Critics Choice Awards 2024 : Oppenheimer ने गाड़े सफलता के झंडे, एक-दो नहीं बल्कि 8 अवार्ड्स पर कब्जा कर बनी बेस्ट मूवी

Critics Choice Awards 2024 : ओपेनहाइमर की टीम ने सर्वश्रेष्ठ स्कोर, सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ अभिनय समूह, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (Robert Dwony ), सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (Christopher Nolen ), सर्वश्रेष्ठ छायांकन, सर्वश्रेष्ठ संपादन और सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव पुरस्कार जीते। फिल्म की कहानी परमाणु बम के जनक जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर बनी है ।

Critics Choice Awards 2024: Oppenheimer Dominates With Eight Wins

Critics Choice Awards 2024: Oppenheimer Dominates With Eight Wins

Critics Choice Awards 2024 : क्रिस्टोफर नोलन ( Christopher Nolan) की फिल्म ओपेनहाइमर( Oppenheimer) ने रविवार, 14 जनवरी को लॉस एंजिल्स में आयोजित 29वें क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड( Critics Choice Award) में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता है। फिल्म की कहानी परमाणु बम के जनक जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर के जीवन पर बनी है ।
रॉबर्ट डाउनी जूनियर( J. Robert) , एमिली ब्लंट( Emily Blunt) और अन्य सहायक भूमिकाओं के साथ सिलियन मर्फी की फिल्म ओपनहाइमेर ने अपने हिस्से आठ अवॉर्ड लिए है । बार्बी, अमेरिकन फिक्शन, द कलर पर्पल, द होल्डओवर्स, किलर्स ऑफ द फ्लावर मून, जैसी उल्लेखनीय फिल्मों से सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को पछाड़ते हुए क्रिस्टोफर नोलन निर्देशित ओपेनहाइमर विजेता बनकर उभरी है । अपनी टीम की ओर से पुरस्कार स्वीकार करते हुए, ओपेनहाइमर निर्माता एम्मा थॉमस( Emma Thomas) ने कहा, "हमारी फिल्में आमतौर पर बहुत छोटी शुरुआत करती हैं, यह एक तरह का पारिवारिक व्यवसाय है, मुझे अपनी टीम पर गर्व है।
ओपेनहाइमर परिवार की प्रशंसा करते हुए थॉमस ने कहा, "मैं काम के लिए और इन सभी प्रतिभाशाली लोगों को जानने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ ।" जैसे ही एम्मा ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कारों के लिए स्वीकृति भाषण समाप्त किया, फिल्म के कलाकारों और मंच पर उनका स्वागत किया गया । ओपेनहाइमर, जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर द्वारा परमाणु बम के निर्माण पर क्रिस्टोफर नोलन की प्रस्तुति आठ जीत के साथ क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स के फिल्म पक्ष में शीर्ष कलाकार थी। ओपेनहाइमर की टीम ने सर्वश्रेष्ठ स्कोर, सर्वश्रेष्ठ चित्र, सर्वश्रेष्ठ अभिनय समूह, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता (Robert Dwony ), सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (Christopher Nolen ), सर्वश्रेष्ठ छायांकन, सर्वश्रेष्ठ संपादन और सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव पुरस्कार जीते।
Critics Choice Awards 2024 full List:
सर्वश्रेष्ठ फिल्म: ओपेनहाइमर
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता : द होल्डओवर्स के लिए पॉल जियामाटी
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री : पुअर थिंग्स के लिए एम्मा स्टोन
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता : ओपेनहाइम के लिए रॉबर्ट डाउनी जूनियर
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री : द हा के लिए डा'वाइन जॉय रैंडोल्फ
सर्वश्रेष्ठ युवा अभिनेता/अभिनेत्री : द होल्डओवर के लिए डोमिनिक सेसा
सर्वश्रेष्ठ अभिनय समूह : ओपेनहाइमर
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक : ओपेनहाइमर के लिए क्रिस्टोफर नोलन
सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा : ग्रेटा गेरविग के लिए बार्बी, नूह बी
सर्वश्रेष्ठ रूपांतरित पटकथा : कॉर्ड जेफ़र के लिए अमेरिकन फिक्शन
सर्वश्रेष्ठ सिनेमैटोग्राफी : ओपेनहेम के लिए होयटे वैन होयटेमा
सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिज़ाइन : सारा ग्रीनवुड, केटी स्पेंसर
सर्वश्रेष्ठ संपादन : ओपेनहाइमर के लिए जेनिफर लेम
सर्वश्रेष्ठ पोशाक डिज़ाइन : बार्बी के लिए जैकलीन दुर्रान
सर्वश्रेष्ठ बाल और मेकअप : बार्बी
सर्वश्रेष्ठ दृश्य प्रभाव : ओपेनहाइमर
सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी : बार्बी
सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर : स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वी
सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म: एनाटॉमी ऑफ ए फॉल
सर्वश्रेष्ठ मूल गीत: बार्बी से आई एम जस्ट केन
सर्वश्रेष्ठ स्कोर: लुडविग गोरानसन - ओपेनहाइमर
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | वर्ल्ड सिनेमा (entertainment News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अर्चना वशिष्ठ author

अर्चना वशिष्ठ ,पिछले दो साल से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़ी हुई हैं । टाइम्स नाउ नवभारत से बतौर इन्टर्न सीखने के बाद इसी संस्थान में कॉपी एडिटर के तौ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited