Tiger 3 Movie Review: सलमान खान ने टाइगर 3 के साथ भरी उड़ान, एक्शन और मसालेदार फिल्म में हल्की फीकी कहानी ने डाली खलल

सलमान खान की फिल्म टाइगर की तीसरी किश्त टाइगर 3 दिवाली के दिन सिनेाघरों में रिलीज हो गई है। यह एक एक्शन फिल्म हैं, इसमें टाइगर के साथ पठान का भी जलवा देखने को मिलेगा। उससे पहले टाइम्स नाउ नवभारत का यह सटीक रिव्यू जरूर पढ़ें।

क्रिटिक्स रेटिंग

3
Tiger 3 Movie Review सलमान खान ने टाइगर 3 के साथ भरी उड़ान एक्शन और मसालेदार फिल्म में हल्की फीकी कहानी ने डाली खलल

कास्ट एंड क्रू

Salman Khan

Katrina Kaif

Emraan Hashmi

2012 में यशराज फिल्म्स ने कबीर खान और सलमान खान के साथ मिलकर देसी जासूस की कहानी एक था टाइगर रची थी। इस फिल्म ने सलमान के करियर को एक नई उड़ान दी और 5 साल बाद सलमान खान स्टारर इस फिल्म दूसरी किश्त आई यानी टाइगर जिंदा है। यह दोनों ही फिल्में सलमान खान और यशराज के लिए बेहतर साबित हुई हैं। इसके बाद यशराज ने अपना स्पाई यूनिवर्स बनाया, जिसके तहत बनी पठान में टाइगर का अंश देख दर्शक पागल हो गए थे। अब बारी इस टाइगर सीरीज की तीसरी किश्त की है। इसमें सलमान खान का करिश्मा फिर देखने को मिला। फिल्म के देशभर में सुबह 6 बजे से शो शुरू हुए। आलम यह है कि मैंने सतना जैसे छोटे शहर में फिल्म का पहला शो देखा और यहां सलमान खान के फैंस से 40% हॉल भरा हुआ था। यह तब है जब दिवाली की सुबह....
दो देशों की बीच शादी शुदा जासूस की कहानी
यशराज फिल्म्स की देसी जासूस की कहानी है जो एक असाइनमेंट के दौरान दुश्मन देश की एजेंट को दिल दे बैठता है। दोनों शादी करते हैं और अपने अपने देश को छोड़ देते हैं। ऐसे में रॉ उन्हें ढूंढने की कोशिश करती है, लेकिन नाकाम रहती है। वह टाइगर को मुश्किल असाइनमेंट में भेजते रहते हैं। इस बार शेनॉय सर की जह मैडम मेनन आई हैं। जो टाइगर को एक जासूस को बचाने के लिए कहती हैं और टाइगर कर दिखता है। यहां उसे पता चलता है कि जोया दो देशों के बीच सिक्योरिटी कंप्रोमाइज कर रही है। इसी दौरान कहानी जोया के जासूस बनने की कड़ी से जोड़ी जाती है। फिर कुछ यूं होता है कि टाइगर और जोया भारत की नजर में गद्दार बन जाते हैं। यहां एक दमदार विलेन की एंट्री होती है। इससे बचाने के लिए पठान भी आता है।
सलमान-कटरीना को मिला सपोर्टिंग कास्ट का सहारा
सलमान खान ने अपने पुराने किरदार अविनाश सिंह राठौड़ उर्फ टाइगर में हैं। इस बार भी सलामान खान की एक्टिंग वैसी ही है, जैसा उन्हें हमने पिछली फिल्मों में देखा है। इस बार ट्विस्ट यह है कि सलमान खान रोते हैं और वह रोते रोते बिफरते भी हैं। एक्शन फिल्म में सलमान को इस अवतार में देखना थोड़ा नया है। कटरीना कैफ की एक्टिंग में कुछ भी नयापन नहीं है। वह वैसी ही हैं जैसी करियर की शुरुआत में थी। एक्शन के सहारे उन्होंने अपने आपको बचाए हुए रखा। विलेन के रोल में इमरान हाशमी हैं। उनके पास भी एक्टिंग दिखाने के लिए कुछ खास तरकीब नहीं थी। यहां उन्हें कुछ चुटीले संवाद ने सहारा दिया है। इसके अलावा फिल्म में कुमुद मिश्रा, चंद्रचूण राय, रेवती, रणवीर शोरी, रिद्धी डोगरा और सिमरन को देखना सुखद लगता है। वहीं, पठान के किरदार में शाहरुख खान की एंट्री जबरदस्त थी, और दोनों की जोड़ी भी सही लगी।
मसालेदार फिल्म की कहानी थोड़ी फीकी, डायरेक्शन भी हल्का
फिल्म की कहानी प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की है। आदि की इस फिल्म में गाने और जासूसी दुनिया जैसे ट्विस्ट भी भरपूर हैं। इसके अलावा उन्होंने फिल्म में भरपूर मसाला रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। हालांकि यहां उनको श्रीधर राघवन की पठकथा का ज्यादा सहारा नहीं मिला है। पहले ही हाफ में टाइगर थोड़ी रोमांच धीमा करती है। इन सबको सहारा और संबल देने की पूरी कोशिश सवांद के द्वारा अंकुर चौधरी करते हैं। इस फिल्म की अच्छी बात यह है कि 156 मिनट की कहानी में बहुत सारी चीजें रफ्तार से घटती हुई दिखती हैं। यही दर्शकों को बांधे रखता है। फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है, इस एक्शन फिल्म में उनके पास करने के लिए बहुत कुछ था, लेकिन किया नहीं। यहां उन्होंने एक्शन के सहारे ही अपने डायरेक्शन के कौशल को बचाया है।
एक्शन और सिनेमैटोग्राफी-एडिटिंग के साथ टेक्निकल टीम ने जमाया रंग
फिल्म को अनय गोस्वामी ने शूट किया है, उनका काम अच्छा है। एक्शन फिल्म में उन्होंने लाइट और लॉन्ग वाइड शॉट से जान डाली है। इसके अलावा फिल्म की कुछ दूसरी लोकेशन में साहिल भारद्वाज ने कैमरे को चलाया है। इन देशों में भी जबरदस्त एक्शन रहा, वहां साहिल ने भी अपने हिस्से का काम अच्छा किया है। एक्शन डायरेक्टर्स ने भी फिल्म में पूरी जान झोकी है। वहीं, रामेश्वर एस भगत की कैंची ने भी टाइगर 3 में ठीक तरीके से चली है। साथ ही प्रोडक्शन डिजाइनर मयूर शर्मा और आर्ट डायरेक्शन के प्रमोद महराना-पैट्रिक एंड्रयू का काम भी जोरदार रहा।
मसाला, एंटरटेनमेंट, एक्शन और आतिशबाजी के साथ देशभक्ति का जज्बा
156 मिनट की इस मसालेदार फिल्म में वह सबकुछ है जो सलमान खान के दर्शक देखना चाहते हैं। इसके साथ ही फिल्म दिवाली वीक में परिवार के साथ भी देखी जा सकती है। जासूसी भरी दुनिया की इस फिल्म में सबसे सुखद दृश्य है, पराए मुल्क में राष्ट्रगान का बजना। हालांकि, यह फिक्शन फिल्म का हिस्सा है, लेकिन देशभक्ति का थोड़ा गुबार भर देती। खैर जाइए और देखिए टाइगर 3.....।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Atushmati Geeta matric pass Review सिंपल सी स्टोरी में मिलेगा खूब सारी कॉमेडी और रोमांस जानें कैसी है फिल्म

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Jigra Movie Review बहना बनकर खूब रुलाएंगी आलिया भट्ट भाई को बचाने की इस कहानी ने कर दिया बोर

क्रिटिक्स रेटिंग

3

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited