Kiara Advani Weight loss Diet Ragi Roti: कियारा सी कमरिया के लिए रामबाण है ये रोटी, पेट की चर्बी काटने के लिए करें ट्राई

Kiara Advani weight loss nachni/ragi roti: वजन कम करना कई स्थितियों में बहुत ही ज्यादा कठिन हो जाता है। एक्सरसाइज, डाइटिंग आदि करने के बाद भी कई लोगों का वेट लॉस नहीं हो पाता, ऐसे में जरूरी है कि आप सही डाइट लें लाइफस्टाइल में भी सुधार करें। झटपट पेट की चर्बी घटाने और असरदार वेट लॉस के लिए ट्राई करें कियारा आडवाणी का रोटी नुस्खा।

Kiara advani ragi roti, weight loss roti, how to weight loss exercise

Kiara Advani weight loss special roti quick fat cutter Nachni ragi roti weight loss diet plan benefits

Kiara Advani Weight loss diet plan, Ragi Roti for fat: खराब लाइफस्टाइल, खान पान की बिगड़ी हुई शैली, एक्सरसाइज कमी आदि के कारण आज के दौर में मोटापा एक बहुत बड़ी समस्या बन गया है। मोटापे के शिकार लोगों को कई तरह की अन्य दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में हेल्दी शरीर के लिए वेट लॉस करना आवश्यक है। हालांकि कई स्थितियों में एक्सरसाइज से भी वजन कम नहीं होता है। इस स्थिति में आपके लिए एक्सरसाइज के साथ साथ सही डाइट और नियमित सोना जरूरी हो सकता है। पेट की चर्बी घटाने और हेल्दी अंदाज में वेट लॉस के लिए फिटनेस फ्रीक कियारा आडवाणी का देसी नुस्खा आपके बड़े ही काम का हो सकता है। नोट और फॉलों करें कियारा की खास वेट लॉस डाइट, जिसमें रोटी की मुख्य भूमिका है।

वेट लॉस है जरूरी? Weight Loss

मोटापे का शिकार या हेल्दी होने में बेशक ही कोई बुराई नहीं है। लेकिन समय रहते अगर बढ़ते वजन को कुछ कम नहीं किया गया, तो आपको आने वाले वक्त में शुगर, ब्लड प्रेशर, कोलेस्ट्रॉल या दिल से जुड़ी कोई गंभीर बीमारी का रिस्क सबसे ज्यादा रहेगा। ऐसे में अभी से नियमित डाइट, एक्सरसाइज और हेल्दी लाइफस्टाइल जीना बहुत ही ज्यादा जरूरी हो सकता है। ताकि बाद में आपको किसी गंभीर बीमारी का शिकार न होना पड़े।

रोटी से वेट लॉस? Roti for Weight loss

कियारा आडवाणी पतली कमरिया फ्लॉन्ट करने के लिए शानदार डाइट लेती हैं। जिसमें दाल, सब्जी और एक खास तरह की रोटी होती है। लेकिन सवाल ये है कि, अक्सर माना जाता है कि वेट लॉस में रोटी छोड़ देना आवश्यक होता है। जी हां इस बात में भी अपनी सच्चाई है, हालांकि गेहूं या मैदे के आटे की रोटी से वेट लॉस में रुकावट आ सकती है। हालांकि अगर आप कियारा, प्रियंका जैसे हेल्दी आटे की रोटी खाएं, तो इससे वजन कम करने में मदद मिलती है।

कियारा की स्पेशल रोटी, Ragi Roti for weight loss quick

वेट लॉस और कातिल फिगर फ्लॉन्ट व मेन्टेन करके रखने के लिए कियारा, गेहूं के आटे की नहीं बल्कि खास रागी या नाचनी के आटे की रोटी खाना पसंद करती है। कियारा के स्पेशल लंच में खास रागी के आटे वाली रोटी और हरी सब्जियां शामिल होती हैं। जिनमें भरपूर मात्रा में फाइबर होने के साथ साथ प्रोटीन और आयरन भी खूब होता है। वेट लॉस के लिए ये रोटी बहुत ही बढ़िया होती है, इसमें मौजूद पाचक तत्व और अन्य डायटरी गुण जल्दी से वजन कम करने में मदद करते हैं। तो अगर आप भी वेट लॉस करना चाहते हैं, तो गेहूं की रोटी छोड़, दाल सब्जी के साथ रागी या किसी अन्य साबूत अनाज वाले आटे की रोटी खाना शुरू कर दें। बेशक ही आपको कम समय में शानदार रीजल्ट्स देखने को मिलेंगे।

Benefits of Ragi Roti in Hindi

  • नाश्ते में कुछ हेल्दी खाने का मन है, तो रागी के आटे की रोटीयां या कोई अन्य डिश एकदम बेहतरीन मानी जाती हैं।
  • रागी के आटे में अमीनो एसिड्स होते हैं, जो शरीर के लिए कहीं न कहीं बहुत जरूरी होते हैं।
  • अगर आप ग्लूटेन फ्री डाइट का पालन कर रहे हैं। तो ऐसे में रागी वाली खास रोटी आपके लिए बहुत मदद एवं जबरदस्त हो सकती है।
  • रागी के आटे में हड्डियों को मजबूत करने के भी गुण होते हैं।
  • ब्लड शुगर यानी की डायबिटीज की समस्या में भी ये रोटी रामबाण होती है। इसका सेवन करने से शक्कर नियंत्रण में रहती है।
  • एनीमिया की समस्या में भी नाचनी रोटी बहुत फायदा प्रदान करती है।
  • रागी के आटे में पाचन दुरुस्त करने के गुण मौजूद होते हैं, जिससे व्यक्ति को ब्लोटिंग, कब्ज, एसीडिटी आदि की शिकायत नहीं होती है।
  • रागी के आटे में मेटाबॉलिज्म तेज करने के भी तत्व होते हैं, जो वेट लॉस में रामबाण होता है।
इसी के साथ साथ आप दिमाग दुरुस्त, तेज करने के लिए भी कियारा आडवाणी की इस खास रोटी को खा सकते हैं। रागी या नाचनी के आटे की रोटियां दिल की सेहत में सुधार के लिए भी बहुत रामबाण मानी जाती है। वहीं रोटी के साथ साथ आप रागी के आटे के खास लड्डू का सेवन भी कर सकते हैं। उनमें भी कई तरह के पोषक तत्व होते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अवनि बागरोला author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर ट्रेनी कॉपी राइटर कार्यरत हूं। मूल रूप से मध्य प्रदेश के उज्जैन की रहने वाली लड़की, जिसे कविताएं लिखना, महिलाओं से ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited