डेडलिफ्ट में चोट लगवा चुकी ये खूबसूरत एक्ट्रेस, वजन उठाने में जरूर रखें ये सावधानी वरना हो जाएंगे चोटिल

Rakul Preet Singh back injury : जानी मानी बॉलीवुड एक्ट्रेस और कमाल की अदाकार रकुल प्रीत सिंह जिम में एक गलती के कारण कमर में एक चोट झेल रही हैं। दरअसल डेडलिफ्ट एक्सरसाइज के दौरान उनके साथ ये हादसा हुआ। आइए जाते हैं डेडलिफ्ट एक्ससाइज को करते समय कौन सी सावधानी रखनी चाहिए।

rakul preet singh

rakul preet singh

एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह अपनी फिटनेस और एक्टिंग के लिए एक अलग पहचान रखती हैं। अपनी खूबसूरती से दुनिया को दिवाना बनाने वाली रकुल की फिटनेस खूबसूरती में और चार चांद लगाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिटने को बरकरार रखने के लिए रकुल को कितनी मेहनत करनी होती है। उनके जबरदस्त वर्कआउट के वीडियो आपको सोशल मीडिया पर अक्सर देखने को मिल जाएंगे। हाल ही में सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आया है कि रकुल प्रीत सिंह को डेडलिफ्ट वर्कआउट करते समय एक चोट को झेलना पड़ा है। 5 अक्टूबर को हुआ ये हादसा उनके लिए काफी समस्या की वजह बन गया है। डॉक्टरों ने उन्हें पूरी तरह बैड रेस्ट करने की सलाह दी है। आइए जानते हैं डेडलिफ्ट में सावधानी के टिप्स...

कितने किलोग्राम का लगाया डेडलिफ्ट

मीडिया मे चल रही खबरों की मानें तो रकुल प्रीत सिंह ने 80किलोग्राम वजन से डेडलिफ्ट एक्सरसाइज परफॉर्म किया था। इतने भारी वजन के कारण उनकी स्पाइन के L4 और L5 ब्लॉक के पास की नसों में काफी प्रेशर आ गया। जिससे वह नसें जाम हो गईं और स्पाइन की तरफ ब्लड का फ्लो काफी स्लो हो गया। आइए जानते हैं ऐसा आखिर क्यों होता है।

डेडलिफ्ट करने में सावधानी - Caution while doing deadlift

  • डेडलिफ्ट करते समय बेल्ट का इस्तेमाल जरूर करें।
  • पैरों की दूरी का विशेष ध्यान रखें।
  • अपनी क्षमता से ज्यादा वजन उठाने के गलती न करें।
  • सही पोजीशन और पोस्चर में वजन उठाएं।
  • एक साथ बहुत ज्यादा वजन न उठाएं।
डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। इसे किसी भी तरह से दवा या इलाज का विकल्प नहीं समझना चाहिए। किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से संपर्क जरूर करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। हेल्थ (Health News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

गुलशन कुमार author

पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर खुर्ज़ा शहर का रहने वाला हूं। हेल्थ, लाइफस्टाइल और राजनीति से जुड़े विषयों पर लिखने-पढ़ने का शौक है। Timesnowhindi.com में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited