IC 814 The Kandahar Hijack Review: सच्ची घटना पर आधारित ये सीरीज दिल में जगा देगी डर, दमदार स्टारकास्ट ने किया कमाल

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
IC 814 The Kandahar Hijack Review

IC 814 The Kandahar Hijack Review

IC 814 The Kandahar Hijack Review in Hindi: IC 814: द कंधार हाईजैक सीरीज इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई इस सीरीज पर विवाद भी गहराने लगे हैं। हालांकि उन विवादों को एक तरफ रखते हुए यहां हम बात करने वाले हैं कि क्या सीरीज देखने लायक है। नेटफ्लिक्स की ये सीरीज एक सच्ची घटना पर आधारित है। नेपाल के काठमांडू से नई दिल्ली जाते समय एक भारतीय विमान के अपहरण कर लिया गया था। फ्लाइट के हाइजैक होने के बाद जो कुछ होता है, वह इस सीरीज में दिखाया गया है। सीरीज के लेखक और निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। उनकी टीम ने इसमें उनका पूरा साथ दिया है। पूरी सीरीज में स्टारकास्ट ने अपना जलवा बिखेरा है। खासकर नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर और विजय वर्मा ने अपने एक्टिंग परफॉर्मेंस से सभी को हैरान कर दिया है। यहां इस सीरीज के रिव्यू पर एक नजर डालते हैं।

कहानी

भारत के इतिहास में हुए इस प्लेन हाइजैक को लेकर काफी जानकारी पहले से ही मौजूद है। लोग इस घटना को लेकर काफी कुछ पहले से ही जानते थे। इस सीरीज के जरिए मेकर्स अब इस घटना के सभी पहलुओं पर नजर डाल रहे है। सीरीज के ज्यादातक सीन प्लेन में ही शूट किए गए हैं। इसके साथ ही राजनीतिक समझौंतो पर भी तारीकी से नजर डाली गई है। जो आईसी 814 के हाइजैक होने के बाद सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि अलग-अलग देशों में भी खलबली मच गई थी। यह सिर्फ इन सभी पहलुओं को ऐसे ढंग से दिखाया गया है जिससे कोई अपनी नजरें भी नहीं हटा पाएगा। इसी के साथ ही सीरीज में पड़ोसी देशों के साथ भारत के रिश्तों को भी समझाने का काम किया है।

सीरीज का डायरेक्शन

अनुभव सिन्हा और त्रिशांत श्रीवास्तव ने सीरीज की कहानी अलग-अलग पॉइंट ऑफ व्यूह के साथ दिखाने की कोशिश की है। सीरीज केबिन क्रू, प्लेन में सफर कर रहे लोगों उनके परिवारों, आतंकवादियों और सरकारी अधिकारियों के सिचुएशन को दिखा रही है। जिसे जानना काफी इंट्रस्टिंग भी है। सीरीज के ज्यादातक सीन सच्ची घटनाओं पर ही आधारित हैं, लेकिन इसमें कुछ मिर्च मसाला भी डाला गया है। यह सीरीज कहीं भी बोरिंग नहीं नजर आती क्योंकि इसकी पेस काफी अच्छी है।

परफॉर्मेंस

सीरीज में पंकज कपूर, विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल फिर जीत लिया है। सीरीज में आतंकवादियों बातचीत करने वाली टीम में नजर आ रहे अरविंद स्वामी, कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा और दिब्येंदु भट्टाचार्य ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं सीरीज में अनुपम त्रिपाठी और राजीव ठाकुर से लेकर बहादुर एयर होस्टेस पत्रलेखा तक ने भी अच्छा काम किया है।

देखें या नहीं?

विवादों से परे यह एक अच्छी और देखने लायक सीरीज है जो आपको एंटरटेन करने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाली है। वहीं अगर आप अच्छी एक्टिंग परफॉर्मेंस देखना चाहते हो तो इस सीरीज को तुरंत देख लेना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited