Exclusive: KBC 16 से रकम जीतकर पढ़ाई पूरी करेंगी वैष्णवी भारती, B.R अंबेडकर की तरह करेंगी समाज का उद्धार

Exclusive KBC 16 Vaishnavi Bharti Reveals She Inspire From BR Ambedkar: 'कौन बनेगा करोड़पति 16' का हिस्सा बनने वाली वैष्वणी भारती ने शो में 7 लाख रुपये से ज्यादा की रकम जीती। उन्होंने बताया कि वह रकम अपनी पढ़ाई के लिए इस्तेमाल करेंगी। साथ ही ये भी जाहिर किया कि वह बीआर अंबेडकर से प्रेरित हैं।

'कौन बनेगा करोड़पति 16' की वैष्णी भारती

'कौन बनेगा करोड़पति 16' की वैष्णी भारती

Exclusive KBC 16 Vaishnavi Bharti Reveals She Inspire From BR Ambedkar: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' टीवी पर खूब धूम मचा रहा है। "कौन बनेगा करोड़पति 16' में आए दिन कंटेस्टेंट्स अपनी किस्मत आजमाने आते हैं और सवालों का जवाब देकर लाखों रुपये जीतते हैं। बीती रात झुमरी तलैया की 21 वर्षीय वैष्णवी भारती ने शो में 7,3000 की रकम अपने नाम की और उन्होंने बताया कि ये उनकी कमाई हुई पहली रकम है और इसे वह अपनी पढ़ाई के लिए इस्तेमाल करना चाहती हैं। 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के बाद वैष्वणी भारती (Vaishnavi Bharti) ने टेली टॉक/टाइम्स नाउ संग भी बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपने परिवार और सपनों से जुड़ी बातें साझा कीं।
वैष्वणी भारती (Vaishnavi Bharti) ने 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में हिस्सा लेने का कारण साझा किया। उन्होंने इस बारे में कहा, "मैं पिछले 9 सालों से केबीसी देख रही हूं। शो का जवाब देते हुए मेरा उत्साह देख मेरे दादा और चाचा ने मुझे इसमें आगे बढ़ने की सलाह दी। मुझे लगता था कि केवल बड़े शहरों के लोगों को ही 'कौन बनेगा करोड़पति' में बुलाया जाता है। लेकिन 3-4 बार कोशिश करने के बाद मैं मुंबई आई। मेरा यहां बहुत ही अच्छे से स्वागत हुआ। मैंने बहुत से लोगों की जिंदगी इससे बदलते हुए देखी है तो मुझे भी उम्मीद है कि केबीसी से कोई बदलाव जरूर आएगा।"
समाज का उद्धार करना चाहती हैं वैष्णवी भारती
वैष्वणी भारती (Vaishnavi Bharti) ने इंटरव्यू में बताया कि वह समाज की सेवा करना चाहती हैं। उन्होंने इस सिलसिले में कहा, "मैं डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर से बहुत प्रेरित हूं। समाज की सेवा के बहुत से तरीके हैं इसलिए मैंने स्टेट पब्लिक सर्विस कमिशन चुना। जब मैं बाहर जाती हूं तो मैं बच्चों को काम करते और बड़ों को भीख मांगते देखती हूं। मैंने अमीर और गरीब में बहुत ज्यादा अंतर देखा है। मैं उन लोगों की मदद के लिए खुद को काबिल बनाना चाहती हूं। केबीसी से जीती रकम से मैं अपने आपको काबिल बनाने की कोशिश करूंगी, जिससे मैं महिला सशक्तिकरण, पिछले लोगों की मदद और बच्चों की शिक्षा में बदलाव ला सकूं।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टीवी मसाला (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आशना मलिक author

आशना मलिक, टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) में बतौर सीनियर कॉपी एडिटर 3 अगस्त, 2023 से जुड़ी हैं। इससे पहले उन्होंने इंडिया डॉट कॉम प्राइवेट लिम...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited