Ponniyin Selvan 2 Movie Review: भव्य सेट और चौंका देने वाले एक्शन सीन्स के बीच अखरती है अधपकी कहानी

Ponniyin Selvan 2 movie review and imdb rating in hindi: भारतीय सिनेमा के जाने-माने डायरेक्टर मणि रत्नम की नई फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 2 सिनेमाघरों में कदम रख चुकी है। फिल्म का निर्माण बहुत बड़े स्तर पर किया गया है, जिस कारण इसमें भव्य सेट और चौंका देने वाला एक्शन सीन देखने को मिलते हैं लेकिन इतनी भव्यता के बावजूद भी इसकी आधीपकी हुई कहानी अखरती है।

Ponniyin Selvan 2 Movie Review & Rating:

क्रिटिक्स रेटिंग

3

History

Realease Date

Apr 28, 2023

Duration

3 hr 40 mins
Ponniyin Selvan 2 Movie Review  Rating

Ponniyin Selvan 2 Movie Review & Rating:

कास्ट एंड क्रू

Aishwarya Rai Bachchan

Chiyaan Vikram

Karthi

Trisha

Jayam Ravi

Ponniyin Selvan 2 movie review and imdb rating in hindi: साउथ डायरेक्टर मणि रत्नम की नई फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 2 दर्शकों के बीच है। पोन्नियिन सेल्वन 1 के बाद से ही दर्शक इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे क्योंकि उन्हें चोल राज्य की पूरी कहानी जाननी थी। पोन्नियिन सेल्वन 2 के साथ परेशानी यही है कि इसे दर्शक चोल राज्य की पूरी कहानी जानने के लिए थिएटर जाते हैं लेकिन मणि रत्नम कई सारी चीजें दिखाने के चक्कर में कहानी को ठीक से गढ़ना भूल गए। पोन्नियिन सेल्वन 2 की शुरुआत तो अच्छी होती है लेकिन जल्द ही ये बोरिंग और कन्फ्यूज हो जाती है। बड़े-बड़े सेट और चौंका देने वाले एक्शन सीन्स के बीच दर्शक बस यही सोचते रहते हैं कि इस बार मणि रत्नम कहना क्या चाह रहे हैं?
फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 2 की कहानी
चियान विक्रम-ऐश्वर्या राय बच्चन की पोन्नियिन सेल्वन 2 की कहानी में कई सारे किरदार हैं, जिनके बारे में अगर हम आपको यहां बताने बैठेंगे तो आप कन्फ्यूज हो जाएंगे। क्योंकि फिल्म पहले से ही इतनी कन्फ्यूज है तो हम आपको साधारण भाषा में बताते हैं कि मणि रत्नम ने पोन्नियिन सेल्वन 2 में क्या दिखाने की कोशिश की है?
फिल्म पोन्नियिन सेल्वन (1&2) सम्राट सुंदर चोल के खानदान की कहानी है। सम्राट सुंदर चोल की मृत्यु के बाद साम्राज्य के सभी लोग राज सिंहासन पर बैठने के लिए आपस में ही भिड़ पड़ते हैं। राज्य में चल रही आंतरिक लड़ाई के साथ-साथ इसके आस-पास के राज्य भी इसे घेरने की तैयारी में हैं। अब चोल सम्राट का बड़ा बेटा आदित्य करिकलन (चियान विक्रम) कैसे आंतरिक कलह के बीच राज्य की रक्षा करता है और कैसे सफल सम्राट बनता है, यही पोन्नियिन सेल्वन 2 की कहानी है।
फिल्म की अच्छी बातें:
फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 2 की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें सभी कलाकारों ने शानदार एक्टिंग की है। नंदिनी के रोल में ऐश जमती हैं तो आदित्य करिकलन के अवतार में चियान विक्रम तालियां बटोरते हैं। इनके साथ-साथ पोन्नियिन सेल्वन 2 के बाकी कलाकार कार्थी, जयम रवि, त्रिशा, ऐश्वर्या लक्ष्मी और शोभिता धुलिपाल सभी ने अच्छा काम किया है।
फिल्म की खामियां:
डायरेक्टर मणि रत्नम कई सालों से डायरेक्शन कर रहे हैं। उन्हें पता है कि फिल्म की भव्यता कैसे बढ़ाई जाती है। पोन्नियिन सेल्वन 2 को भव्य बनाने में मणि रत्नम ने कोई कमी नहीं छोड़ी है लेकिन इस मूवी की सबसे बड़ी खामी यही है कि इसकी कहानी सरल भाषा में नहीं कही गई है। पोन्नियिन सेल्वन के पहले भाग में मणि रत्नम ने कहानी को आसान रखा था लेकिन दूसरे भाग में वो कई सारी चीजें एक साथ दिखाने में मात खा गए हैं। अगर फिल्म को साधारण भाषा में कहा जाता और कहानी को चोल सिंहासन तक ही सीमित रखा जाता तो पोन्नियिन सेल्वन 2 ज्यादा बेहतर मूवी बनती।
फिल्म देखें या नहीं?
अगर आपको ऐतिहासिक मूवीज पसंद हैं, तो पोन्नियिन सेल्वन 2 आपके लिए है। हालांकि थिएटर हॉल में जाने से पहले आपको चोल साम्राज्य के बारे में थोड़ा पढ़ लेना चाहिए ताकि आप इसका भरपूर लुत्फ उठा पाएं। फिल्म में कलाकारों की एक्टिंग अच्छी है और इसके सेट कमाल के हैं। अब हर फिल्म सीरीज बाहुबली तो नहीं हो सकती तो उम्मीदों को थोड़ा कम रखें ताकि मजा भरपूर मिल पाए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Yudhra Movie Review खून-खराबे से भरी इस फिल्म में चमके सिद्धांत चतुर्वेदी फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited