Fairy Folk Movie Review: बोरिंग जिंदगी को कल्पनाओं की दुनिया से जोड़ती है 'फेयरी फोक', देखने लायक है फिल्म

Fairy Folk Movie Review: एक्टर मुकुल चड्ढा और एक्ट्रेस रसिका दुग्गल की 'फेयरी फोक' मूवी रिलीज होने के लिए तैयार है। इस मूवी का निर्देशन करण गौर ने किया है, जिसमें असल जिंदगी की कहानी के साथ-साथ कल्पनाओं की छटा भी देखने को मिलती है।

fairy folk

क्रिटिक्स रेटिंग

3
फेयरी फोक मूवी रिव्यू

'फेयरी फोक' मूवी रिव्यू

कास्ट एंड क्रू

rasika duggal

mukul chadda

Fairy Folk Movie Review: हम आम लोगों का बचपन ही परियों की कहानी सुनते हुए बीता है। कई बार इन परियों की कहानी से हमने अपनी जिंदगी को भी जोड़ने की कोशिश की है। कुछ इसी तरह करण गौर ने भी अपनी हाल ही में आई फिल्म 'फेयरी टेल्स' के साथ किया है। करण गौर की इस फिल्म में प्यार की एक ऐसी कहानी देखने को मिलेगी जिसमें असल जिंदगी की कहानी के साथ-साथ फैंटेसी भी मिक्स है। फिल्म में मुकुल चड्ढा और रसिका दुग्गल ने मुख्य भूमिका निभाई है। उनके अलावा फिल्म में मोहित और ऋतिका भी अहम भूमिका में नजर आए हैं।
क्या है फेयरी फोक की कहानी?
मुकुल चड्ढा और रसिका दुग्गल की 'फेयरी फोक' एक ऐसे कपल की कहानी है, जिन्हें ये कभी एहसास ही नहीं होता कि वे जिंदगी में एक मुश्किल घड़ी से गुजर रहे हैं। उनकी जिंदगी में असली मोड़ तब आता है जब वे एक परी जैसे जीव को गोद लेते हैं। जो भी इंसान उस जीव को किस करे, वो उसकी पहचान अपना लेता है। ये बात सुनने में भले ही साधारण लग रही हो, लेकिन असल में इसे स्क्रिप्ट में उतारना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है।
'फेयरी फोक' की कथा की बात करें तो ये बहुत ही रोचक है जो एक खुले दिमाग वाले कपल के बारे में बताती है। 'फेयरी फोक' को देख कहा जा सकता है कि इसका लेखन उत्तम दर्जे का है। फिल्म का क्लाइमैक्स भी एक नंबर का है, जहां मेकर्स एक आईडियल पार्टनर को लाकर हीरो के साथ न्याय करते हैं। फिल्म में मौजूद ट्विस्ट-टर्न्स और इसकी कहानी दर्शकों को अंत तक बांधे रख सकती है।
फेयरी फोक में कहां रह गई कमी?
'फेयरी फोक' को यूं तो टीम ने अच्छा बनाने की पूरी कोशिश की है, लेकिन इसमें कहीं न कहीं कमी रह गई है। एक कमी रसिका दुग्गल के किरदार ऋतिका में देखने को मिली। मूवी में वह बहुत ही कंट्रोलिंग इंसान के तौर पर दिखीं। इसके अलावा फिल्म एक हिस्सा भी उल्झाने वाला था, जहां ऋतिका का क्लोन कुछ वक्त के लिए जाता है और वापिस भी आता है। लेकिन ऋतिका को सीन में वही टी-शर्ट पहने दिखाया गया, जो मोहित ने फेयरी किंगडम के प्रमुख को दी थी। ऐसे में दर्शकों को लग सकता है कि ऋतिका का क्लोन कोई और नहीं खुद फेयरी किंगडम का प्रमुख ही है।
'फेयरी फोक' में कैसी रही परफॉर्मेंस
'फेयरी फोक' में मुकुल चड्ढा ने अपना किरदार बखूबी अदा किया है। उन्होंने मोहित के रूप में फिल्म में जान फूंकने की पूरी कोशिश की है। उनके अलावा रसिका दुग्गल ने भी अपने किरदार को अच्छे से निभाया है। ऋतिका के किरदार के जरिए रसिका ने साबित कर दिया है कि वह एक नहीं बल्कि कई तरह के शेड्स लोगों को दिखा सकती हैं।
फेयरी फोक में कैसा रहा निर्देशन
'फेयरी फोक' में करण गौर ने कल्पनाओं की दुनिया को असल जिंदगी से मिलाने की कोशिश की, जो कि तारीफ के लायक है। कम बजट के बाद भी फिल्म में उत्तम क्वालिटी का प्रोडक्शन देखने को मिला। इसके अलावा फिल्म की स्क्रिप्ट भी अच्छी है। मूवी ने अपने किरदार और कहानी के जरिए एक प्रभावशाली संदेश देने की कोशिश की है। जो भी दर्शक एक्शन और थ्रिलर मूवी से पक चुके हैं, उनके लिए 'फेयरी फोक' बेहतर साबित हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

Angry Young Man Review सलीम-जावेद की अनसुनी दुनिया का दीदार कराती है सीरीज हर एपिसोड में मिलेंगी चटपटी बातें

Salim Khan,Javed Akhtar,Salman Khan

क्रिटिक्स रेटिंग

4

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited