Mirzapur Season 3 Review: गुड्डू भईया के भौकाल से मचा शोर, पंकज त्रिपाठी उर्फ कालीन भईया के पलटवार ने हिलाई गद्दी

​Mirzapur Season 3 Review: आखिरकार इंतजार खत्म हुआ। चार साल बाद, मेकर्स मिर्जापुर सीजन 3 के साथ वापस आ गए हैं और इस बार वे और भी ज़्यादा हिंसक हो गए हैं। शो में अली फज़ल, पंकज त्रिपाठी, श्वेता त्रिपाठी, रसिका दुग्गल, अंजुम शर्मा मुख्य भूमिकाओं में हैं।

क्रिटिक्स रेटिंग

3
Mirzapur Season 3 Review

​Mirzapur Season 3 Review

मिर्जापुर सीजन 3 का रिव्यू: 'भूल तो नहीं गए हमें', शो में कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी द्वारा अभिनीत) पूछते हैं और हम सभी इस पल का इंतजार कर रहे थे। मिर्जापुर का तीसरा सीजन माधुरी यादव (ईशा तलवार द्वारा निबंध) द्वारा सफेद साड़ी पहनने, अपने पति के शव का दाह संस्कार करने और राजनीति में वापस आने के साथ शुरू होता है। श्रृंखला के बारे में सभी के मन में प्रतिशोध और मोचन को देखते हुए, यह एक धीमी गति से शुरू हुआ और लगातार तेज होता गया, इसका केवल एक ही मतलब है 'मुन्ना को मारने का बदला लिया जाएगा।' इस सीज़न में, हिंसा, बदला, सत्ता की लालसा और सिंहासन पर कब्जा करने का लालच सभी के दिल में देखा जा सकता है - खासकर गुड्डू पंडित उर्फ अली फज़ल और शरद शर्मा उर्फ अंजुम शर्मा में। सीजन दो को चार साल हो चुके हैं, जहां हमने गुड्डू को मुन्ना (दिव्येंदु द्वारा अभिनीत) को मारते ट्रेलर के बाद, हमें पता चला कि कालीन जीवित है, लेकिन मुख्य प्रश्न जो सामने आया वह यह था - क्या वह एक बार फिर सिंहासन पर दावा कर पाएगा?
मिर्जापुर सीजन 3 का प्लॉट
पिछले सीजन में हमने देखा कि पूर्वांचल में त्रिपाठी परिवार का राज खत्म हो गया है। गुड्डू और गोलू (श्वेता त्रिपाठी द्वारा अभिनीत) महल पर कब्जा कर लेते हैं और सिंहासन पर दावा करने के लिए नए दावेदार बन जाते हैं। नए सीजन में भी यही कहानी जारी है और अब कालीन भैया ने शरद के साथ मिलकर काम किया है। गुड्डू, कालीन, शरद, बीना, गोलू और शत्रुघ्न सभी सत्ता के लिए होड़ में हैं, जिससे टकराव होता है।
मिर्जापुर 3 का निर्देशन
बदला और सत्ता की लालसा उनके दिमाग में घूम रही है, निर्देशकों ने शो की प्रामाणिकता बनाए रखी है। इस सीज़न में बहुत कुछ हुआ, हर एपिसोड के साथ एक नया मोड़ आता है, लेकिन मुख्य स्पॉटलाइट त्रिपाठी, शुक्ला और यादव पर रहता है, जबकि मकबूल, लाला, शबनम और ज़रीना महत्वपूर्ण लेकिन शांत भूमिका निभाते हैं। यहाँ कुछ दृश्य थे जो जलती नारीवाद की थीम की ओर इशारा करते हैं। एक दृश्य में, शबनम लाला अपने अवैध काम के लिए एक सौदा करने के लिए गुड्डू पंडित के पास आती है और उसे बाहरी लोगों के साथ सौदा करने के लिए किसी की ज़रूरत होती है। गोलू ने समझौते के लिए हाँ कर दी और व्यवसाय को संभालने के लिए उनसे मिलने के लिए सहमत हो गई। लेकिन, बीना (रसिका दुगल द्वारा अभिनीत) ने चुटकी लेते हुए कहा, "वो लोग आपसे क्यों मिलना चाहेंगे, वो लोग उससे मिलना चाहते हैं जो गड्डी पर बैठा है, उससे नहीं जो बगल में खड़ा है।"
मिर्जापुर सीजन 3 में प्रदर्शन
इस सीजन में शो के सितारे अली फजल, अंजुम शर्मा और श्वेता त्रिपाठी हैं। चिंता न करें, हम पंकज त्रिपाठी को नहीं भूल रहे हैं। लेकिन, अली फजल उतने ही खतरनाक थे जितने कि गुड्डू पंडित होने चाहिए। उन्होंने भूमिका को बखूबी निभाया और कोई और नहीं है जो इस किरदार को इतनी सहजता से निभा सकता है। श्वेता त्रिपाठी ने गोलू के अपने चित्रण को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए तैयार अंजुम शर्मा की तुलना एक घायल शेर से की जाती है, जिसके पास एक शक्तिशाली कार्ड - कालीन भैया है। वह हमला करने और अपने अवसर को जब्त करने के लिए सही क्षण की प्रतीक्षा करता है। पंकज त्रिपाठी हमेशा की तरह अद्भुत रहे, हालांकि इस बार स्क्रीन पर ज्यादा मौजूदगी नहीं थी, लेकिन एक छोटी सी झलक भी उनके किरदार के बारे में बहुत कुछ कहती है। अंत में, वह मुख्य कहानी पर ध्यान केंद्रित करते हुए स्थिति पर नियंत्रण बनाए रखते हैं। उन्होंने शरद शर्मा के साथ सचमुच पूर्वांचल के इतिहास को 'बदल' दिया। हालाँकि हमें मुन्ना त्रिपाठी जैसे बेहतरीन किरदारों की कमी खली, लेकिन रसिका दुग्गल, विजय वर्मा, शीबा चड्ढा, हर्षिता गौर, राजेश तैलंग और अन्य ने अपने अभिनय कौशल से हम पर प्रभाव छोड़ा।
अंत में यह सीजन दूसरे सीजन से कहीं बेहतर है। हमें मुन्ना त्रिपाठी की प्रतिभा और हास्य की कमी खली, लेकिन अली फजल आपको बांधे रखते हैं।
संक्षेप में, मिर्जापुर सीजन 3 ने साबित कर दिया कि 'भौकाल थमेगा नहीं।' क्योंकि जैसा कि कालीन भैया ने कहा, "सावधान रहना चाहिए हमें कि किसपे भरोसा कर रहे हैं, कभी-कभी फ़रिश्ते के रूप में शैतान मिल जाते हैं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited