Phir Aayi Hasseen Dillruba Movie Review: सस्पेंस में कच्ची रह गई तापसी-विक्रांत की मूवी, पर ये चीज है सबसे अच्छी!

क्रिटिक्स रेटिंग

2.5
Phir Aayi Hasseen Dillruba Movie Review

Phir Aayi Hasseen Dillruba Movie Review

Phir Aayi Hasseen Dillruba Movie Review: जब साल 2021 में रिलीज हुई, तो तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और विक्रांत मैसी (Vikrant Messay) स्टारर हसीन दिलरुबा एक नॉर्मल लव स्टोरी नहीं है। यह मर्डर मिस्ट्री में बदलने वाली एक ऐसी कहानी है जो आपको हैरान करने की ताकत रखती है। अब इसका सीक्वल, 'फिर आई हसीन दिलरुबा' (Phir Aayi Hasseen Dillruba) रिलीज हो गया है। जयप्रद देसाई के निर्देशन में बनी इस फिल्म को लेकर बीते काफी वक्त से बातें हो रही हैं। डायेक्टर ने पूरी कोशिश की है कि वह पहली फिल्म की उम्मीदों पर खरा उतर पाएं। यह फिल्म इंटरवल से पहले तो काफी अच्छी लगती है, पर इसके बाद आपको बोर लगने लगती है। फिर आई हसीन दिलरुबा को अपना कीमती समय देने से पहले एक बार इस रिव्यू को जरूर पढ़ लें।

कहानी

सीक्वल दोनों फिल्मों के बीच काफी समानता दिखाती है। हसीन दिलरुबा की तरह, इसकी शुरुआत परेशान रानी कश्यप (तापसी) से होती है। जो अब आगरा में शिफ्ट हो गई है और पीजी में रहती है। नए शहर में, उसका एक आशिक बन गया है, जो अभिमन्यु (सनी कौशल) है, लेकिन वह अपने पति रिशु (विक्रांत मैसी) के साथ फिर से जुड़ने के लिए काफी एक्साइटेड है। दोनों काफी टेशन में हैं क्योंकि यूपी पुलिस अभी भी उनकी तलाश में है क्योंकि रिशु पहली फिल्म के नील (हर्षवर्धन राणे) की हत्या के लिए लापता है। वे एक पुलिस अधिकारी और रिश्तेदार, मोंटू चाचा (जिमी शेरगिल) के आने से और भी परेशानी में आ गई है। जो कपल को उनके पिछले अपराधों के लिए गिरफ्तार करना चाहते हैं।

डायरेक्शन और राइटिंग

पहली फिल्म हिंदी स्टोरीज पर आधारित थी। क्योंकि रानी को क्राइम राइटर दिनेश पंडित की बहुत बड़ी फैन के तौर पर दिखाया गया है। धोखे, रोमांस और वफादारी के टॉपिक के साथ-साथ, हसीन दिलरुबा ने उस चौंकाने वाले क्लाइमैक्स के बाद दर्शकों को हैरान कर दिया था। सीक्वल वह सब प्रोवाइड करने में असफल रहा है। कनिका ढिल्लों ने अच्छी कहानी लिखी है, पर यह पहली फिल्म जैसी नहीं है और उन्हें हर मोड़ और धोखे को समझाना पड़ता है, ऐसा न हो कि हम इसे समझ न सकें। निर्देशक देसाई केवल पहले पार्ट तक ही सस्पेंस बनाए रखने में सक्षम हैं, जिसके बाद फिल्म में कुछ सस्पेंस नहीं रह जाता है।

Phir Aayi Hasseen Dillruba: परफॉर्मेंस

तापसी पन्नू और विक्रांत मेसी को रानी और रिशु के रोल में वापस देखना काफी दिलचस्प रहा है। पर वे इस सीक्वल में कुछ नहीं ला पाते हैं। फिल्म में नए जुड़े सनी कौशल और शेरगिल कुछ अधिक दिलचस्प हैं क्योंकि हर कोई यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि वे किस तरह मूवी में अपना रोल प्ले कर रहे हैं। हालांकि, वह भी कुछ ज्यादा नया नहीं ला पाए है। आदित्य श्रीवास्तव भी एसीपी किशोर के रूप में अपनी भूमिका दोहराते हैं, लेकिन जांच में ज्यादातर शेरगिल के मोंटू चाचा को टाल देते हैं।

फिल्म देखें या नहीं?

फिल्म की शुरुआत में कुछ अच्छी कहानी नजर आती है, क्योंकि हम रानी और रिशु को दोबारा देते हैं। हसीन दिलरुबा को दोबारा देखला दिलचस्प लगता है। फिर आई हसीन दिलरुबा का पार्ट 2 एक क्राइम मूवी से काफी ज्यादा है क्योंकि मोंटू यह पता लगाता है कि जोड़े को कैसे जाल में फंसाया जाए। एक पाइंट पर फिल्म थोड़ी बोरिंग तो हो जाती है। पर आप इस फिल्म को अपना टाइम जरूर दे सकते हो।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

Angry Young Man Review सलीम-जावेद की अनसुनी दुनिया का दीदार कराती है सीरीज हर एपिसोड में मिलेंगी चटपटी बातें

Salim Khan,Javed Akhtar,Salman Khan

क्रिटिक्स रेटिंग

4

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited