Daljeet Kaur Death: पंजाबी सिनेमा की 'हेमा मालिनी' का निधन, कभी मां नहीं बन पाई एक्ट्रेस की जानें दर्द भरी कहानी

Punjabi Actress Daljeet Kaur Death: दलजीत कौर की शादी हरमिंदर सिंह देओल से हुई थी। एक सड़क हादसे में दलजीत ने हरमिंदर को खो दिया। पति के निधन के बाद दलजीत कौर ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था।

daljeet kaur death

daljeet kaur death

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Gippy Garewal Co-star Punjabi Actress Daljeet Kaur Death: पंजाबी सिनेमा की सुपरस्टार दलजीत कौर का निधन हो गया है। गुरूवार को लंबी बीमारी के बाद पंजाब के लुधियाना में 69 साल की उम्र में दलजीत कौर ने आखिरी सांस ली। एक्ट्रेस दलजीत कौर पिछले तीन साल से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और पिछले सालभर से कोमा में थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार नई आबादी अकालगढ़ के शमशानघाट में किया गया। दलजीत कौर के निधन के बाद पंजाबी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ गई है। नीरू बाजवा, मीका सिंह सहित कई सितारे पंजाबी सितारों ने एक्ट्रेस को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी है।
दलजीत कौर की शादी हरमिंदर सिंह देओल से हुई थी। एक सड़क हादसे में दलजीत ने हरमिंदर को खो दिया। पति के निधन के बाद दलजीत कौर ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। यहां तक कि पति के निधन के बाद से ही एक्ट्रेस दलजीत कौर अपने भाई के घर पर रह रही थीं। दलजीत कौर कभी असल जिंदगी में मां नहीं बन पाईं। ताउम्र उनकी कोख सूनी रही। हालांकि अपनी आखिरी फिल्म सिंह वर्सेज कौर में वह गिप्पी ग्रेवाल की मां के रोल में नजर आई थीं।
दलजीत कौर न सिर्फ एक अच्छी अभिनेत्री रही हैं, बल्कि वह हॉकी और कबड्डी की भी प्लेयर रह चुकी हैं। दलजीत कौर ने दिल्ली के लेडी श्री राम कालेज से ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद साल 1976 में आई फिल्म 'दाज' से अपना करियर शुरू किया था।
दलजीत कौर का पंजाबी सिनेमा में काफी योगदान रहा है और इसीलिए उनको पंजाबी सिनेमा की 'हेमा मालिनी' भी कहा जाता था। एक्ट्रेस ने कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें दाज, गिद्दा, पुत्त जट्टन दे, रूप शकिनन दा, इश्क निमना, लाजो, बंटवारा, वैरी जट्ट पटोला जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | पंजाबी (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिवांगी चौहान author

शिवांगी चौहान सिनेमा के आलावा वीडियो मेकिंग प्रोग्राम और रिपोर्टिंग में खास रुचि रखती हैं। पत्रकारिता में 6 साल से ज्यादा का अनुभव रखने वाली शिवांगी क...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited