॉर्मेंस। अब नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई 'दो पत्ती' (Do Patti) एक ऐसी फिल्म है जो घरेलू हिंसा को लेकर एक मजबूत कहानी पेश करती है, जिसमें कृति सेनन, काजोल और शाहीर शेख ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म को अपना समय देने से पहले एक बार यहां इस रिव्यू पर जरूर नजर डालें।

कहानी

कहानी एक खूबसूरत हिल स्टेशन से शुरू होती है, जहां हमारे हीरो की नाक और गाल ठंड के कारण हमेशा गुलाबी रहते हैं। पुलिस इंस्पेक्टर विद्या ज्योति उर्फ वीजे (काजोल) यह साबित करने के लिए हर एक कोशिश में लग गई हैं कि सौम्या (कृति) को उसके पति ध्रुव सूद (शहीर शेख) प्रताड़ित कर रहे हैं। आखिरकार वीजे को एक मौका भी मिल जाता है, लेकिन उसे एहसास होता है कि चीजें अपनी क्लियर नहीं हैं। सौम्या के पास अपने लोगों के साथ ही हिम्मत की भी काफी कमी है। यहां तक की उसकी जुड़वा बहन भी कई बार धोखा दे चुकी है। क्या वीजे, सौम्या की मदद कर पाती है? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग और परफॉर्मेंस

फिल्म दो पत्ती में कृति का रोल काफी अच्छा दिख रहा है। उन्होंने फिल्म में अपने डबल रोल को काफी बेहतरीन अंदाज से निभाया है। जुड़वा बहनों का आसान नहीं होता है, क्योंकि एक ही इंसान को एक ही फिल्म में दो अलग अलग पर्सनैलिटी दिखानी होती हैं। फिल्म में एक बहन का स्वभाव निडर और बेफिक्र है, जबकि दूसरी बहन कमजोर और डरी हुई दिखाई गई है। इस बीच, काजोल ने दो बहनों वाली इस फिल्म को अपनी परफॉर्मेंस से और भी बड़ा बना दिया है। पुलिस की वर्दी पहने काजोल की परफॉर्मेंस लाजवाब दिख रही है। वह मूवी में अपनी इंटेंस एक्टिंग से कहानी को इंट्रस्टिंग बनाती रहती हैं।

डायरेक्शन और सिनेमैटोग्राफी

दो पत्ती दो घंटे सात मिनट की फिल्म है। फिल्म कई बार भागती हुई नजर आती है, पर कहानी बोर नहीं करती है। फिल्म को शशांक चतुर्वेदी ने डायरेक्ट किया है। इस थ्रिलर फिल्म के पास एक मजबूत कहानी तो है, हालांकि मूवी कुछ जगह पर दमदार एक्शन सीन भी दिखाती है। मूवी को एक अच्छे पेस पर आगे बढ़ाया जाता है, जिससे यह कभी बोरिंग नहीं लगती है।

देखें या नहीं?

फिल्म की कहानी अच्छी और बेसिक है। यह कहना गलत नहीं होगा कि कृति ने दो पत्ती में भी शानदार परफॉर्मेंस दी है। इस बार, डबल रोल में दो अलग-अलग किरदार निभाकर, उन्होंने एक एक्ट्रेस के रूप में अपनी वर्सेटिलिट को और भी बेहतर तरीके से दिखाया है। यह एक अच्छी वन टाइम वॉच फिल्म कही जा सकती है, जिसे आप इस वीकेंड वॉचलिस्ट में शामिल कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। मूवी रिव्यू (Entertainment News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Bandaa Singh Chaudhary review हौंसले की कहानी है बंदा सिंह चौधरी अरशद वारसी- मेहर विज ने डाली किरदार में जान

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Fisaddi Web Series Review दिल के बेहद करीब लगती है सीरीज की कहानी दुर्गेश सिंह ने किया कमाल

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited