Inside Out 2 Movie Review: Riley की जादुई दुनिया ने एक बार फिर जीता दिल, जानिए कैसा है फिल्म का सीक्वल?

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Inside Out 2 Movie Review in Hindi

Inside Out 2 Movie Review in Hindi

Inside Out 2 Movie Review: इनसाइड आउट 2 में रिले, मूल इनसाइड आउट से एक बार खोई हुई टीनेज, अब 13 साल की हो गई है। उसकी आवाज को केंसिंग्टन टालमैन ने बेहतनीर अंदाज से पेश किया है। जैसे ही वह टीनेज में कदम रखती है, रिले को भावनाओं के एक बिल्कुल नए ग्रुप का सामना करना पड़ता है। उसके दिमाग में एक सायरन बजता है, जो युवा होने की शुरुआत का संकेत देता है। यह रिले की टीनेज भावनाओं को महसूस करने और उन्हें हावी न होने देने के लिए सोचने पर मजबूर करता है। यहां जानते हैं कि फिल्म की सीक्वल कैसा है?
भावनाएं पांच तरह की है, क्रोध (लुईस ब्लैक), उदासी (फिलिस स्मिथ), डर (टोनी हेल), घृणा (लिजा लापिरा), और जॉय (एमी पोहलर)। यह पांचे अभी भी मौजूद हैं लेकिन अब 'दबी हुई भावनाओं' के रूप में काम करते हैं। रिले के दिमाग के पीछे काफी कुछ चल रहा है। फिल्म के दौरान, ये भावनाएं उसके दिमाग के पीछे एक नई यात्रा शुरू करती हैं, जो उसको काफी कुछ सोचने पर मजबूर कर देते हैं।
इनसाइड आउट को आखिरी महान पिक्सर फिल्म के रूप में सराहा गया, एक दूरदर्शी फिल्म जिसने रिले के दिमाग के अंदर एक पूरी दुनिया बना दी। इसने मानव व्यक्तित्व को दोबारा दिखाया। एक ऐसी कहानी प्रस्तुत की जो मनोरंजक होने के साथ-साथ गहराई से प्रभावित करने वाली भी थी। इनसाइड आउट 2 दर्शकों को उसी आउट-ऑफ-द-बॉक्स थिंकिंग से हैरान नहीं कर सकती है, लेकिन निर्देशक केल्सी मान और लेखक मेग लेफॉवे और डेव होल्स्टीन फिल्म को मनोरंजक बनाने में कामयाब रहे हैं। वे इसे आकर्षक बनाने में कामयाब रहे हैं।
सामने आए नए इमोशन
इस बार फिल्म में ईर्ष्या (अयो एडेबिरी), शर्मिंदगी (पॉल वाल्टर हॉसर), और एन्नुई (एडेल एक्सार्चोपोलोस) को भी पेश किया गया है। हालांकि, मुख्य चिंता है, जिसे माया हॉक ने आवाज दी है। शुरुआत में एक चलने-फिरने वाले घबराए हुए व्यक्ति के रूप में कल्पना की गई, चिंता को एक पावर के रूप में प्रकट किया गया है, जो काम पूरा करने के लिए अपनी तंत्रिका ऊर्जा का उपयोग करती है।
जैसे ही हाई स्कूल से पहले गर्मियां आने लगती हैं, रिले हॉकी शिविर में भाग लेने के लिए तैयार हो जाती है। उसका उत्साह चिंता में बदल जाता है जब उसे पता चलता है कि उसके सबसे अच्छे दोस्त उसी हाई स्कूल में नहीं जाएंगे। उसका पहला फोकस हाई स्कूल हॉकी टीम, फायर हॉक्स बनाना और उनके नेता, वेलेंटीना (लिलिमार) को प्रभावित करना है।
चिंता एक भावना बन जाती है, जो रिले को वर्तमान खुशियों पर ग्रहण लगाने का काम करती है। रिले के दिमाग में भावनात्मक लड़ाई उसकी स्वयं की भावना पर एक युद्ध बन जाती है, यह सवाल करती है कि क्या वह खुद बनना चाहती है या दूसरे उसे बनना चाहते हैं।
देखें या नहीं
इनसाइड आउट 2 शांत संस्कृति में फिट होने और मान्य होने की इच्छा के बारे में एक बेहतरीन कहानी है। हालांकि नई चीजों की कमी के कारण यह उतनी फनी नहीं है। हालांकि अगर आप पहले पार्ट के बड़े फैन हैं तो यकीनन इस फिल्म को भी आपको देखना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited