Cannes 2024 Day 2 Highlights: भारत पवेलियन का हुआ उद्घाटन, स्क्रीनिंग से पहले फ्यूरियोसा को स्टैंडिंग ओवेशन मिला

Cannes 2024 Day 2 Highlights: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है। इस बीच फेस्टिवल के दूसरे दिन भी काफी कुछ देखने को मिला है, सबसे पहले तो भारतीय पवेलियन के उद्घाटन ने सुर्खियां बटोरी हैं, इसी के साथ ही आन्या टेलर-जॉय और क्रिस हेम्सवर्थ स्टारर फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा का प्रीमियर 16 मई को 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ है।

Cannes 2024 Day 2 Highlights

Cannes 2024

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Cannes 2024 Day 2 Highlights: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत हो गई है। इस बीच फेस्टिवल के दूसरे दिन भी काफी कुछ देखने को मिला है, सबसे पहले तो भारतीय पवेलियन के उद्घाटन ने सुर्खियां बटोरी हैं। इंडिया पवेलियन, जिसका नाम बदलकर अब भारत पवेलियन कर दिया गया है, का ऑफिशियन उद्घाटन 16 मई की शुरुआत में 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया गया है। भव्य उद्घाटन समारोह का नेतृत्व सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव संजय जाजू और फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने किया है। इसी के साथ ही आन्या टेलर-जॉय और क्रिस हेम्सवर्थ स्टारर फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा का प्रीमियर 16 मई को 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ है। आइए दूसरे दिन के हाइलाइट्स पर एक नजर डालते हैं।

भारत पवेलियन का हुआ उद्घाटन

इंडिया पवेलियन, जिसका नाम बदलकर अब भारत पवेलियन कर दिया गया है, का औपचारिक उद्घाटन 16 मई की शुरुआत में 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया गया। भव्य उद्घाटन समारोह का नेतृत्व सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव संजय जाजू और फ्रांस में भारत के राजदूत जावेद अशरफ ने किया। थोलोआना रोज़ नचेके (अध्यक्ष, राष्ट्रीय फिल्म और वीडियो फाउंडेशन, दक्षिण अफ्रीका), श्री क्रिश्चियन जीन (फिल्म विभाग के निदेशक, उप जनरल प्रतिनिधि, कान्स फिल्म महोत्सव) और रिची मेहता सम्मानित अतिथियों में से थे।

स्क्रीनिंग से पहले फ्यूरियोसा को स्टैंडिंग ओवेशन मिला

आन्या टेलर-जॉय और क्रिस हेम्सवर्थ स्टारर फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा का प्रीमियर 16 मई को 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ है। फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले, आन्या टेलर-जॉय, क्रिस हेम्सवर्थ, जॉर्ज मिलर और फिल्म की बाकी टीम ईवेंट में प्रवेश करते ही दर्शकों ने खड़े होकर उनका जोरदार स्वागत किया।

फ्यूरिओसा प्रीमियर में नाओमी कैंपबेल ने सबको चौंका दिया

कान्स में फ्यूरियोसा: ए मैड मैक्स सागा प्रीमियर में रेड कार्पेट पर पैर रखते ही नाओमी कैंपबेल ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। सुपर मॉडल चैनल गाउन में काफी प्यारी लग रही थी। दिलचस्प बात यह है कि नाओमी ने जुलाई 1996 में पेरिस में बिल्कुल यही ड्रैस तैयार की थी।

मेरिल स्ट्रीप ने पहले कान्स को याद किया

पाल्मे डी'ओर से सम्मानित होने के बाद, मेरिल स्ट्रीप ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में अपनी पहली उपस्थिति को याद किया, जो 1988 में हुई थी। यह खुलासा करते हुए कि वह वहां सुरक्षित महसूस नहीं करती थीं, अभिनेत्री ने कहा, 'पुराने दिनों में, वहां वैसी सुरक्षा नहीं थी। लोग बस नीचे धकेल दिए गए थे, यह पागलपन था। इसके बाद हॉलीवुड दिवा ने कहा कि उन्हें 1988 की ए क्राई इन द डार्क में अपनी भूमिका के लिए बेस्ट अभिनेत्री का पुरस्कार जीतने की भी याद नहीं है क्योंकि वह उस समय बहुत डरी हुई थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वर्ल्ड सिनेमा (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

माधव शर्मा author

माधव शर्मा, टाइम्स नाउ नवभारत, (Timesnowhindi.com) में बतौर कॉपी राइटर जून 2022 से जुड़े हैं। इससे पहले वह India TV में भी काम कर चुके हैं। वह दिल्ली ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited