Raayan Movie Review: 50वीं फिल्म में धनुष ने एक्टर-डायरेक्टर बन किया कमाल, जानिए कैसी है फिल्म की कहानी

Raayan Movie Review: धनुष की बहुप्रतीक्षित दूसरी निर्देशित फिल्म "रायन" आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। 14 साल पहले लिखी गई कहानी को निर्देशक धनुष बेहतरीन बनाने में सफल रहे हैं।

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Raayan Movie Review

Raayan Movie Review

Raayan Movie Review: धनुष की बहुप्रतीक्षित दूसरी निर्देशित फिल्म "रायन" आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म में कालिदास जयराम, संदीप किशन और एसजे सूर्या जैसे स्टार कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि धनुष मुख्य भूमिका में हैं। पहले इसे 13 जून, 2024 को रिलीज किया जाना था, लेकिन बाद में इसमें देरी हुई। यह फिल्म धनुष के जन्मदिन वाले हफ्ते में रिलीज की गई है। धनुष ने अपनी 50वीं फिल्म 'रायन' की कहानी अपनी 25वीं फिल्म 'रघुवरन बी.टेक' के साथ ही लिखी थी। 14 साल पहले लिखी गई कहानी को निर्देशक धनुष बेहतरीन बनाने में सफल रहे हैं।
इमोशन और एक्शन का तड़का
फिल्म की कहानी एक साधारण युवक रयान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने परिवार की मौत का बदला लेने के लिए एक अभियान पर निकलता है, जो उसे अपराध की दुनिया में ले जाता है, जहाँ वह उनके हत्यारों की तलाश करता है। रायन दो छोटे भाइयों और एक छोटी बहन के साथ रहता है, लेकिन कुछ लोगों की वजह से उनका परिवार अलग हो जाता है। फिल्म 'रायन' का फर्स्ट हाफ बदले के सीन के साथ काफी दिलचस्प है। धनुष ने उन दृश्यों का अच्छा निर्देशन किया है जहां हीरो खलनायकों को मारता है। दूसरे हाफ में फिल्म के इमोशन और फ्लैश बैक सीन होंगे। पहले हाफ में तेज रफ्तार वाली फिल्म 'रायन' दूसरे हाफ में थोड़ी धीमी है। इंटरवल और क्लाइमेक्स भरपूर है.. धनुष ने जितना एक्शन सीन्स पर फोकस किया उतना ही इमोशनल सीन्स पर भी।
एक्टर्स की परफॉर्मेंस
इस फिल्म की सबसे बड़ी ताकत हैं हीरो धनुष और विलेन एस.जे. सूर्या की परफॉर्मेंस। दोनों ने अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों को बांधे रखा। फिल्म 'कैप्टन मिलर' में छोटी सी भूमिका निभाने वाले संदीप किशन ने फिल्म 'रयान' में धनुष के छोटे भाई की भूमिका भी निभाई। संदीप किशन को अच्छा रोल मिला। हीरो की बहन तुषारा, संदीप की प्रेमिका अपर्णा बालमुरली ने भी अच्छा अभिनय किया। वरलक्ष्मी, कालिदास जयराम, प्रकाश राज, सेल्वाराघवन ने अन्य भूमिकाओं में अभिनय किया।
मील का पत्थर साबित
फिल्म ने अच्छी चर्चा बटोरी है। दमदार ट्रेलर की बदौलत, प्रमोशनल क्लिप ने बहुत ध्यान आकर्षित किया है। यह फिल्म 'कोलावेरी डी' हिटमेकर की मील का पत्थर साबित होने वाली फिल्म है, इसलिए इस फिल्म से बहुत उम्मीदें हैं।
ए.आर. रहमान का जादू
"रायन" धनुष की 2017 की फिल्म "पा पांडी" के बाद दूसरी निर्देशित फिल्म है। फिल्म में धनुष, एसजे सूर्या, संदीप किशन, कालिदास जयराम और सेल्वाराघवन सहित कई बेहतरीन कलाकार हैं, साथ ही प्रकाश राज, दुशारा विजयन, अपर्णा बालमुरली, वरलक्ष्मी सरथकुमार और सरवनन ने भी बेहतरीन अभिनय किया है। "रायन" का साउंडट्रैक ए.आर. रहमान द्वारा रचित है, जबकि ओम प्रकाश ने सिनेमेटोग्राफी और प्रसन्ना जी.के. ने एडिटिंग का काम संभाला है। ना केवल एक अभिनेता के रूप में बल्कि एक निर्देशक के रूप में भी, एक बड़े पैमाने पर हिट है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

GOAT Movie Review थलापति विजय ने डबल रोल से मचाया तहलका एमएस धोनी की एंट्री पर बजी तालियां पढ़ें मूवी रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited