सुबह गुनगुने पानी में मिलाकर पिएं ये 2 खट्टी-मीठी चीज, मोम की तरह पिघलाएंगी शरीर की चर्बी, महीनेभर में लटकती तोंद होगी अंदर

Lemon Water With Honey For Weight Loss: अगर आप शरीर की चर्बी कम करने के लिए फैंसी फैट कटर सप्लीमेंट्स का प्रयोग करते हैं, फिर भी आपको कोई खास लाभ नहीं मिल रहा है, तो आपको बता दें कि एक ऐसी देसी ड्रिंक है, जिसकी मदद से तेजी से वजन कम कर सकते हैं। यहां जानें इसके बारे में..

Lemon Honey Water For weight Loss in hindi

Lemon Honey Water For weight Loss in hindi

Lemon Water With Honey For Weight Loss: क्या आप भी शरीर की बढ़ती चर्बी से परेशान हैं और इसे कम करने के लिए तरह-तरह के नुस्खे आजमाकर थक चुके हैं? डाइट से लेकर एक्सरसाइज और फैंसी सप्लीमेंट्स तक, सबकुछ ट्राई करके देख चुके है, फिर भी आपका वजन कम नहीं हो रहा है? तो आपको बता दें कि इसके पीछे का एक बड़ा कारण आपकी कैलोरी की कुल खपत हो सकती है। शरीर की चर्बी या वजन कम करने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप नियमित अपने दैनिक कैलोरी की जरूरत से थोड़ा कम खाएं। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है अपनी खाने की प्लेट को छोटा करना और अनहेल्दी, मीठी, तला-भुना खाने से बचना। अगर आप नियमित आप ऐसा करते हैं, तो आप देखेंगे की हफ्तेभर में आपका वजन कम होने लगेगा।
इसके अलावा एक ऐसी ड्रिंक भी है जिसका अगर आप सुबह के समय सेवन करेंगे, तो यह आपकी शरीर की चर्बी कम करने की रफ्तार कई गुणा बढ़ा देती है। इस ड्रिंक को लेने के बाद आपको किसी फैंसी फैट कटर सप्लीमेंट्स या डिटॉक्स ड्रिंक की जरूरत नहीं है। यह ड्रिंक सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी है। इस लेख में हम आपको इसके बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

शरीर की चर्बी पिघलाने के लिए पिएं ये देसी ड्रिंक - Lemon Water With Honey For Weight Loss In Hindi

आपको बता दें कि अगर आप सुबह के समय नियमित गुनगुने पानी में नींबू का रस और शहद मिलाकर पिएं, तो यह वजन कम करने के लिए एक देसी फैट कटर के रूप में काम करती है। इस ड्रिंक में विटामिन सी विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीबैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। इम्यूनिटी बढ़ाने से लेकर शरीर की गंदगी बाहर निकालने तक, इसके कई चमत्कारी फायदे हैं। यह आपकी वेट लॉस में कई तरह से मदद कर सकती है जैसे,

बढ़ाए मेटाबॉलिज्म

शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने के लिए यह ड्रिंक बहुत लाभकारी है। इसे पीने के बाद शरीर की कैलोरी बर्न करने की रफ्तार तेज हो जाती है। इससे वेट लॉस में मदद मिलती है।

शरीर की गंदगी करे साफ

शरीर में मौजूद टॉक्सिन्स को नष्ट करने और शरीर की आंतरिक गंदगी को साफ करके बाहर निकालने में यह ड्रिंक बहुत कारगर है। आपको बता दें कि शरीर में जमा गंदगी चर्बी बढ़ाने में योगदान देती है, पाचन क्रिया और मेटाबॉलिज्म को धीमा बनाती है।

पाचन क्रिया को दुरुस्त करे

नींबू पानी में शहद मिलाकर पीने से पाचन क्रिया को बेहतर बनाने में मदद मिलती है। इस तरह आप जो कुछ भी खाते हैं वह आसानी से पच जाता है। इस तरह खाना पचने के दौरान वेस्ट नहीं होता है और शरीर में चर्बी भी नहीं बढ़ाता है।

भूख दबाए
सुबह इस अद्भुत ड्रिंक को पीने के बाद आपकी भूख भी कंट्रोल रहती है। इससे आप कम खाते हैं और तेजी से कैलोरी बर्न करते हैं, जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है।
डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | हेल्थ (health News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Vineet author

मैं टाइम्स नाऊ नवभारत के साथ बतौर चीफ कॉपी एडिटर जुड़ा हूं। मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला हूं। हेल्थ और फिटनेस जुड़े विषयों में मेरी खास दिलचस्पी है।...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited