Aishwarya Rai Diet Plan: दिन भर में ऐसा खाना खातीं हैं ऐश्वर्या राय, इस चीज से है खास परहेज.. ऐसा है विश्व सुंदरी का डेली रूटीन

Aishwarya Rai Diet Plan (ऐश्वर्या राय डाइट प्लान): विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय 50 साल की उम्र में भी सुंदरता तो फिटनेस के मामले में कमाल हैं। अपने फिजिक तो अच्छी हेल्थ का ख्याल रखने के लिए ऐश बहुत स्ट्रिक्ट डाइट तो वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं।

Aishwarya rai diet plan, what does aishwarya eat, aishwarya rai kya khati hai

Aishwarya Rai weight loss diet plan daily routine

Aishwarya Rai Diet Plan (ऐश्वर्या राय डाइट प्लान): विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकीं बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय आज भी खूबसूरती तो कातिल फिजिक फ्लॉन्ट करने के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। 50 साल की उम्र में भी ऐश्वर्या राय एकदम एक्टिव लाइफस्टाइल जीती हैं और हेल्दी खाना खाने तो बेहतरीन वर्कआउट करने पर विश्वास करतीं हैं। हालांकि एक बच्ची की मां ऐश्वर्या ने प्रेगनेंसी के लंबे समय बाद तक वेट गेन की दिक्कत का सामना किया है। लेकिन हेल्दी रहने के लिए उनकी लगन और धीरे धीरे बॉडी को स्वीकार कर वर्कआउट करने वाले नुस्खे ने वाकई उनके शरीर पर कमाल किया था। ऐश्वर्या सी फिटनेस के लिए यहां देखें ऐश्वर्या राय डाइट प्लान, ऐश्वर्या राय क्या खातीं हैं और ऐश्वर्या राय डेली रूटीन इन हिंदी।

ऐश्वर्या राय का डाइट प्लान, Aishwarya Rai Diet Plan Daily Routine

ऐश्वर्या ने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि, फिटनेस को मेन्टेन करके रखने के लिए वे खास पोर्शन कंट्रोल वाली डाइट लेने पर ही विश्वास करतीं हैं। जिसमें वे दिन भर में छोटी छोटी बहुत सारी मील्स लेती हैं और अपना ब्रेकफास्ट कभी भी स्किप नहीं करतीं हैं। यहां देखें ऐश्वर्या दिन भर में क्या खातीं हैं -

सुबह का नाश्ता

दिन की बहुत ही हेल्दी शुरुआत करने के लिए ऐश्वर्या राय खास रोज सुबह उठकर पहले तो हल्का गुनगुना गर्म पानी, नींबू और शहद डालकर पीती हैं। उसके बाद ऐश्वर्या आमतौर पर नाश्ते में प्रोटीन और फाइबर से भरपूर हेल्दी फल, जूस, ओट्स आदि खाना पसंद करती हैं।

दोपहर का खाना

दिन के लंच में ऐश्वर्या को सादा घर का दाल, रोटी और सब्जी वाला खाना खाना पसंद है। लंच में ऐश कभी उबली सब्जियां, कटोरी भर के दाल, मोटे अनाज की रोटियां, सलाद आदि खूब खाना पसंद करती हैं।

रात का डिनर

रात के खाने वाले मैन्यू में भी ऐश्वर्या सिंपल सी हेल्दी चीजें ही खाना पसंद करती हैं। वे सूप, सलाद, खिचड़ी आदि से अपने दिन की आखिरी मील लेती हैं। हेल्दी खाने के साथ साथ वे समय पर खाना भी प्रेफर करती हैं।
ऐश्वर्या राय की डाइट में जंक, ज्यादा तला गला, मसालेदार तो अत्यधिक मीठा खाना शामिल नहीं होता है। इस तरह का खाना फिट रहने तो चेहरे का ग्लो मेन्टेन करने के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

ऐश्वर्या राय वर्कआउट रूटीन, Aishwarya Rai Workout Routine

ऐश्वर्या बहुत ही ज्यादा हैवी जिमिंग नहीं करतीं हैं, हालांकि अच्छा फिगर और अपनी हेल्थ मेन्टेन करके रखने के लिए वे सिंपल पैदल चलना, जॉगिंग करना खासतौर से ब्रिस्क वॉकिंग करना तो योगा आदि करना पसंद करती हैं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक वे हफ्ते में एक दो बार वेट ट्रेनिंग भी करती हैं। जो मसल्स को मजबूत रखने तो बॉडी को टोन्ड रखने के लिए जरूरी होती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited