पेरेंट्स रहें अलर्ट, कर्नाटक में 8 माह की बच्ची ने मुंह में डाली मोबाइल चार्जर की पिन, करंट लगने से गई जान

Mobile Charger: पुलिस के मुताबिक मोबाइल चार्जर सॉकेट से जुड़ा रह गया था और स्विच बंद नहीं किया गया था। बच्ची ने मोबाइल चार्जर का तार पकड़ लिया, वायर पिन को चबाने लगी, जिससे वह करंट की चपेट में आ गई।

Karnataka, Mobile Charger, Baby Girl

मोबाइल चार्जर का पिन चबाने से 8 महीने की बच्ची की करंट लगने से गई जान।

तस्वीर साभार : IANS
Mobile Charger: स्विचबोर्ड सॉकेट से जुड़े मोबाइल चार्जर के तार (Mobile Charger Wire) की पिन चबाने के बाद आठ महीने की एक बच्ची की करंट (Current) लगने से मौत हो गई। घटना बुधवार को कर्नाटक (Karnataka) के उत्तर कन्नड़ जिले के कारवार तालुक के सिद्दराडा गांव में हुई। बच्ची सान्निध्या कलगुटकर, संतोष कलगुटकर और संजना कलगुटकर की बेटी थी। पुलिस के मुताबिक मोबाइल चार्जर (Mobile Charger) सॉकेट से जुड़ा रह गया था और स्विच बंद नहीं किया गया था। बच्ची ने मोबाइल चार्जर का तार पकड़ लिया, वायर पिन को चबाने लगी, जिससे वह करंट की चपेट में आ गई।
परिवार के लोग उसे तुरंत जिला अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। बच्ची के पिता संतोष कलगुटक हुबली इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (हेस्कॉम) में एक अनुबंध कर्मचारी के रूप में काम करते हैं और घटना के बारे में पता चलने पर वह कार्यस्थल पर बेहोश हो गए। उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सान्निध्या अपने माता-पिता की तीसरी संतान थी। उसके शव को शवगृह में रखवा दिया गया है। बुधवार को परिवार के सदस्य दूसरी बच्ची के जन्मदिन की पार्टी की तैयारी में व्यस्त थे, उसी दौरान यह हादसा हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited