Exclusive: श्रीमद रामायण के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी कर रहे हैं मॉइथोलॉजिक्ल फिल्म पर काम, बोले- कुछ बड़ा आने वाला है

श्रीमद रामायण, शिव शक्ति, कर्म फल दाता शनि और पोरस जैसे शो का निर्माण करने वाले सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने अपनी जर्नी के बारे में बात की। उन्होंने अपने अपकमिंग शो और प्रोजेक्ट को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि टीवी शोज के बाद वो जल्दी ही फिल्मों में रुख करने वाले हैं।

sid

Siddhant Kumar Tewary (credit pic: Instagram)

Exclusive: पिछले कुछ समय में टीवी में माइथोलॉजिक्ल शोज का चलन काफी बढ़ा है। निर्माता सास-बहू के सीरीयल्स के अलावा अलग-अलग जोनर पर काम कर रहे हैं। निर्माता-निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी (Siddharth Kumar Tewary) के शो श्रीमद रामायण, शिव-शक्ति को अच्छी टीआरपी मिल रही हैं। हमने शो के निर्माता सिद्धार्थ कुमार तिवारी से खास बात-चीत की। सिद्धार्थ से पूछा कि दर्शकों तक माइथोलॉजिक्ल कहानी लेकर जाने का क्या कारण है? उन्होंने बताया कि वो सिर्फ दर्शकों तक अच्छी कहानी तक पहुंचाने में यकीन रखते हैं।
सिद्धार्थ ने आगे कहा, 'अगर कहानी अच्छी होगी तो लोगों को पसंद आएगी। दर्शक हर तरह की चीज को पसंद करता है। आप उन्हें उस तरह का कॉन्टेंट दिखाओ। मुझे लगता है कि जब हम सास -बहू देखते हैं तो हमारी उम्मीदें अलग होती है। हम कोई मॉइथोलॉजिक्ल शो देखते हैं तो अलग तरह की उम्मीद होती है'।
टीवी के बाद फिल्मों में रुख करेंगे सिद्धार्थ तिवारी
सिद्धार्थ से सवाल पूछा कि क्या आप कभी सोप ओपेरा यानी रेगुलर सास-बहू ड्रामा सीरियल की तरफ रुख करेंगे? उन्होंने बताया कि हमने वंशज बनाया है जो सब टीवी पर है। इसमें रेगुलर किचन पॉलिटिक्स देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन ये काफी दिलचस्प शो है। मेरी हमेशा कोशिश रहती हैं कि ऑडियंस के लिए कुछ नया लेकर आऊ। क्या आपने कभी फिल्मों में रुख करने का सोचा है? सिद्धार्थ ने बताया कि वो जल्द अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं। इसके बारे में दर्शकों को जल्द पता लगेगा। अभी वो इन दिनों फिल्म की कहानी पर काम कर रहे हैं। फिल्म की कहानी का मक्सद युवाओं को अपने कल्चर से जोड़ना होगा जैसा वह अपने शो के माध्यम से करते आए हैं।
सिर्फ प्रोडक्शन हाउस नहीं राइटर्स को भी देना चाहिए ध्यान
टीवी में एक्टर्स 15 से 16 घंटे काम करने की बात करते हैं। इस पर सिद्धार्थ ने कहा कि बहुत सी चीजें निर्भर करती हैं। प्रोडक्शन हाउस के पास शो को टेलीकास्ट करने का प्रेशर है 6 से 7 दिन तक। इसके लिए सबको मिलकर काम करना चाहिए। सिर्फ एक्टर या निर्देशक ही नहीं राइटिंग में भी बदलाव होना चाहिए। कभी ज्यादा शूट होता है। कभी कम शूट करना होता है क्योंकि हर रोज किसी के लिए भी 15 से 16 घंटे काम करना पॉसिबल नहीं है।
इतने सालों से टीवी इंडस्ट्री में काम करना और खुद को इस कॉम्पटीशन के माहौल में सकरात्मक रखना? उन्होंने कहा हर जगह कॉम्पटीशन है। हमारे देश में हर चीज में कॉम्पटीशन है। आपको खुद पर मेहनत करनी चाहिए। अगर आप अपने काम से प्यार करते हैं तो हमेशा कुछ नया सोचेंगे। कुछ नया लेकर आने की कोशिश करेंगे। सिद्धार्थ ने अपने अपकमिंग शो के ट्विस्ट के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि शिव-शक्ति में भगवान गणेश की एंट्री होने वाली है। वहीं, वंशज में धमाकेदार ट्विस्ट आएगा जिसे देखकर दर्शक हैरान हो जाएंगा। इसके अलावा स्वास्तिक प्रोडक्शन अपने यूट्यूब पर कई शोज लेकर आने वाला है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टीवी मसाला (entertainment News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रियंका झा author

मेरा नाम प्रियंका झा है। मैं टाइम्स नाऊ नवभारत में बतौर सीनियर कॉपी राइटर साल 2022 से जुड़ी हुई हूं। मीडिया में मुझे काम करने का 4 साल से ज्यादा का अन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited