KBC 16: वर्ल्ड वॉर से जुड़े 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने में छूटे कंटेस्टेंट के पसीने, क्या आप दे पाएंगे जवाब?

Kaun Banega Crorepati 16: बॉलीवुड के शहंशाह की मेजबानी में कौन बनेगा करोड़पति का इस समय सीजन 16वां चल रहा है। अब बीते एपिसोड में बिग बी ने 1 करोड़ का ऐसा सवाल पूछा जिसके बाद कन्टेस्टन्ट के पसीने छूट गए। आइए देखते हैं और जानते हैं की वह 1 करोड़ के सवाल क्या था।

Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: सोनी एंटेरटेन्मेंट का शो कौन बनेगा करोड़पति दर्शकों के पसंदीदा शो में एक है। सालों से इस शो को बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा होस्ट किया जा रहा है। इस समय शो का सीजन 16 चल रहा है और हमेशा की तरह ये दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। अब बीते एपिसोड में राजस्थान का एक कन्टेस्टन्ट 1 करोड़ के सवाल कर पहुँच गया। बिग बी ने उनसे वर्ल्ड वार 1 से जुड़ा सवाल पूछा लेकिन राजस्थान के उज्ज्वल उस सवाल का जवाब नहीं दे पाए। आइए देखते हैं और जानते हैं की वह 1 करोड़ के सवाल क्या था।
कौन बनेगा करोड़पति 16 के बीते एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने राजस्थान के उज्ज्वल प्रजापत से 1 करोड़ का एक सवाल पूछा। उससे पहले आपको बता दें की उज्जवल सिवल सर्विस एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने साइंस में अपनी बैचलर कम्प्लीट की हुई है। 1 करोड़ का वह सवाल था की "भारत की ओर से पेश होते हुए, प्रथम विश्व युद्ध के बाद 1919 में किस रियासत के शासक ने वर्साय की संधि पर हस्ताक्षर किए?” (“Appearing for India, which ruler of a princely state became a signatory of the Treaty of Versailles in 1919 after World War 1?”)
इसके ऑप्शन थे
A. Maharaja Sawai Jai Singh 2nd (महाराजा सवाई जय सिंह द्वितीय)
B. Nizam Mir Osman Ali Khan (निज़ाम मीर उस्मान अली खान)
C. Nawab Hamidullah Khan (नवाब हमीदुल्ला खान)
D. Maharaja Ganga Singh (महाराजा गंगा सिंह)
बता दें की उज्जवल को इस सवाल का जवाब नहीं आता था इसलिए उन्होंने गेम को क्विट कर दिया। उसके बाद अमिताभ ने उन्होंने सही आन्सर बताया। बिग बी ने कहा "महाराजा गंगा सिंह बीकानेर के शसक थे और विश्व युद्ध के दौरान ब्रिटिश शाही युद्ध कैबिनेट के एक मात्रा अश्वेत (गैर-श्वेत) सदस्य थे।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | टीवी मसाला (entertainment News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

श्वाति मिश्रा author

स्वाती मिश्रा, टाइम्स नाउ नवभारत में बतौर कॉपी राइटर अगस्त 2023 से जुड़ी हुई हैं। इससे पहले वह रेडियो मिर्ची में और उससे पहले एक यूएस-आधारित संस्थान न्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited