Miranda Victim Movie Review: सच्ची घटना को पर्दे पर बखूबी उतारती है Abigail Breslin की फिल्म, रौंगटे खड़े कर देगी कलाकारों की परफॉर्मेंस

Miranda Victim Movie Review: डोनाल्ड सदरलैंड, अबीगैल ब्रेसलिन और काइल मैकलाचलन स्टारर मिरांडा विक्टिम एक जीवनी पर आधारित फिल्म है, जो पेट्रीसिया वियर की कहानी बताती है, जिसका 1963 में अपहरण करने के बाद बलात्कार किया गया था। फिल्म आपको देखनी है या नहीं, ये फैसला लेने से पहले हमारा रिव्यू जरूर पढ़ लें।

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Miranda Victim movie review

Miranda Victim movie review

Miranda Victim Movie Review: मिरांडा विक्टिम मिरांडा राइट्स के निर्माण के पीछे की चौंकाने वाली सच्ची कहानी बताती है, जो अमेरिकी संविधान के पांचवें संशोधन के तहत लोगों को आत्म-दोषारोपण से बचाती है। हमने इसके बारे में अक्सर क्राइम शो और फिल्मों में सुना होगा लेकिन इनके निर्माण के पीछे की कहानी चौंकाने वाली है। निर्देशक मिशेल डैनर 1966 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आधारित इस सच्ची कहानी को जीवंत करती हैं। जिसने अमेरिका को हमेशा के लिए बदल दिया।

Miranda Victim Movie Review: प्लॉट और मिस्ट्री

फिल्म में अबीगैल ब्रेस्लिन ने ट्रिश नाम की लड़की की मुख्य भूमिका निभाई है। ब्रेस्लिन ने 10 साल की उम्र में लिटिल मिस सनशाइन के लिए अपना पहला ऑस्कर जीता था। जिसमें उन्होंने ओलिव की भूमिका निभाई थी। अब ट्रिश के रूप में ब्रेस्लिन ने एक 18 साल की डरपोक और शर्मीली लड़की का किरदार निभाया है। जिसमें उन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है। ट्रिश को नहीं पता कि बलात्कार का क्या मतलब है और यही अदालकत में एक विवादास्पद मुद्दा बन जाता है। एक्ट्रेस दबी हुई वेदना और डरते हुए गर्व के साथ भूमिका को जीती है। जिस तरह से वह डर और दृढ़ संकल्प व्यक्त करती है वह उन लोगों के लिए प्रेरणादायक है। जिनके साथ जीवन में अन्याय हुआ है।

Miranda Victim Movie Review: स्टार कास्ट

सपोर्टिंक किरदारों में जज के रूप में डोनाल्ड सदरलैंड की परफॉर्मेंस में कमी नहीं निकाली जा सकती है। एंडी गार्सिया और ल्यूक विल्सन जैसे कई दिग्गज आते-जाते रहते हैं क्योंकि ट्रिश का मामला न्याय की तलाश में अदालतों में घूमता रहता है। इस फिल्म में ट्रिश की मां का किरदार निभा रही मिरीली एनोस कुछ ज्यादा ड्रमैटिक हैं। वास्तव में पहले पंद्रह पल स्टेजी लगते हैं, कुछ हद तक उन्नीसवीं सदी के। लेकिन सेटअप बिल्कुल असल घटना की रेप्लिका लगता है। अर्नेस्टो मिरांडा की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सेबेस्टियन क्विन कोई प्रभाव नहीं छोड़ते हैं। ये जानबूझकर दूसरे पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भी किया जा सकता है।

Miranda Victim Movie Review: कंक्लूजन

मिरैंडा विक्टिम एक ऐसी बेहतरीन फिल्म है, जिसे देखा जाना जरूरी है। ये फिल्म आपको मिरैंडा राइट्स के पीछे की कहानी को बखूबी दर्शाती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited