Sarfira Movie Review: साउथ की रीमेक में दिखा अक्षय कुमार का जादू, रुला सकती है फिल्म!

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5
Sarfira Movie Review in Hindi

Sarfira Movie Review in Hindi

Sarfira Movie Review in Hindi: तमिल फीचर फिल्म सोरारई पोटरू बड़ी सुपरहिट साबित हुई थी। फिल्म को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। जब से फिल्म के हिंदी रीमेक बनाने की खबरें सामने आई थीं, इसपर फैंस के मिक्स रिव्यू नजर आए थे। फिल्म में अक्षय कुमार, वीर के रोल में नजर आ रहे हैं, जिसके सपनों की उड़ान आसमान को भी भेद सकती है। वीर अपने सपनों को लेकर जिद्दी भी है और पॉजिटिव भी है। उसका यह जुनून इस इमोशल रीमेक को आगे बढ़ाता है, जिसमें वीर को कई असफलताओं और बाधाओं का सामना करते हुए देखा जाता है। यहां फिल्म के रिव्यू पर एक नजर डालते हैं।

मूवी की कहानी

अक्षय कुमार का रोल एक वीर नाम के व्यक्ति का है, जो एक वायु सेना पायलट ड्रॉपआउट है और सभी के लिए सस्ती कम लागत वाली एयरलाइन बनाने का सपना देखता है। इसलिए वह एक पॉप्यूलर एयरलाइन मालिक परेश गोस्वामी (परेश रावल) से मिलने की कोशिश करता है और अपने प्लान के बारे में उसे बताता है। कई बाधाओं के बावजूद, वीर टिका रहता है और हार नहीं मानता। वीर के इस सपने में उनकी पार्टनर देविका (राधिका मदान) हमेशा उसकी मदद में आगे खड़ी रहती है और उसके परिवार व दोस्त हर कदम पर वीर का साथ देते हैं।

निर्देशन और स्टोरी

फिल्म सरफिरा को सुधा कोंगारा ने ही लिखा और डायरेक्ट किया है। उन्होंने खुद की तमिल फीचर फिल्म का रीमेक बनाने का फैसला किया जिस वजह से वह स्टोरी की अच्छे से समझती हैं। फिल्म के कई सीन बिल्कुल कॉपी-पेस्ट ही किए गए हैं। कहानी के कुछ हिस्सों को खींचा गया है जो वीर के जीवन के कुछ पहलुओं को दोहराते रहते हैं। यह बताते हुए कि उन्हें अपनी एयरलाइन शुरू करने के लिए क्यों प्रेरित किया गया था। इसके अलावा, एक विमान दुर्घटना के सीन के बाद स्टोरी समय में आगे और पीछे उछलती है और वीर को कई असफलताओं का सामना करना पड़ता है, ज्यादातर रावल के रोव के खिलाफ, और अक्षय के रोल पर कई अलग-अलग लुक आपको भटका सकते हैं।

Sarfira Review: परफॉर्मेंस

अक्षय कुमार फिल्म में साउथ स्टार सूर्या के रोल को भली भांती निभाते दिख रहे हैं और इसमें अपना खुद का स्पिन जोड़ते हैं। एक्टक अपने सपने को साकार होते देखने के लिए वीर के लगभग अटूट जुनून को सामने लाते हैं, खासकर अपने पिता के साथ मनमुटाव के बाद। वीर की पत्नी देविका के रूप में राधिका मदान अच्छा काम करती हैं। वीर की मां के रूप में सीमा बिस्वास एक इमोशनल प्रभाव छोड़ती हैं, जबकि परेश रावल का रोल भी अच्छा है।

फिल्म देखें या नहीं?
फिल्म में पूजा तोलानी के डायलॉग कई जगहों पर भावुक करने और तालियां बजाने लायक हैं। इस फिल्म का मैसेज आम आदमी की जिंदगी सुधारने के एक व्यक्ति के मिशन के बारे में है। वीर के डेक्कन एयर हवाई जहाज में आरके लक्ष्मण का रोल भी अच्छा है। हालांकि, इसका रीमेक पहले से मौजूद है, इसलिए दोनों के बीच कई तुलनाएं होंगी। अगर आपने पहले ही साउथ फिल्म देखी हुई है तो आपको सरफिरा में कुछ नया देखने को नहीं मिलने वाला है। लेकिन कुछ सीन के लिए सरफिरा को क्रेडिट जरूर मिलना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Yudhra Movie Review खून-खराबे से भरी इस फिल्म में चमके सिद्धांत चतुर्वेदी फिल्म देखने से पहले पढ़ें रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Sector 36 Movie Review लौट आया विक्रांत मेस्सी का करिश्मा अंत तक बांधे रखेगी ये क्राइम थ्रिलर

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited