Shastry Viruddh Shastry Movie Review: इमोशनलेस कहानी में Paresh Rawal समेत सभी कलाकारों ने अदाकारी से भरी जान

Shastry Viruddh Shastry Movie Review: बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल करियर की शुरुआत से ही अच्छी परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते रहे हैं। फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री में भी उन्होंने जानदार परफॉर्मेंस दी है। शास्त्री विरुद्ध शास्त्री की कहानी में इमोशन थोड़े कम हैं लेकिन कलाकारों की अदाकारी ने इसे देखने लायक बना दिया है।

Shastry Viruddh Shastry

क्रिटिक्स रेटिंग

2.5

Family

Realease Date

Nov 3, 2023
Untitled design 2

Untitled design (2)

Shastry Viruddh Shastry Movie Review in Hindi: परेश रावल और नीना कुलकर्णी स्टारर फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री 3 नवम्बर के दिन रिलीज हुई बॉलीवुड की सबसे खास मूवीज में से एक है। फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री का डायरेक्शन नंदिता रॉय और शिबोप्रोसाद मुखर्जी ने किया है, जिसमें शिव पंडित, मिमि चक्रवर्ती, कबीर पाहवा और मनोज जोशी जैसे कलाकारों ने काम किया है। फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री की कहानी एक ऐसे परिवार की है, जिसके बुजुर्ग दम्पति अपने ग्रैंड सर की गार्डियनशिप के लिए बेटे और बहू के साथ कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।
Shastry Viruddh Shastry Movie की कहानी
फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री की कहानी मनोहर शास्त्री (परेश रावल) और उर्मिला शास्त्री (नीना कुलकर्णी) के साथ शुरू होती है, जो अपने पोते यमन संग पंचगनी स्थित एक घर में रहते हैं। मलहार (शिव पंडित) और मल्लिका (मिमि चक्रवर्ती) का बेटा यमन मुंबई में पैदा हुआ है लेकिन इन्होंने उसे हेल्थ इश्यू के चलते अपने माता-पिता मनोहर-उर्मिला के पास भेज दिया था। जब यमन 7 साल का होता है तो मलहार को लगता है कि उसका बेटा उसके साथ मुंबई में रहना चाहिए। मलहार इस कारण अपने माता-पिता से यमन को वापस भेजने के लिए कहता है। हालांकि मनोहर और उर्मिला मलहार की इस गुजारिश को ठुकरा देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वो अपने बेटे का ख्याल नहीं रख पाएगा।
कुछ दिनों के बाद मलहार को मौका मिलता है कि वो अमेरिका में अपना बिजनेस सेट कर ले, जिसके बाद वो अपने माता पिता से यमन को अमेरिका भेजने के लिए कहता है। मनोहर फिर से उसकी बातन नहीं मानता है। इसके बाद पोते के लिए हो रही दादा की ये लड़ाई कोर्ट पहुंचती है। यमन की कस्टडी उसके दादा को मिलेगी या फिर उसके पिता को? ये जानने के लिए आपको मूवी देखनी होगी।
Shastry Viruddh Shastry Movie की स्टोरी और डायरेक्शन
शास्त्री विरुद्ध शास्त्री का डायरेक्शन नंदिता रॉय और शिबोप्रोसाद मुखर्जी ने किया है। इन दोनों ने मिलकर कहानी के साथ न्याय किया है लेकिन कहानी में नयापन न होने की वजह से इनकी मेहनत निखरकर सामने नहीं आ पाती है। शास्त्री विरुद्ध शास्त्री बंगाली फिल्म पोस्तो की हिन्दी रीमेक है। हमने कई सारी फिल्मों में दादा-दादी और पोता-पोती के बीच का रिलेशन देखा है, जिस कारण परेश रावल की ये मूवी ओल्ड वाइन नई पैकिंग के साथ सर्व की हुई लगती है। फिल्म के डायलॉग्स अनु सिंह चौधरी ने लिखे हैं, जो काफी पावरफुल हैं। फिल्म के डायलॉग्स आपके इमोशन्स जरूर छुएंगे। हालांकि इतने खूबसूरत डायलॉग्स को अच्छे स्क्रीनप्ले का साथ नहीं मिलता है। सानू जॉन वर्गीज ने शास्त्री विरुद्ध शास्त्री को बहुत ही खूबसूरती से शूट किया है, जिस कारण मूवी का हर एक फ्रेम काफी खूबसूरत लगता है।
Shastry Viruddh Shastry Movie की परफॉर्मेंसेज
शास्त्री विरुद्ध शास्त्री में कलाकारों ने अच्छी अदाकारी की है। परेश रावल और नीना कुलकर्णी ने अपने किरदारों को खूबसूरती से निभाया है। इन दोनों को स्क्रीन पर देखकर लगता है कि ये इन्हीं रोल्स के लिए बने हैं। फिल्म में परेश और नीना के कई इमोशनल सीन्स हैं, जिन्हें देखकर आंखों में आंसू आ जाते हैं। अगर बात शिव पंडित की करें तो वो पर्दे पर इमोशन्स डिलीवर करने में स्ट्रगल करते नजर आते हैं। मिमि चक्रवर्ती को स्क्रीन पर बहुत ज्यादा वक्त नहीं मिला है लेकिन उन्होंने अच्छा काम किया है।
अमृता सुभाष और मनोज जोशी ने फिल्म में वकील का किरदार प्ले किया है। इन दोनों ने भी अच्छा काम किया है। केके रैना ने अपने किरदार को ईमानदारी से निभाया है। फिल्म में कबीर पाहवा ने बच्चे का किरदार प्ले किया है। कबीर की क्यूटनेस दिल जीतने में कामयाब रहेगी। कबीर को स्क्रीन पर देखने के बाद लगता है कि उन्हें बॉलीवुड फिल्मों में और भी काम मिलना चाहिए।
आखिरी फैसला
फिल्म शास्त्री विरुद्ध शास्त्री इमोशनल मूवी है, जिसमें कलाकारों ने अच्छा काम किया है। अगर आप काफी समय से फैमिली मूवी का इंतजार कर रहे थे तो शास्त्री विरुद्ध शास्त्री आपके लिए परफेक्ट मूवी रहेगी। हम परेश रावल की मूवी को 2.5 स्टार देते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | मूवी रिव्यू (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

आर्टिकल की समाप्ति

मोर मूवी रिव्यु

Navras Katha Collage Review 9 कहानियों का बेहतरीन संगम है प्रवीण हिंगोनिया की फिल्म पढ़ें रिव्यू

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

Do Patti Movie Review जुड़वा बहनों की कहानी में चमकीं कृति सेनन पुलिस की वर्दी में दिखा काजोल का कमाल कैसी है मूवी

क्रिटिक्स रेटिंग

3.5

Jul 2, 2021

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited